एक पिल्ला को पढ़ाना कब शुरू करें

पहली चीजों में से एक जो पिल्ला के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति जानना चाहता है वह है "अपने पिल्ला को पढ़ाना कब शुरू करें". सरल जवाब जैसे ही आपके पास घर पर होता है, कुत्ते के बाद कम से कम 6 सप्ताह उसकी मां के साथ होना चाहिए और नियमित भोजन खा सकता है।

लेकिन ठोस परिणाम की उम्मीद नहीं है क्योंकि कुत्ता अभी भी जवान है और शारीरिक और मानसिक क्षमता विकसित की है, दूसरी ओर हम कुत्ते को स्वतंत्रता देना चाहिए जब तक यह प्रशिक्षण प्रवेश करने से पहले 4 से 6 महीने है नहीं है औपचारिक कुत्ता लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम किसी तरह का प्रशिक्षण शुरू नहीं कर रहे हैं।

अब, सिर्फ इसलिए कि आप औपचारिक रूप से अपने कुत्ते को प्रशिक्षण नहीं कर रहे हैं इसका मतलब यह नहीं कि आप पिल्ला अच्छा व्यवहार कैसे अन्य लोगों के साथ व्यवहार करने के लिए पर सरल सबक सिखा रही, उदाहरण के लिए शुरू करने के प्रयास नहीं करना चाहिए।

एक तंग फिटिंग कॉलर और पट्टा खरीदना महत्वपूर्ण है, फिर जब आप सार्वजनिक स्थानों पर हों तो उनका उपयोग करें। यह अन्य लोगों के साथ-साथ आप को लाभ पहुंचाने के लिए बहुत कुछ है, क्योंकि आप नहीं चाहते हैं कि आपके पिल्ला अचानक व्यस्त सड़क के बीच में दौड़ें। और जब आप किसी पार्क या अन्य सार्वजनिक स्थान पर जाते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका पिल्ला आपके नजदीक है।

आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पिल्ला को खेलने और व्यायाम करने के लिए पर्याप्त समय मिल रहा है। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपकी हड्डियां और फेफड़े मजबूत हो जाएं।

शिक्षण और अपने पिल्ला का अभ्यास करने के लिए एक मजेदार तरीका है कि वह आपको यार्ड के चारों ओर पीछा करे। इस तरह आप उसे अपने पैक नेता का पालन करने और आपके ध्यान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सिखा रहे हैं। ऐसा करने से भविष्य में कुत्ते प्रशिक्षण आसान हो जाएगा।

अपने पिल्ला को छोटी चीजें सिखाने के लिए हम इस गाइड का अनुसरण कर सकते हैं।

नेता है जो पिल्ला सिखाओ

पीछा करने और रोकने के खेल के माध्यम से, आप अपने कुत्ते की ओर एक नेतृत्व संबंध स्थापित कर सकते हैं। जो आपके औपचारिक प्रशिक्षण का लाभ उठाएगा।

कॉलर और पट्टा के उपयोग के साथ अपने कुत्ते को अनुकूलित करें

शुरुआती उम्र से आपको अपने कुत्ते को पट्टा और कुत्ते कॉलर के उपयोग के लिए आदी करनी चाहिए। सप्ताह में कम से कम 3 बार आपको उसे चलने के लिए ले जाना चाहिए जो पिल्ला के मोटर कौशल में भी मदद करता है।


पिल्ला कभी तुम्हारे साथ सोना नहीं चाहिए

कुत्ते के साथ सोना लोगों के लिए एक प्रतिकूल गतिविधि हो सकता है, क्योंकि जब वे बड़े होते हैं तो कुत्ते इस गतिविधि को जारी रखना चाहते हैं जो बिस्तर पर बिखरे हुए बाल और भोजन जैसी कुछ समस्याएं ला सकता है। आप वह नहीं चाहते हैं।

बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए सिखाने की कोशिश करो

यह गतिविधि कुछ हद तक मुश्किल है, क्योंकि शुरुआती उम्र में पिल्ले मानव शरीर के साथ होने पर उनके शारीरिक कार्यों को पर्याप्त रूप से नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। यही कारण है कि आपको अपने पिल्ला के साथ इतना कठिन नहीं होना चाहिए, समझें कि यह एक छोटा सा प्राणी है जिसे आपके स्नेह और सहिष्णुता की आवश्यकता है। उनकी जरूरतों को ऐसा करने के लिए अपनी शिक्षा शुरू करने के लिए आप बाहर इस तरह के एक ही स्थान पर पागल की तरह सूँघने या हलकों में चलना, अगर आप इन संकेतों को देखते हैं, पिल्ला लेने और के रूप में peeing या popo, इससे पहले कि दिखा लक्षण के लिए देखना चाहिए इसे बाहर ले जाएं, जब समाप्त हो जाए तो बस इसे बधाई दें और कुत्ते को जोड़ना होगा कि बाहर क्या करना है एक अच्छी बात है।


ये पिल्ला की प्रारंभिक शिक्षा शुरू करने के लिए कुछ बिंदु थे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बुलडॉग के लिए पट्टाएक बुलडॉग के लिए पट्टा
कैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातेंकैसे मेरे पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए: पिल्ला कुत्ते प्रशिक्षण की मूल बातें
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
» » एक पिल्ला को पढ़ाना कब शुरू करें
© 2022 TonMobis.com