कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं

कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं
यह विचार कि कुत्ते अपने मालिकों के समान हैं, यह एक संयोग नहीं है, यह एक उत्सुक घटना है जिसने लेखकों, प्रतियोगिताओं, फोटोग्राफर और वैज्ञानिक अध्ययनों को प्रेरित किया है। और वैज्ञानिक अध्ययनों के अनुसार, हमारे पालतू जानवर हमारी नकल करते हैं और हमें अपनी स्मृति में संग्रहीत करते हैं, उत्सुक हैं लेकिन कुछ कुत्ते अपने मालिकों के समान क्यों होते हैं?

शोधकर्ता और प्रसिद्ध लेखक गिनी ग्राहम स्कॉट, एक कुत्ते के शो में गए जहां उन्होंने कुत्तों और उनके मालिकों को देखा, मैं इस बात से प्रभावित था कि वे एक दूसरे के समान थे। उसने अपना कैमरा लिया और तस्वीरें लेना शुरू कर दिया। बाद में उन्होंने पुस्तक लिखी, क्या आप अपने कुत्ते की तरह दिखते हैं?

उनके कुत्तों के बारे में उनकी व्याख्या क्यों है कि कुछ कुत्ते अपने मालिकों के समान क्यों हैं: "मनुष्य के रूप में हम लोगों को चुनते हैं क्योंकि हम संबंधित हैं, इसलिए हम अपने पालतू जानवरों को चुनते हैं क्योंकि हम किसी तरह का कनेक्शन महसूस करते हैं। कभी-कभी पसंद बहुत सचेत और जानबूझकर होता है, कभी-कभी बेहोश होता है, लेकिन अक्सर लोग पालतू जानवरों की तलाश करते हैं जो उनके साथ एक समान समानता रखते हैं, क्योंकि यह परिचितता की प्राकृतिक भावना उत्पन्न करता है। "

डॉ ग्राहम ने अपने शोध में पाया कि कुछ कुत्ते नस्लों दूसरों के मुकाबले अपने मालिकों के समान हैं। गोल्डन रेट्रिवर सबसे समान की सूची में सबसे ऊपर है, इसके बाद कोली, आयरिश वुल्फहाउंड, ल्हासा अप्स और पूडल।

संयुक्त राज्य अमेरिका में, सैन डिएगो में कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान के प्रोफेसर डॉ निकोलस क्रिस्टेनफेल्ड ने सैन डिएगो में एक कुत्ते पार्क में एक अध्ययन किया जहां उन्होंने कुत्तों और मालिकों की तस्वीरें अलग से ली, फिर लोगों से पूछा यह निर्धारित करने के लिए तस्वीरों का निरीक्षण करने के लिए कि कुत्ते में से कौन सा व्यक्ति जैसा दिखता है। कुत्ते शुद्ध होने पर लोग अपने कुत्ते (समय के 2/3) के साथ मालिक की तस्वीर से सटीक मिलान करने में सक्षम थे। जबकि mestizo कुत्ते अपने स्वामी से संबंधित नहीं थे।

डॉ। क्रिस्टेनफेल्ड का उल्लेख है कि शुद्ध नस्लों में सटीकता चयन के कारण होती है, जब लोग शुद्ध नस्ल चुनते हैं, तो वे जानते हैं कि कुत्ते वयस्कता में कैसा दिखाई देगा, वे भौतिक समानता या व्यवहार संबंधी लक्षणों से ऐसा करते हैं। एक मोन्गल कुत्ते के साथ, आप नहीं जानते कि यह बढ़ने पर कैसा दिखता है। इसके अलावा, लोग अकसर दुर्घटना या सहज रूप से मिश्रित दौड़ प्राप्त करते हैं।

यह निष्कर्ष निकाला है कि मनुष्यों को अन्य मनुष्यों की कंपनी की तलाश करने के लिए जाना जाता है जिनके पास समान गुण और विशेषताओं के साथ स्वयं होता है। वही लागू होता है जब कोई व्यक्ति अपना "सबसे अच्छा दोस्त" चुनता है।

कुत्ते अपने मालिकों के समान क्यों होते हैं?

दिखावट




जब आपने अपना कुत्ता चुना, तो यह बहुत संभावना है कि आपने इसे अपनी उपस्थिति के आधार पर किया था। आपने सोचा कि यह प्यारा था। मनुष्यों के रूप में, चीजें स्वाभाविक रूप से हमें जिस तरह से दिखती हैं उन्हें आकर्षित करती हैं। निश्चित रूप से जब आप कोई लड़की या लड़का चुनते हैं, तो आप ऐसा करते हैं क्योंकि इसमें आपके समान गुण, गुण या विशेषताएं हैं, वही पालतू जानवरों के साथ होती है।

शैली

सबसे अधिक संभावना है, अगर आपके बाल लंबे और चौंकाने वाले हैं, तो आपके कुत्ते का वही है। आपकी उपस्थिति की तरह, यह बहुत संभावना है कि आपके व्यक्तिगत शैली के आधार पर आपके पिल्ला के साथ प्राकृतिक संबंध हो। आप एक साथी चाहते हैं जो आपके जैसा ही शैली हो!

समानता

बहुत से लोग अपने कुत्ते को उनके विकृति या व्यवहार के अनुसार चुनते हैं ताकि यह उनके समान हो। उदाहरण के लिए, एथलेटिक लोगों को सक्रिय कुत्ते होने की इच्छा होती है, एक साथी उनके साथ चलने या दौड़ने में सक्षम होता है। जो लोग फैशन या ग्लैमर पसंद करते हैं वे छोटे पालतू जानवर चुनते हैं जिन्हें वे शॉपिंग सेंटर में ले जा सकते हैं।

सुपरिचय

मानो या नहीं, लोग अपने पालतू जानवर भी चुनते हैं क्योंकि वे परिचित हैं। आप पालतू जानवरों में पारिवारिक विशेषताओं को पहचानते हैं। मान लीजिए कि आपका शयनकक्ष पीला रंगा हुआ है, एक रंग जो आपको शांति और शांति देता है, और यह देखकर कि पीले लैब्राडोर आपको एक ही भावना देता है।

समय

समय बीतने के बाद, आप और आपके कुत्ते को एक दूसरे को अच्छी तरह से पता चल जाता है, जिसका मतलब है कि आपका कुत्ता आपके शरीर के कुछ आंदोलनों को भी आपके शरीर के आंदोलनों का अनुकरण करता है, आपके पालतू जानवर ने आपके जैसा कार्य करना सीखा है। और आप पीछे नहीं रहते हैं, निश्चित रूप से आपने उनके कुछ आंदोलनों या व्यवहार का अनुकरण किया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
काम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैंकाम पर कुत्ते तनाव को कम करते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
कुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्यकुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्य
कुत्ते का दोषी देखोकुत्ते का दोषी देखो
अब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैंअब कुत्ते अपने मालिकों के साथ आराम कर सकते हैं
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
» » कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं
© 2022 TonMobis.com