एक पिस्सू कब तक रहता है

एक पिस्सू कब तक रहता है

फ्लीस बहुत छोटे आकार के बाहरी परजीवी होते हैं जो स्तनधारियों के खून पर भोजन करते हैं। वे जबरदस्त चुस्त कीड़े हैं जो बहुत आसानी से पुनरुत्पादित करते हैं, ताकि हम एक विचार कर सकें कि मादा दिन में 20 अंडे तक रख सकती है।

यह जानने के लिए कि कितने समय तक एक पिस्सू जीवन कुत्तों या बिल्लियों में अपने आसान विस्तार को समझने में मदद करता है, कोई जानवर पिस्सू उपद्रव के लिए अतिसंवेदनशील है।

खोजने के लिए AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें एक पिस्सू कब तक रहता है और हम उन्हें जल्दी से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली के बच्चे ल्यूकेमिया के साथ बिल्ली कितनी देर तक रहता है?

फ्लीस, दीर्घकालिक किरायेदार

यद्यपि fleas आमतौर पर हमारे कुत्ते या बिल्ली के लिए केवल कष्टप्रद अतिथि होते हैं, लेकिन यदि जानवर एलर्जी है और यह बीमारी फैलता है तो यह एक गंभीर समस्या बन सकता है। ब्यूबोनिक प्लेग और टाइफस कुछ उदाहरण हैं।

पिस्सू वे आमतौर पर लगभग 50 दिन रहते हैं हालांकि कुछ कारक पर्यावरण में तापमान या नमी जैसे उनकी दीर्घायु में वृद्धि या कमी कर सकते हैं। फिर भी, fleas के तेजी से प्रजनन का मतलब है कि प्रतिकूल परिस्थितियों को पीड़ित होने के बावजूद भोजन के बिना 2 से 14 दिनों के बीच रह सकते हैं.

फ्लीस, दीर्घकालिक किरायेदार

मेरे कुत्ते या बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए कैसे




अगर हमारे पालतू जानवरों को fleas द्वारा उपद्रव का सामना करना पड़ता है, तो हमें परजीवी को पुनरुत्पादन से रोकने के लिए तत्काल उपाय करना चाहिए। चाहे हम अपने कुत्ते पर fleas को खत्म करना चाहते हैं या हम अपने बिल्ली पर fleas को खत्म करना चाहते हैं बाजार में बहुत उपयोगी उपकरण :

  • pipettes
  • हार
  • शैंपू

हमें अलग-अलग जानवरों के लिए विशिष्ट उत्पादों की एक टाइपोग्राफी मिलती है जो हमारे पास आमतौर पर पालतू जानवर के रूप में होती है, परामर्श करें जो आपके मामले के लिए व्यापारी या पशुचिकित्सा के लिए सबसे उपयुक्त है।

इन उत्पादों के अलावा हमें घरेलू उपचार भी मिलते हैं या प्राकृतिक जो कैमोमाइल या नींबू जैसे fleas द्वारा उपद्रव को हल कर सकते हैं। दोनों हमारे पालतू जानवर के कोट पर लागू एक प्रभावी प्रतिरोधी के रूप में कार्य कर सकते हैं।

समाप्त करने के लिए हमें यह जोड़ना होगा कि सभी पुनरुत्थान को रोकने के लिए सभी प्रकार की सतहों (विशेष रूप से कपड़ा जो लोग हैं) को स्वच्छ करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि वे 2 से 14 दिनों तक भोजन किए बिना जी सकते हैं।

मेरे कुत्ते या बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए कैसे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पिस्सू कब तक रहता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?कुत्ते के पास fleas вїcгіmo मैं निश्चित रूप से उन्हें हटा सकते हैं?
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
मेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर हैमेरी बिल्ली में बहुत सारे fleas हैं और बहुत गंभीर है
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
बिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पूबिल्लियों के लिए एंटी-पिस्सू शैम्पू
पिल्लों में fleas को हटा देंपिल्लों में fleas को हटा दें
पिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तोंपिस्सू एलर्जी के साथ कुत्तों
» » एक पिस्सू कब तक रहता है
© 2022 TonMobis.com