गिनती रिकॉर्ड कुत्तों

हर साल ऐसे कई लोग हैं जो विश्व रिकॉर्ड को हरा करने की कोशिश करते हैं और उनमें से कई इसे भी प्राप्त करते हैं। दुनिया में सबसे टैटू वाला आदमी, वह व्यक्ति जिसने बिच्छूओं से घिरा हुआ सबसे लंबा समय लगाया है।

गिनीज बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में रिकॉर्ड हमेशा के लिए सबसे लोकप्रिय किताब है। लेकिन न केवल मनुष्यों को रिकॉर्ड्स को हरा करने की कोशिश कर मजा आता है: कई जानवर भी इस पुस्तक का अविश्वसनीय प्रतिभा के साथ इस पुस्तक का हिस्सा हैं, और आज हम आपको कुछ लोगों से परिचय देना चाहते हैं गिननेस रिकॉर्ड कुत्तों।

मुंह में टेनिस गेंदों की बड़ी संख्या

डलास, यूएसए से गोल्डन रेट्रिवर ऑगी, एक ही समय में अपने मुंह में कई टेनिस गेंदों को रखने का रिकॉर्ड रखती है। 2003 में, ऑजी ने बिना किसी मदद के पांच टेनिस गेंदों को पकड़ने में कामयाब रहे!

ऑजी रिकॉर्ड गिननेस

सामने के पैरों पर 5 मीटर चलाएं

इलिनोइस, यूएसए से पोमेरियन, जिफ, सबसे तेज़ कुत्ता है जो उसके सामने के पैरों पर 5 मीटर चल रहा है। उन्होंने 2013 में इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जब वह 7.76 सेकंड में ऐसा करने में कामयाब रहे। इसके अलावा जिफ के पास अपने पैरों पर 10 मीटर चलने वाले सबसे तेज़ कुत्ते का रिकॉर्ड भी है।

पल

सबसे लंबी जीभ वाला कुत्ता

पगगी नामक एक पेकिंगीज़ में सबसे लंबे समय तक चलने वाले कुत्ते का रिकॉर्ड है, जो 11.43 सेमी मापता है। उपाय 200 9 में लिया गया था जब पग्गी 9 साल का था।

स्केट में 30 मीटर में सबसे तेज

जॉर्जिया, यूएसए के एक कुत्ते ने 20.77 सेकेंड में स्केट पर 30 मीटर चलकर कुत्ते का रिकॉर्ड तोड़ दिया। क्या आप इस रिकॉर्ड को हरा सकते हैं?

स्कूटर कुत्ता

दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता

मिशिगन, संयुक्त राज्य अमेरिका से ग्रेट डेन ज़ीउस 1,118 सेंटीमीटर मापता है। यह अक्टूबर 2011 और आज तक मापा गया था, कोई कुत्ता अभी तक स्थिति नहीं ले लिया है।

 दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता

दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता




कोलोराडो (प्वेर्टो रिको) का मिलि चिहुआहुआ दुनिया का सबसे छोटा (जीवित) कुत्ता है, जो केवल 9.65 सेंटीमीटर मापता है। यह मौजूद छोटे खरगोशों की दौड़ से भी छोटा है, और यह लगभग हम्सटर के समान लंबाई है!

मिलि चिहुआहुआ

सबसे बड़े कान के साथ कुत्ता

जून 2010 में, एक कोऑनहाउंड हार्बर ने दुनिया में सबसे लंबे कानों के साथ कुत्ते होने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उनके बाएं कान 31.10 सेंटीमीटर मापते हैं और उनके दाहिने कान 34.30 सेंटीमीटर मापते हैं।

 बन्दरगाह

दुनिया में सबसे लंबे eyelashes के साथ कुत्ता

रणमारू लैब्राडोर और बौने पूडल के बीच एक क्रॉस "लैब्राडूडल" है, और दुनिया में सबसे लंबी eyelashes के साथ कुत्ते होने का रिकॉर्ड रखता है। दाहिनी आंखों में आपकी पलकें में से एक 17 सेंटीमीटर मापता है! यह सितंबर 2014 में टोक्यो, जापान में मापा गया था जब रणमारू 3 साल और 8 महीने का था।

 Ranmaru

सबसे तेज़ कुत्ता पानी से एक व्यक्ति को बचा रहा है

जून 2013 में जैक, एक वोम मुहलाद ने अपने मालिक हंस-जोआचिम ब्रुकमैन को 1 मिनट और 36 सेकंड में कैरस्टर सी (जर्मनी) झील से 25 मीटर की दूरी तय किया। क्या आपको लगता है कि आपका कुत्ता इस रिकॉर्ड को हरा देगा?

जैक

अपने सिर पर एक पेय के साथ 100 मीटर चलने वाला सबसे तेज़ कुत्ता

मीठे मटर, एक क्रॉस ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड और सीमा कोल्ली इलिनोइस, विश्व रिकॉर्ड पिछले साल सितंबर में 3, 2008 उसके सिर bobbing में कर सकते हैं सबसे तेजी से कुत्ता एक सोडा के साथ 100 मीटर की दूरी चलने के लिए किया जा रहा जीता। वह इसे 2 मिनट और 55 सेकंड में करने में कामयाब रहा। यकीन नहीं होता!

मीठे मटर

 और आपका कुत्ता, क्या आपके पास कोई विशेष प्रतिभा है? हमें बताओ! शायद वह रिकॉर्ड गिनी कुत्तों में से एक बन सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 5 सबसे उत्सुक कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे उत्सुक कुत्तों
रिकॉर्ड कुत्तोंरिकॉर्ड कुत्तों
क्या टेनिस गेंद कुत्तों के लिए अच्छी है?क्या टेनिस गेंद कुत्तों के लिए अच्छी है?
इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीतइलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीत
सीडी रिकॉर्डिंग कानूनसीडी रिकॉर्डिंग कानून
डिस्क की सफाई के लिए कोई समाधान है?डिस्क की सफाई के लिए कोई समाधान है?
एक सोनी 4-हेड हाय-फाई वीसीआर प्रोग्राम कैसे करेंएक सोनी 4-हेड हाय-फाई वीसीआर प्रोग्राम कैसे करें
ओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डरओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डर
पीसी के लिए सीधे टीवी रिकॉर्ड कैसे करेंपीसी के लिए सीधे टीवी रिकॉर्ड कैसे करें
प्रत्यक्ष टीवी से वीसीआर पर रिकॉर्ड कैसे करेंप्रत्यक्ष टीवी से वीसीआर पर रिकॉर्ड कैसे करें
» » गिनती रिकॉर्ड कुत्तों
© 2022 TonMobis.com