पिल्लों में fleas को हटा दें

पिल्लों में fleas को हटा दें

पिल्लों में फ्लीस जितनी जल्दी हो सके उनका इलाज किया जाना चाहिए क्योंकि वे प्रतिनिधित्व करते हैं आपके स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर समस्या है . हमें याद रखना चाहिए कि पिल्लों की प्रतिरक्षा प्रणाली विकास में है और वयस्क वयस्क कुत्तों के विपरीत, उनके पास कुछ बीमारियों से लड़ने के लिए सभी आवश्यक सुरक्षा नहीं है।

यदि आपको संदेह है कि आपके पिल्ला के पास fleas हो सकता है तो पशु चिकित्सक को किसी भी बीमारी से इंकार करने और पेशेवरों को बताए गए संकेतों का पालन करने के लिए महत्वपूर्ण महत्व होगा। उसे मत भूलना आपको कभी भी वयस्क कुत्ते के उत्पादों को लागू नहीं करना चाहिए , आप उसे नशे में डाल सकते हैं

जबकि, ExpertoAnimal में, हम आपको थोड़ा सा उन्मुख करने जा रहे हैं ताकि आप जान सकें कि कैसे पिल्ले में fleas खत्म ठीक से और आपको किन विधियों का पालन करना चाहिए ताकि आपके पिल्ला को कोई समस्या न हो।

आप भी रुचि ले सकते हैं: सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?
सूची

Fleas क्या हैं?

फ्लीस हैं परजीवी जो रक्त पर खिलाते हैं अपने मेहमानों के, अपने छोटे पिल्ला के इस मामले में। वे पंखों के बिना छोटी कीड़े हैं, लेकिन वे बड़े कूदने में सक्षम हैं, इसलिए कुत्तों के बीच संचरण बहुत आम है। बड़ी संख्या में पिस्सू प्रजातियां हैं, 2,000 तक, और अधिकांश कुत्तों, बिल्लियों और यहां तक ​​कि इंसानों को भी परेशान करने में सक्षम हैं।

ये छोटे परजीवी न केवल परेशान हैं, वे भी हो सकते हैं कुछ बीमारियों के वाहक , यही कारण है कि उन्हें सही ढंग से खत्म करना इतना महत्वपूर्ण है। ExpertoAnimal में अगला हम समझते हैं कि इसे कैसे करें।

Fleas क्या हैं?

पिल्लों में fleas के लक्षण

फ्लीस का पता लगाना हमेशा आसान नहीं होता है। हालांकि, पहले से पहले बाध्यकारी खरोंच हम इन परेशान परजीवीओं की उपस्थिति पर संदेह कर सकते हैं। संदेह में, हमें कुत्ते के कोट को पूरी तरह से जांचना चाहिए, बालों की परतों को अलग करना और त्वचा को देखना चाहिए। जिन क्षेत्रों में उपद्रव सबसे अधिक प्रचुर मात्रा में होता है, वे आमतौर पर होते हैं पेट, अंडरमार, जननांग और गर्दन . उस क्षेत्र पर ध्यान दें। आंदोलन में फ्लीस छोटे काले धब्बे होते हैं।

यह जानने का एक और तरीका है कि क्या हमारे पिल्ला में वास्तव में fleas है, स्प्रे के साथ कुत्ते के कोट को हल्के ढंग से गीला करना होगा। पिस्सू मल , काले रंग के, जब वे पानी के संपर्क में आते हैं तो वे लाल हो जाते हैं।

पिल्ला से fleas को हटाने के लिए कैसे?

वयस्क कुत्ते, पिल्ले के विपरीत वे antiparasitic का उपयोग नहीं कर सकते हैं चूंकि उनके पास ऐसे घटक हैं जो हमारे पिल्ला को नशे में डाल सकते हैं। इसी कारण से यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि हम कभी भी पिपेट, कॉलर या एंटी-परजीवी शैंपू का उपयोग नहीं करेंगे। शुरू करने के लिए, आपको प्राप्त करने की आवश्यकता होगी एक विरोधी पिस्सू कंघी (आप एंटी-लीस कंघी का भी उपयोग कर सकते हैं) और पिल्ले के लिए शैम्पू (वयस्क कुत्तों के लिए नहीं, पिल्लों के लिए विशिष्ट)।

कदम से कदम पिल्ले में fleas को हटा दें:

