सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला कैसे सिखाओ?

सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला कैसे सिखाओ?

जीवन के लगभग तीन महीने, पिल्ला को पहले शॉट्स मिल चुके हैं और यह घर से दूर पेशाब करने के लिए उसे पढ़ाने के लिए सही समय है। यह घर को साफ रखने की आदत नहीं है, कुत्ते के कल्याण के लिए चलना आवश्यक है सामाजिककरण के साथ जारी रखें हमारे पिल्ला, मौलिक, ताकि यह सकारात्मक रूप से लोगों और अन्य कुत्तों से संबंधित हो।

शायद अपने पिल्ला अखबार में पेशाब करना और, शायद, इस प्रक्रिया को थोड़ा भ्रमित हो जाता है, लेकिन धैर्य के साथ चिंता मत करो, और सकारात्मक सुदृढीकरण के उपयोग करने के लिए बहुत आसान हो जाएगा सीख लिया है। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला कैसे सिखाओ :

आप में भी रुचि हो सकती है: सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को पढ़ाना
सूची

पिल्ला को बाहर पेशाब करने के लिए सिखाने से पहले

जैसा कि हमने परिचय में उल्लेख किया है, यह आवश्यक होगा कि सड़क पर अपने कुत्ते के बाहर जाने से पहले पहले से ही पहली टीका है , आवश्यक होगा क्योंकि अन्यथा आप सभी प्रकार की बीमारियों, जैसे कि विकार, परवोवीरस या रेबीज पीड़ित हो सकते हैं। यह भी आवश्यक होगा चिप का प्रत्यारोपण.

दोहन ​​(या कॉलर) और पट्टा पहनने के लिए उपयोग करना भी महत्वपूर्ण होगा। अन्यथा, आपका कुत्ता सड़क पर बाहर जाने में बहुत असहज महसूस करेगा और शायद नहीं चलना चाहता। सवारी टीम के सकारात्मक तरीके से आदी होने के लिए, उसे दोनों वस्तुओं के दृष्टिकोण को स्नीफ और इनाम दें। अभ्यास भी घर में छोटे चलने , उदाहरण के लिए आपके घर के गलियारे में, हमें हमेशा इसे एक खेल की तरह दिखने की कोशिश करनी चाहिए।

पिल्ला को बाहर पेशाब करने के लिए सिखाने से पहले

प्रत्याशा, दिनचर्या और चलता है

यदि आपके पास कुछ समय के लिए घर पर पिल्ला है, तो आपको शायद पता चलेगा कि आप अपनी जरूरतों को कब करना चाहते हैं, हालांकि, यदि नहीं, तो हम समझते हैं कि पिल्ला के समय की पहचान कैसे करें उनकी जरूरतों को पूरा करना चाहता है :

  • जागने पर
  • खाने के बाद
  • खेलने के बाद
  • व्यायाम करने के बाद
  • उत्तेजना के क्षणों में
  • मंजिल गंध
  • सर्किल बनाने के चारों ओर चलो
  • यह घबराहट लगता है

उसे सड़क पर अपनी जरूरतों को सीखने के लिए, मूलभूत होगा अनुमान लगाओ और बाहर जाओ तो आप इसे वहां कर सकते हैं। आपको बहुत संगत होना चाहिए और बहुत धैर्य रखना चाहिए, क्योंकि पिल्ले आसानी से विचलित होते हैं।

यह महत्वपूर्ण है कि हम करना शुरू करें छोटी और लगातार यात्राएं , उदाहरण के लिए, 5 से 6 दिन (प्रत्येक 2 - 4 घंटे) के बीच, सीधे सामान्य घंटों से संबंधित जिसमें आप आमतौर पर पेशाब करते हैं। बाद में हम यात्रा की मात्रा कम कर देंगे और हम उनकी गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

हमें कुछ का पालन करना होगा निश्चित घंटे जो पिल्ला को खुद को व्यवस्थित करने की अनुमति देता है और सीखता है कि उसका नया दिनचर्या क्या होगा। हमें उसे गंध करने की इजाजत देनी चाहिए और हम प्रत्येक चलने में शांति को पुरस्कृत करेंगे। हम पेड़ और झाड़ियों में पेशाब को भी मजबूत करेंगे, लेकिन अगर वह गलती करता है तो हम उसे डांटने से बचेंगे।




