अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ

NEWS_190416_ENCABEZADO वर्डप्रेस

इसमें कोई संदेह नहीं है कि प्रशिक्षण पिल्ले ऐसा कुछ है जो छोटे होने के बाद किया जाना चाहिए क्योंकि 8 महीने बाद उनके लिए "बैठना" या "अभी भी रहना" जैसे बुनियादी व्यवहार सीखना अधिक कठिन होता है। आदेश सामान्य रूप से अंग्रेजी में उपयोग किए जाते हैं क्योंकि वे छोटे आदेश होते हैं।

इसलिए, अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शिक्षक बनें और अपने बालों को प्रशिक्षित करने के लिए सर्वोत्तम बुनियादी आदेशों को जानें।

बैठना

बेसिक कमांड्स

कुत्ते आज्ञाकारी

1. बैठो (बैठे):

यह आदेश पहला ऐसा है जिसे सिखाया जाना चाहिए। जब आप इसे सीखते हैं, तो यह आपके कुत्ते के सह-अस्तित्व को अन्य लोगों के साथ सुविधा प्रदान करेगा और आपके कुत्ते को शांत होने और छोटी अवधि के लिए चुप रहने के लिए सिखाएगा।

2. नीचे (नीचे या अभी भी):

इस कमांड में एक डबल फ़ंक्शन है। पहला व्यक्ति बैठने जैसा ही है लेकिन यह आपके कुत्ते को लंबे समय तक रहने के लिए कहता है जो कि जब आप सड़क पर किसी से मिलते हैं तो उपयोगी होता है और आप बात करते रहें या अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। दूसरा सुरक्षा के लिए है, अगर आपका कुत्ता जोखिम में है तो आप इसका जिक्र कर सकते हैं।

3. ऊँची एड़ी (एक साथ):

यह आदेश उपयोगी है ताकि चलने के दौरान आपका कुत्ता पट्टा खींचने के बिना आपके बगल में यात्रा करता है, इसलिए आप खुद को खींचने या चोट पहुंचाने से बचेंगे। आप एक का उपयोग कर सकते हैं पट्टा स्मार्ट आपकी गर्दन को चोट पहुंचाने के लिए नहीं।

4. आओ (आओ):

यदि आपके पास शरारती पिल्ला है तो यह निर्देश सिखाना मुश्किल है, इसलिए आपको धीरज रखना होगा।

5. इसे छोड़ दो (इसे छोड़ दें):

यह आदेश महत्वपूर्ण है यदि आप इसे छोड़ना चाहते हैं या रिलीज करना चाहते हैं यदि आप जूते की तरह कुछ पकड़ लेते हैं। जब आप एक छोटे जानवर के साथ खेल रहे हों तब भी आप आवेदन कर सकते हैं।

कूदो (कूदो):

यह थोड़ा और जटिल है, शुरुआत में आपको अपने कुत्ते को बैठकर शुरू करना होगा, अपने सिर के ऊपर अपने हाथ में पुरस्कार के साथ अपना ध्यान रखना होगा। जब आप जंप निर्देश देते हैं, तो आपको भी कूदना चाहिए ताकि आपकी बालों को वही प्रतिक्रिया मिले।

7. ठीक है:




यह आदेश उपरोक्त में से किसी के साथ प्रयोग किया जाता है, क्यों? यह आदेश आपके प्यारे को बताता है कि पिछला आदेश समाप्त हो गया है, यानी, यदि आप इसे बाद में कहते हैं नीचे आप अपने कुत्ते को बताते हैं कि वह उठ सकता है।

उसे बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ

यदि आपका कुत्ता आपके घर के अंदर बहुत समय बिताता है, तो उसे बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षण देना महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से क्योंकि इस तरह से आप मालिक और आपके बालों दोनों के लिए कई निराशा से बचेंगे।

दोपहर के भोजन के समय : यह महत्वपूर्ण है कि आपके बालों को समझ में आता है कि उसके पास खाने के लिए सटीक घंटे हैं, जिसमें भोजन के बीच स्नैक्स नहीं देना शामिल है।
बाथरूम में लगातार जाने की पेशकश: अपने पिल्ला को लगातार बाथरूम में जाने के लिए आमंत्रित करें, इसलिए वह सीखता है कि यह बाहर है जहां उसे बाथरूम में जाना चाहिए। साथ ही, जब भी आप झपकी से उठते हैं या अपना भोजन खत्म करते हैं, इसे बाहर निकालें।
आराम क्षेत्र: हमेशा बाथरूम में जाने के लिए उसे उसी स्थान पर ले जाएं, लंबे समय तक वह आरामदायक महसूस करेगा और सीखेंगे कि बाथरूम में जाने का स्थान है।
बाहर रहो: बाथरूम में जाने के लिए आप जो सीखते हैं, वहां रहना और पर्यवेक्षण करना सर्वोत्तम है कि आपका पिल्ला अपनी ज़रूरतें पूरी कर रहा है। इसे अकेले छोड़ने की कोशिश मत करो।
अपनी उपलब्धियों को पुरस्कृत करें: एक बार जब आपका पिल्ला अकेले बाथरूम में जाना सीख लेता है, तो उसे सीखने को मजबूत करने और उसे सही तरीके से करने के लिए पुरस्कार दें।

मूल बातें के साथ शुरू करो

प्रशिक्षण और चपलता प्रतियोगिताओं में अपने कुत्ते को रखने से पहले, सबसे बुनियादी के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है। न केवल उसके साथ आपके रिश्ते में सुधार होगा, वह भी स्मार्ट, अधिक गतिशील और अधिक खुश हो जाएगा। याद रखें कि प्रशिक्षण ऐसा कुछ है जिसके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है और हमेशा एक उत्तेजना होना चाहिए पुरस्कार अपने कुत्ते को सीखने के लिए।

क्या आपने किसी की कोशिश की है? हमारे साथ टिप्पणी करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेश
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेशअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 बुनियादी आदेश
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों के लिए मूल आदेशकुत्तों के लिए मूल आदेश
एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com