अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे

अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे

फ्लीस परजीवी होते हैं जो जानवर या मानव रक्त पर खिलाते हैं और आमतौर पर जब वे होते हैं तो बहुत परेशानी होती है। यह त्वचा पर लगातार और कष्टप्रद खुजली के कारण होता है, इससे कुत्ते को खरोंच हो जाता है जो उसकी त्वचा पर गंभीर संक्रमण पैदा कर सकता है। इसके अलावा वे अक्सर बीमारियों के वाहक होते हैं। यदि आपके कुत्ते के पास fleas है, तो उनसे छुटकारा पाने के लिए युक्तियों की एक श्रृंखला पर ध्यान दें।

कैसे पता चलेगा कि आपके कुत्ते के पास fleas है?

Fleas इतने छोटे हैं कि वे मानव आंखों के लिए लगभग अतिसंवेदनशील हैं। यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते के पास fleas है, आपको यह देखना होगा कि क्या आप नॉनस्टॉप और मजबूती से खरोंच करते हैं। यदि ऐसा है, तो आपको यह देखने के लिए अपने फर के बीच देखना चाहिए कि क्या आपको ब्लैक डॉट्स मिलते हैं या नहीं। ये अंक fleas के मल हैं और इस अवसर पर अगर वे हमारी आंखों के प्रति संवेदनशील हैं।




कुत्तों में fleas

अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?

पहली बात यह है कि जब आपको पता चलता है कि आपके कुत्ते के पास fleas है तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाना है। वह आपको बताएगा कि इन परजीवी को खत्म करने के लिए आपको किस उपचार का पालन करना चाहिए। इन उपचारों में पिपेट, पिस्सू कॉलर या कुछ प्रकार के स्प्रे शामिल हो सकते हैं। इन उत्पादों को लागू करते समय आपको सावधान रहना चाहिए, क्योंकि कुछ जहर लेना और यदि आप खुराक में खर्च करते हैं तो आपके पालतू जानवर को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। सभी उत्पादों में से, सबसे प्रभावी और सुरक्षित आमतौर पर पिपेट होते हैं। किसी भी मामले में, आपको दिशानिर्देशों का पालन करना होगा जो आपके पशुचिकित्सक इंगित करते हैं।

इन सभी युक्तियों के बाद आप अपने कुत्ते के fleas के साथ खत्म कर सकते हैं बिना आपके पालतू जानवर के जोखिम के कारण कोई बीमारी या संक्रमण हो सकता है जो गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब तक वह खून नहीं करता तब तक मेरा कुत्ता खुद को खरोंच करता हैजब तक वह खून नहीं करता तब तक मेरा कुत्ता खुद को खरोंच करता है
क्या मेरे कुत्ते के कानों में पिपेट खुजली का कारण बन सकता है?क्या मेरे कुत्ते के कानों में पिपेट खुजली का कारण बन सकता है?
कुत्तों में जूँकुत्तों में जूँ
मेरे कुत्ते के पास fleas और ticks हैमेरे कुत्ते के पास fleas और ticks है
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
» » अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com