अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा

अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 तथ्य
सीसी छवि: नाचो

निश्चित रूप से बाथरूम में जाने के लिए सीखने के लिए कुत्ते को पढ़ाना जहां हम चाहते हैं एक चुनौती है। यह कठिनाई तब बढ़ जाती है जब हमारे वफादार साथी पहले से ही वयस्क हैं और उनके व्यवहार पहले से ही सशर्त हो चुके हैं। यह मुद्दा बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे घरों में संघर्ष के लिए यह मुख्य कारण है जब हमने पालतू जानवर लेने का फैसला किया है और यह अपेक्षा करता है कि हम व्यवहार नहीं करते हैं।

हमें विचार करना चाहिए और नहीं भूलना चाहिए कि हमारे पालतू जानवर व्यक्ति हैं, वे सभी अलग हैं और उनमें से कुछ के साथ क्या होता है, लेकिन शिक्षा जो हमें उन्हें प्रदान करनी चाहिए वह मुख्य रूप से आधारित है रोग, प्यार और रूटीन।

जब हम पहली बार हमारे घर या अपार्टमेंट में पालतू जानवर लेते हैं, तो पुरुषों की वृत्ति क्षेत्र का निशान है और वे अपने मूत्र के साथ करते हैं, इसलिए, हमें इसे रोकने से रोकने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि यह हमारे प्रशिक्षण में बाधा डालता है। लेकिन सामान्य रूप से, मूल बात पर विचार करना होगा:

1. डेफिन रूटीन और अनुसूची

पिल्ले दिन में 3 बार खाना चाहिए, इसलिए कार्यक्रम तैयार करने की यह कुंजी है। के लिए 2 संभावनाएं हैं गाड़ीयह महत्वपूर्ण है कि अमोनिया की गंध के साथ गर्भवती है इस्तेमाल किया जा करने के लिए पहले के रूप में "स्नान" घर के अंदर एक जगह की स्थापना की और एक पत्रिका, शोषक कागज या सैनिटरी नैपकिन, सामग्री की स्वतंत्र का उपयोग कर इसे परिभाषित करने के लिए है (यहां तक ​​कि अपने खुद के मूत्र हो सकता है या similes पालतू पशुओं की दुकानों में खरीद) खाने के बाद 30 मिनट तक प्रतीक्षा, उन्हें अपने बाथरूम के लिए लेने के लिए और पिल्ला के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार उसके कारोबार करते हैं। यह आसान लगता है, लेकिन सच नहीं है !!!, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रोगी और भरोसेमंद बहेवीर, मैं चिल्लाने या निराशा के बिना, दिन या यहां तक ​​कि हफ्तों के लिए इसे दोहराता हूं। जानवरों को दोहराव वाले व्यवहार से सशर्त किया जाता है, इतनी जल्दी या बाद में सीखते हैं और केवल हमारे ऊपर निर्भर करते हैं। दूसरा प्रशिक्षण विकल्प खाने के 30 मिनट बाद और कुत्ते को घर या अपार्टमेंट से बाहर या स्क्वायर या बगीचे में ले जाना है, जहां अन्य कुत्तों द्वारा छोड़ी गई गंध हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक उत्तेजना हो सकती है।

यह चरण महत्वपूर्ण और निर्धारक है क्योंकि यह मुख्य रूप से मालिकों के रूप में हमारे ऊपर निर्भर करता है, हमें धैर्य और स्नेह दिखाना चाहिए, चिल्लाना या चुनौती नहीं देना चाहिए, क्योंकि केवल एक चीज जो हम उत्पन्न करेंगे वह डर है। इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए एक अच्छी विधि हर बार पिल्ला प्राप्त करने के लिए पुरस्कार या स्नैक्स होती है जिसे हम खोज रहे हैं।




2. "नहीं" सकारात्मक हो सकता है

एक बार जब हम स्थान और कार्यक्रम निर्धारित करते हैं, तो हम मौखिक शिक्षा शुरू करते हैं। हालांकि यह चिल्लाने और गुस्सा होने के लिए प्रतिकूल है, लेकिन हमारे हिस्से पर कोई निश्चित योगदानकर्ता नहीं होगा। प्रत्येक बार जब जानवर हमारे द्वारा चुने गए एक अलग स्थान पर पेशाब करने की कोशिश करता है, तो हमें यह नहीं कहना चाहिए, हम इसे लेते हैं और इसे सही जगह पर ले जाते हैं।

3. संकेतों को समझने के लिए सीखें

जब हमारे प्रशिक्षण प्रगति की है, वे खुद को व्यवहार में सुधार को दिखाने के लिए, उदाहरण के लिए शुरू करते हैं, द्वार के पास उत्तेजित कूद, आप एक "अलग" देखो को आगे बढ़ाने, दरवाजा और खरोंच पर तय रहें।

यह सच है कि वयस्क कुत्तों को खरोंच से सिखाना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन धैर्य आपका सबसे अच्छा सहयोगी हो सकता है। साथ ही, हमें अपने मित्र को कभी कम नहीं समझना चाहिए, जिसे हमने उसे चुना था बुद्धि यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है !!!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
हम अपने कुत्ते के साथ कैडिज़ जा रहे हैं!हम अपने कुत्ते के साथ कैडिज़ जा रहे हैं!
हमारे कुत्ते के साथ पूल में तैरने से पहले हमें क्या विचार करना चाहिए?हमारे कुत्ते के साथ पूल में तैरने से पहले हमें क्या विचार करना चाहिए?
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
कुत्तों में ईर्ष्याकुत्तों में ईर्ष्या
अपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइडअपने कुत्ते की स्वच्छता शिक्षा के लिए एक गाइड
अपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदमअपने कुत्ते को आदर्श पालतू बनाने के लिए 8 कदम
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
पालतू गंध से कैसे बचें?पालतू गंध से कैसे बचें?
» » अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
© 2022 TonMobis.com