बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा

पहचान

छात्रों को फ़ील्ड ट्रिप के रूप की पहचान करने के लिए समय का उपयोग करना चाहिए यदि वे गुम हो गए हैं या समूह से अलग हैं। लेबल पर छात्र का नाम डालने के खिलाफ लेन काउंटी काउंसिल साइट के प्रारंभिक प्रमुख। यह छात्र के जोखिम से बचाता है यह सोचकर कि अजनबी जानता है कि क्यों अजनबी उन्हें नाम से बुलाता है। इसके बजाए, पहचान टैग को उस समूह की पहचान करनी चाहिए जिसमें बच्चे के साथ कम से कम एक फोन नंबर है जिसे समूह या समूह नेता से संपर्क करने के लिए बुलाया जा सकता है। मोबाइल फोन नंबर से टैग के मुख्य समूह की अनुशंसा की जाती है।

वयस्क पर्यवेक्षण

बच्चों के पास पर्याप्त वयस्क पर्यवेक्षण होना चाहिए। यदि यात्रा पर हर आठ बच्चों के लिए कम से कम एक वयस्क होता है, भले ही आदर्श संख्या प्रत्येक दो वयस्क बच्चों, विशेष रूप से छोटे बच्चों के करीब होगी। ये वयस्क शिक्षक हो सकते हैं जो स्कूल यात्राएं व्यवस्थित करते हैं, या वे स्वयंसेवक हो सकते हैं जो कक्षा छोड़ने वाले बच्चों के माता-पिता या अन्य वयस्क रिश्तेदार हैं।


स्नान का प्रयोग करें


एक फील्ड यात्रा पर एक बच्चे को कभी भी बाथरूम के साथ बाथरूम में जाने के लिए बाथरूम का उपयोग नहीं करना चाहिए। यह समस्या को तब रोक सकता है जब बच्चे को अजनबी द्वारा अशिष्ट के रूप में संबोधित किया जा सकता है। स्कूल या अन्य समूह जो हाइलाइट किए गए यात्रा को व्यवस्थित करते हैं, क्या सरे को दोनों लिंगों के वयस्क स्वयंसेवक हैं, बच्चे अपने साथ बाथरूम में जा सकते हैं।

बडी सिस्टम

छात्रों को कम से कम एक दोस्त भ्रमण सौंपना, आप सरे को अपने साथी को हर समय समूह के साथ छोड़ सकते हैं। दोनों छात्रों को हमेशा समूह से अलग करने के जोखिम को कम करने के लिए, बड़े सहपाठियों की व्यवस्था की व्यवस्था की जा सकती है। Innovativeclassroom.com अनुशंसा करता है कि मित्रों के छात्र समूह दो के बजाए तीन के ईबे समूह।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?कौन से विषय प्रतिभाशाली भाइयों को संदर्भित करते हैं?
बच्चों के लिए क्रॉसवॉक की सुरक्षाबच्चों के लिए क्रॉसवॉक की सुरक्षा
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
बच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करेंबच्चों को कक्षा में सामाजिक रूप से फिट करने में कैसे मदद करें
मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?मातृभाषा के विकास को क्या हतोत्साहित करता है?
आप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैंआप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैं
बच्चों के लिए सुरक्षा अजनबी गतिविधियोंबच्चों के लिए सुरक्षा अजनबी गतिविधियों
बहुत अधिक काम देने से रोकने के लिए अपने बच्चे के स्कूल से कैसे प्राप्त करेंबहुत अधिक काम देने से रोकने के लिए अपने बच्चे के स्कूल से कैसे प्राप्त करें
» » बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
© 2022 TonMobis.com