जब भी पिल्ला सड़क पर पेशाब करता है, हम उसे इनाम देंगे , या तो एक इलाज के साथ, एक दयालु शब्द या एक सहवास। शुरुआत में हम उच्च सुदृढ़ीकरण (बहुत स्वादिष्ट पुरस्कार) का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन समय बीतने के साथ हम इस दिनचर्या को मजबूत करने के लिए तीव्रता को कम कर देंगे (एक साधारण सहवास या एक बहुत अच्छा)। , हाँ बाधा से बचें जब कुत्ता पेशाब कर रहा है, तो उसे बधाई देने के लिए इसे पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें। आपको सवारी के अंत में मूत्र को जोड़ने से भी बचना चाहिए। यदि आपका कुत्ता पेशाब करता है, तो घर जल्दी मत जाओ, लौटने से पहले लगभग 5 मिनट प्रतीक्षा करें।

प्रत्याशा, दिनचर्या और चलता है

चीजें आपको घर पर करना चाहिए

यह महत्वपूर्ण होगा कि पिल्ला के पास " पिल्ले के लिए पार्क "जिसमें आप अकेले रहते हैं, बिना पर्यवेक्षण या रात में रह सकते हैं, इसलिए यदि आप पेशाब करना चाहते हैं, तो आपके पास समाचार पत्र होंगे जहां आप अपनी ज़रूरतें कर सकते हैं।

उसे डांटने या दंडित करने से बचें यदि आप गलत करते हैं, तो साथ ही अगर आप कोई गलती करते हैं तो मूत्र में अपना चेहरा लाएं। इस तथ्य के अलावा कि यह व्यवहार कॉप्रोफैगिया को उत्तेजित कर सकता है, आपके पिल्ला को डांटने से उसकी सीखने की इच्छा कम हो जाएगी। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कई कुत्ते सड़क पर पेशाब करना सीखते हैं 4 से 6 महीने के बीच , हालांकि, उनमें से कुछ 12 महीने की उम्र तक इसे प्राप्त नहीं करते हैं। धैर्य रखें और सभी संभावित समर्थन प्रदान करें।

जैसा कि हमने पहले समझाया था, और कोशिश करने के लिए हमेशा बाहर की पहुंच को सुविधाजनक बनाने की कोशिश करें पिल्ला की निगरानी करें एक निरंतर तरीके से उम्मीद करने और इसे विदेशों में अपनी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होने के लिए। जितना बेहतर आप करेंगे, आपका पिल्ला जल्द ही सीख जाएगा।

चीजें आपको घर पर करना चाहिए

दुर्घटना के मामले में, सही स्वच्छता

यह मत भूलना कि ब्लीच और अमोनिया जैसे कुछ उत्पाद, वे कुत्ते को और अधिक पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं , इसलिए आपको इन उत्पादों को त्यागना चाहिए और एंजाइमेटिक प्रकार, जैसे सैनीटोल का उपयोग करना चाहिए। आप पानी और सिरका को साफ करने के लिए भी मिश्रण कर सकते हैं और फिर सतह को कुल्ला करने के लिए मत भूलना। यह भी याद रखें कि आपको चाहिए प्रतिरोधी उत्पादों से बचें.

दुर्घटना के मामले में, सही स्वच्छता

कुत्ते जो बिस्तर और फीडर में पेशाब करते हैं

यह आमतौर पर कुत्तों में एक आदतपूर्ण व्यवहार होता है जिसे दुकान में खरीदा गया है, जो उनकी मां से जल्दी से अलग हो गया है और जिन्हें पेशाब की पूर्व शिक्षा नहीं मिली है। इस मामले में उन्हें इन स्थानों में पेशाब से रोकने के लिए बहुत मुश्किल हो सकती है एक विशेषज्ञ द्वारा हस्तक्षेप : ethologist, कुत्ते शिक्षक या ट्रेनर।

कुत्ते जो बिस्तर और फीडर में पेशाब करते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला कैसे सिखाओ? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँघर पर एक कुत्ते को शिक्षित करने के लिए 5 युक्तियाँ
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओसड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए कैसे सिखाया जाए?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
मेरा कुत्ता घर पर peesमेरा कुत्ता घर पर pees
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
पिल्ला पेशाब नहीं कर सकता हैपिल्ला पेशाब नहीं कर सकता है
एक पिल्ला पिट बैल की शिक्षाएक पिल्ला पिट बैल की शिक्षा
कुत्ते को अपने पहले वर्ष में पढ़ाने की चीजेंकुत्ते को अपने पहले वर्ष में पढ़ाने की चीजें
» » सड़क पर खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला कैसे सिखाओ?
© 2022 TonMobis.com