बाथरूम में जाने के लिए कुत्तों को चुनने के लिए कुत्ते इतने लंबे समय क्यों लेते हैं?

coverblog

कुछ कुत्तों को दूसरों की तुलना में जगह चुनने के लिए और अधिक समय लगता है। क्या आपके बालों को प्रत्येक पोस्ट, हर बाड़ को गंध करने और घास में चींटियों की जांच करने की आवश्यकता है ताकि यह तय किया जा सके कि कहां जाना है? आश्चर्यजनक रूप से उनके व्यवहार के पीछे एक विज्ञान है।

dogfacebook

मल कुत्तों के लिए सोशल नेटवर्क की तरह हैं

कुत्तों के लिए, बाथरूम में जाना सबसे प्रभावी संचार तरीकों में से एक है। यही कारण है कि कुछ पेड़ या विशिष्ट स्थान कुत्तों के लिए बहुत लोकप्रिय हैं। यह एक दूसरे के साथ संवाद करने का एक तरीका है जैसे हम फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क्स पर करते हैं। बाथरूम में जाने के लिए चुनी गई जगह अन्य कुत्तों को एक संदेश भेजती है कि आस-पास के कुत्ते कितने कुत्ते हैं, भले ही वे गर्मी में हैं, और यहां तक ​​कि उन्होंने हाल ही में क्या खाया है। जब आपका बालों वाला जानवर लंबे समय तक घूमता है, तो यह अन्य जानवरों के संदेश "पढ़ना" होता है। यही कारण है कि कभी-कभी आपके बालों को बाथरूम में जाने की आवश्यकता महसूस होती है, जहां से एक और कुत्ता पहले से ही चला गया था। याद रखें कि हमेशा आपकी मदद करने के लिए अपने अपशिष्ट या यहां तक ​​कि विशेष संग्राहक इकट्ठा करने के लिए बैग लाने की सलाह दी जाती है।

hidingdog

स्थान की चिंता

जब वे पिल्ले होते हैं तो कुत्ते कुछ सतहों की वरीयताओं को विकसित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ कुत्ते घास के साथ मुलायम सतह पसंद करते हैं और खुद को राहत देने के लिए गंदगी से भरे स्थानों को पसंद नहीं करते हैं। जो भी आपके कुत्ते की वरीयता है, सही जगह खोजने में कुछ समय लग सकता है। याद रखें कि ऐसे मैट हैं जो बगीचे का अनुकरण करते हैं ताकि आपकी बालों को आरामदायक लगे, और आकर्षक स्प्रे और रिपेलेंट जो आपको अपने कुत्ते को समझने में मदद करें जहां उन्हें बाथरूम में जाना चाहिए और नहीं जाना चाहिए।

परकार

चुंबकीय ध्रुव आपके कुत्ते को प्रभावित करते हैं

बाथरूम में जाने से पहले क्या आपका बालों वाला एक सर्कल में चारों ओर घूमता है? एक कारण है: जूलॉजी में फ्रंटियर में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, कुत्ते उत्तर-दक्षिण धुरी के साथ गठबंधन किए गए अपने शरीर के साथ निकलने के लिए पसंद कर सकते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि यह और अन्य चीजें आपके बालों को प्रभावित कर सकती हैं, जैसे कि दिन का समय, सूर्य का कोण और हवा की गति और ताकत। उनका निष्कर्ष यह है कि पृथ्वी के चुंबकीय क्षेत्र इस बात को प्रभावित कर सकते हैं कि आपका कुत्ता अपनी आवश्यकताओं को कैसे और कहाँ बनाता है। यही कारण है कि जब हमारे कुत्ते बाथरूम में जाने का फैसला करते हैं तो थोड़ा धीरज रखना जरूरी है, उनके लिए पूरे आंदोलन के पीछे एक तर्क है।

foggygrass

अगर एच घर के अंदर अपनी जरूरतों को पूरा करें




ऐसा हो सकता है कि आपके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है या इसे निकालने का कोई समय नहीं है। यदि यह आपका मामला है, तो हम आपको याद दिलाते हैं कि विभिन्न प्रकार के टूल्स हैं जो इस प्रक्रिया में सहायता कर सकते हैं।

  1. आकर्षक और repellents - उन्हें स्प्रे ताकि आपके बालों को पता है कि उसे बाथरूम में क्यों जाना चाहिए और नहीं जाना चाहिए।
  2. प्रशिक्षण मैट - आकर्षक फर्मोन के साथ जो केवल गंध के साथ आपकी प्यारी उस जगह बाथरूम में जाना चाहता है।
  3. अवशोषक पाउडर - इसे पीपीआई या पॉपो पर स्प्रे करें और यह आपको केवल धुंध से बचने, दाग से बचने और अपनी नौकरी को आसान बनाने में मदद करता है।

    smellingflower

    वह फूलों को रोकता है और गंध करता है

यद्यपि कई बार आपके बालों को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं, लेकिन बस जगह चुनने में काफी समय लग रहा है क्योंकि उन्हें बाहर होना पसंद है और पर्यावरण का आनंद लेना पसंद है। आपके बालों को उद्देश्य पर एक लंबा समय लग सकता है। कुत्ते जो केवल बाहर निकलने का समय निकालते हैं, सीखते हैं कि जैसे ही वे ऐसा करने की ज़रूरत पूरी करते हैं, उनका समय समाप्त हो जाता है और उन्हें अपने घर के अंदर वापस जाना पड़ता है। कई बार जब वे घूमते हैं, वे धीरे-धीरे चलते हैं, और वे अपना समय लेते हैं, वे लंबे समय तक बाहर रहने के लिए ऐसा करते हैं।

dogtreats

स्नान करने के लिए अपने कुत्ते की मदद कैसे करें?

कोच आमतौर पर आपको जल्दी करने के लिए सिखाते हैं और कुत्तों की तुलना में बाथरूम में तेजी से जाते हैं। कुंजी सुसंगत होना है, और हमेशा अपने कुत्ते को जाने के लिए पुरस्कृत करना है। बेशक, आपके कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए समय निकालना पड़ता है, प्रकृति की कॉल सुनने से पहले आपको स्नीफ या स्पिन करना पड़ सकता है। जल्दी करने का सबसे आसान तरीका उन्हें पुरस्कार देना है ताकि वे जान सकें कि जब वे अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं तो उन्हें एक इनाम मिलेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक ही समय में एक कुत्ता और एक स्वच्छ घर कैसे है?एक ही समय में एक कुत्ता और एक स्वच्छ घर कैसे है?
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता बाथरूम में जाना चाहता है या नहीं
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ
अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटाअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे हैएक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
यह सोशल नेटवर्क आपको कुत्तों के लिए अपने प्यार को मुक्त करने की अनुमति देगायह सोशल नेटवर्क आपको कुत्तों के लिए अपने प्यार को मुक्त करने की अनुमति देगा
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
» » बाथरूम में जाने के लिए कुत्तों को चुनने के लिए कुत्ते इतने लंबे समय क्यों लेते हैं?
© 2022 TonMobis.com