बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण

सही समय

सबसे अच्छा स्फिंकर नियंत्रण तब शुरू होता है जब व्यक्ति पॉटी को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार होता है। एक समय में दो घंटों तक शुष्क रहने के लिए तैयार होने के कुछ संकेत, अपने माता-पिता को बताते हैं कि जब आप अपने डायपर से गड़बड़ करते हैं और आपको पॉटी में ऐसा करने के लिए कहते हैं। उसे तैयार होने पर बाथरूम में जाने के लिए मजबूर करने के लिए बाथरूम के साथ नकारात्मक संबंध पैदा होगा। बाथरूम में जाने से इंकार कर दिया, तो यह कब्ज बन जाएगा जो बाथरूम में जाने पर दर्द का कारण बनता है। वह दर्द को बाथरूम से जोड़ना शुरू कर देगा और बिल्कुल नहीं जाना चाहता, इसलिए सोचने का तरीका बदलना मुश्किल है।

बनाम बनाम स्थायी

माता-पिता को बैठे हुए बच्चे को पेशाब करने के लिए सिखाना शुरू करना चाहिए। क्योंकि आपके बच्चे को कटोरे की गति से बैठना सिखाया जाएगा, क्योंकि एक और कदम जोड़ना, जैसे खड़े होना, प्रक्रिया को जटिल बनाना। बाथरूम में ढाल डालने चाहिए ताकि मूत्र अराजकता के बिना शौचालय पर उतर सके। बच्चे को पॉटी में बैठे आरामदायक होने के बाद और दुर्घटना मुक्त होती है, तो माता-पिता उसे खड़े होने के लिए सिखा सकते हैं।


स्टिकर का पत्र

एक लड़का जिसने हमेशा अपने डायपर में किया है उसे शौचालय पर काम करने के लिए अपनी विधि बदलने का कोई कारण नहीं मिला। तो माता-पिता को बच्चे को बाथरूम में जाने के लिए डायपर से संक्रमण करने के लिए प्रेरित करना होता है। एक पॉटी चार्ट बनाएं और जब भी आप इसे पॉटी में करते हैं तो उस पर चिपकने के लिए स्टिकर खरीदें। अपने बच्चे को बताएं कि यदि आप शौचालय में हैं तो आपको स्टिकर मिल जाएगा, और कुछ निश्चित स्टिकर के बाद आप एक बड़ा पुरस्कार जीतेंगे। प्रत्येक सफलता के लिए अन्य एक्स्ट्रा पर विचार करें जो बच्चे की देखभाल करता है, जैसे बुलबुले उड़ाना या एक छोटा सा इलाज।

कपड़ा


प्रशिक्षित एक बच्चा बाथरूम में त्वरित पहुंच तक पहुंच जाना चाहिए, न केवल पेशाब की आवश्यकता महसूस करें। इसलिए, बच्चे को ऐसे कपड़े पहने जाने चाहिए जिन्हें निकालना आसान हो, इसलिए उन्हें अपने कपड़े लेने की कोशिश करते समय दुर्घटना नहीं होगी। प्रशिक्षण प्रक्रिया के माध्यम से जाने के दौरान पैंट जो आसान और बंद करना आसान है, प्राथमिक लॉकर होना चाहिए।

बाउल आंदोलनों

पॉटी प्रशिक्षण में सबसे कठिन कदम हमेशा पॉटी में एक कटोरा कदम फेंकने वाला व्यक्ति होता है। मल को नरम करने के लिए उसे बहुत सारे ताजे फल और सब्जियां खिलाएं ताकि इसे रिलीज़ करना आसान हो जाए। एक कटोरे की चाल में आपको लंबे समय तक शौचालय में रहने की आवश्यकता हो सकती है, जो कि बच्चे के लिए मुश्किल है। उसे खिलाने के लिए खिलौना दें, जबकि वह शौचालय पर बैठता है ताकि आप जो भी कर रहे हैं उसके बारे में सोचने से उसे विचलित कर सकें। जब आंदोलन का कटोरा आखिरकार बाहर आ गया है और उसे एक विशेष पुरस्कार दिया गया है तो उसकी प्रशंसा करना सुनिश्चित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
बिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंदबिल्लियों के लिए "बाथरूम" बंद
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
अभिभावकों को गीला करने के लिए सलाहअभिभावकों को गीला करने के लिए सलाह
रद्दीकरण पॉटी प्रशिक्षण तकनीकरद्दीकरण पॉटी प्रशिक्षण तकनीक
फायदे गठन पोटी धड़कता हैफायदे गठन पोटी धड़कता है
एक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचारएक जिद्दी बच्चे को प्रशिक्षण देने के लिए विचार
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छा शौचालय प्रशिक्षण
© 2022 TonMobis.com