  1. एक गर्म पानी के स्नान के साथ शुरू करो। इस प्रक्रिया को और अधिक सुखद बनाने के लिए आप अपने पिल्ला को विभिन्न खिलौनों से विचलित कर सकते हैं।
  2. पिल्ले के लिए विशेष साबुन के साथ अपने पिल्ला के शरीर को अच्छी तरह साफ करें। शैम्पू को अपने सिर और कानों को छूने से रोकें।
  3. जब आप बाथरूम खत्म करते हैं, तो अपने शरीर पर एंटी-पिस्सू कंघी पास करें। जांच के बिना एक इंच मत छोड़ो। ऊपर वर्णित महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर ध्यान दें और इसे सिर से गुजरें, वह क्षेत्र जिसे हमने धोया नहीं है।
  4. जैसे ही आप प्रगति करते हैं और fleas को खत्म करते हैं, आपको उन्हें मारना चाहिए ताकि वे आपके पिल्ला को फिर से न डालें।
  5. एक बार जब आप यह सत्यापित कर लें कि आपके कुत्ते के फर पर कोई और fleas रहता है, तो यह खत्म होने का समय है।



अपने पिल्ला को अपने बिस्तर पर लौटने और अपने खिलौनों के साथ खेलने की अनुमति देने से पहले, आपको अवश्य ही करना होगा अपने सभी कपड़े धो लो (बिस्तर, कंबल और भरवां जानवर) ईमानदारी से और उच्च तापमान पर। आपको अपने पूरे घर की मंजिल को ब्लीच से साफ करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां कोई और fleas न रहें।

पिल्ला से fleas को हटाने के लिए कैसे?

Fleas को खत्म करने के बाद

इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है पशु चिकित्सक के पास जाओ यह जांचने के लिए, वास्तव में, हमने आपके शरीर से सभी fleas को हटा दिया है और हमारे पिल्ला स्वस्थ है। हमें याद रखना चाहिए कि वहां हैं विभिन्न बीमारियां जो दूसरों के बीच दिल कीड़े, टैपवार्म और ब्यूबोनिक प्लेग जैसे fleas संचारित करता है। उल्लिखित बीमारियों के अलावा, fleas एलर्जी और त्वचीय समस्याओं का भी कारण बन सकता है।

Fleas के पुन: प्रकट होने से कैसे रोकें?

पिल्ले परजीवी के उपद्रव के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं जैसे कि fleas और ticks उनके कारण कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली . इस कारण से, नियमित रूप से अपने कोट और स्वास्थ्य की स्थिति को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।

याद रखें कि जब तक उन्होंने पहली टीकों का प्रबंधन नहीं किया है तब तक पिल्ले बाहर नहीं जाना चाहिए: पहला टीकाकरण और इसके संबंधित टीकाकरण कार्यक्रम के बहुभुज। उस समय पिल्ला पहले से ही होना चाहिए था जीवन के 3 महीने . इस पल से, यह माना जाता है कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली काफी परिपक्व है और यही वह समय है जब हमें पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि उसे पूछने के लिए कि उसे कब प्रशासित किया जाए पहला विंदुक.

पिल्ले में fleas को खत्म करने पर हमारे लेख के साथ खत्म करने के लिए इन युक्तियों पर ध्यान दें जो आपकी मदद करेंगे इन परजीवी की उपस्थिति को रोकें :

  • अपने पिल्ला नियमित रूप से ब्रश करें।
  • पाइप-कैन या खरपतवार के इलाकों में न जाएं जहां परजीवी हो।
  • अपनी टीकाकरण के बिना एक पिल्ला बाहर मत लो।
  • परजीवी हो सकता है कि कुत्तों से संपर्क न करें।
  • अपने कोट नियमित रूप से जांचें।

यदि आप हमारी चाल का पालन करते हैं तो आप प्राप्त करेंगे कि आपका पिल्ला लंबे समय तक कष्टप्रद fleas से दूर रहता है। हालांकि यह मत भूलना कि यह बहुत महत्वपूर्ण है पशुचिकित्सा की यात्रा यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब ठीक हो रहा है और यह कि हमारे पिल्ला स्वस्थ हैं।

Fleas के पुन: प्रकट होने से कैसे रोकें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्लों में fleas को हटा दें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फ्लीस: उन्हें कैसे लड़ना हैकुत्तों में फ्लीस: उन्हें कैसे लड़ना है
पिल्ला लाइसेंसपिल्ला लाइसेंस
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?सिरका के साथ अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे?
कुत्ते fleas को हटा देंकुत्ते fleas को हटा दें
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
» » पिल्लों में fleas को हटा दें
© 2022 TonMobis.com