कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है

कैसे पता चले कि एक कुत्ते को FLEA है

जब पालतू मालिक पशुचिकित्सा का दौरा करते हैं, तो वे कहने वाली सबसे आम चीजों में से एक यह है कि वे कुत्ते को बहुत खरोंच महसूस करते हैं। कई कारण हैं जो खुजली पैदा कर सकते हैं और उनमें से एक fleas या ticks हैं।

जब कुत्तों के मालिक परामर्श के लिए आते हैं, तो वे आम तौर पर पूरी तरह से आश्वस्त होते हैं कि इन कुत्तों के पास fleas नहीं होते हैं और इससे उन्हें लगता है कि उनके कुत्तों को एक और प्रकार की समस्या है, जो पशुचिकित्सक को बहुत चिंतित है। यदि यह आपका मामला है, तो आपको पता होना चाहिए कि पुल्लियों को नहीं देखकर, इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपके कुत्ते में नहीं हैं।

यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते के पास fleas है, आपको इन सरल सवालों का जवाब देना चाहिए

क्या आपने कभी देखा है (यहां तक ​​कि केवल एक) अपने कुत्ते की त्वचा पर ब्राउन बग चला रहा है?

Fleas को पहचानने के लिए, आपको पहले पता होना चाहिए कि वे क्या हैं। ये छोटी भूरे रंग की बग हैं जो कुत्तों की त्वचा से गुजरती हैं और केवल तभी देखी जा सकती हैं जब हम काफी करीब हों, क्योंकि दूरी से कम से कम मानव आंखों से उनकी सराहना नहीं की जाती है। वे अनावश्यक शरीर के क्षेत्रों में बहुत तेज़ और छिपे हुए हैं जिसका अर्थ है कि कई बार आप उन्हें नहीं देख सकते हैं।

यदि आप उन्हें अधिक तेज़ी से देखते हैं या उन्हें कई बार देखा है, तो यह आपके कुत्ते के कारण पहले से ही अपने शरीर पर बड़ी संख्या में fleas हो सकता है और इससे आपको लगता है कि इससे आपको तेज़ी से इसे दूर करना पड़ सकता है। फर लागत और स्पष्ट कुत्तों में, fleas अधिक पता लगाने योग्य हैं और लगभग किसी भी समस्या के बिना पाया जा सकता है। हालांकि, उन कुत्तों में जिनमें काले रंग के बाल होते हैं, यह एक बहुत ही जटिल तरीके से होता है।




क्या आपका कुत्ता अपने पैरों को खरोंच करता है?

कुत्तों के लिए, टिकों की गुदगुदी बहुत मजबूत होती है और इससे छुटकारा पाने के लिए उनके लिए महान आग्रह के साथ खरोंच करना आम बात है। कुत्ते जो गर्दन, चेहरे या कान के क्षेत्र में अक्सर घूमते हैं, वे अक्सर fleas होने की अधिक संभावना रखते हैं।

आपके कुत्ते के बालों के झड़ने हैं

यदि आप ध्यान दें कि आपके कुत्ते के निचले हिस्से या पूंछ क्षेत्रों में बालों के झड़ने हैं, तो इसका मतलब है कि आपका कुत्ता उस क्षेत्र में बहुत खरोंच कर रहा है और आप इसमें एक पिस्सू घोंसला ले सकते हैं। दूसरी ओर, कुछ कुत्ते fleas के लार के प्रति संवेदनशील होते हैं और बाल उस क्षेत्र में अधिक तेज़ी से गिरते हैं। इस समस्या को एलर्जी डार्माटाइटिस कहा जाता है।

क्या परिवार में किसी के पास छोटे झुकाव हैं?

यह उन पहले लक्षणों में से एक है जिसके माध्यम से आप महसूस कर सकते हैं कि आप अपने शरीर में पिस्सू काटने शुरू कर रहे हैं। आपका कुत्ता बहुत खुश प्रतीत हो सकता है और आप उसे कभी भी स्क्रैप नहीं देख पाएंगे, हालांकि, उनके पास fleas हो सकते हैं और आप इसे नहीं जानते।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते के कानों में पिपेट खुजली का कारण बन सकता है?क्या मेरे कुत्ते के कानों में पिपेट खुजली का कारण बन सकता है?
मेरे कुत्ते के पास fleas और ticks हैमेरे कुत्ते के पास fleas और ticks है
मेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गयामेरे कुत्ते का पैर लगभग छील गया
मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?मेरे पिल्ला fleas вїquг है © मुझे करना चाहिए?
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
कुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करेंकुत्तों में सूखी त्वचा का इलाज कैसे करें
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखेंअपने कुत्ते को fleas और ticks से मुक्त कैसे रखें
मेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत खरोंच करता है
कुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचारकुत्ते fleas के लिए घरेलू उपचार
» » कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
© 2022 TonMobis.com