दुनिया में 5 सबसे उत्सुक कुत्तों

लेख-2474751-18F161B900000578-285_634x919

हैलो दोस्तों!

क्या आप लोग सोचते थे कि मैं एकमात्र विशेष कुत्ता था? खैर, इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमारे सभी प्यारे लोग विशेष हैं लेकिन कुछ ऐसे हैं जिनकी विशेषताएं उन्हें दूसरों से अलग करती हैं। मैं आपको उनमें से कुछ को मिलने के लिए आमंत्रित करता हूं।

जॉर्ज द जायंट

जॉर्ज, दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता

इस ग्रेट ब्लू डेन ने लगभग दो फीट पर लगभग 2.13 मीटर खड़े हुए और वजन लगभग 254 पाउंड वजन किया, 110 किलोग्राम की तरह। गिनीज रिकॉर्ड ने इसे दुनिया के सबसे बड़े कुत्ते के रूप में नहीं बल्कि इतिहास में सबसे बड़ा कुत्ता भी माना है।

वह एक विशेष रानी आकार गद्दे में सो गया और लगभग 85 किग्रा खपत किया। प्रति माह भोजन का। अगर मैं खाया! दुर्भाग्यवश, यह प्यारा 17 अक्टूबर, 2013 को निधन हो गया, लेकिन हर कोई इस विशाल मित्र को याद करता है।

चमत्कार मिलली

चमत्कार मिलली

हम सभी निस्संदेह चिहुआहुआ कुत्तों को सबसे छोटे में से एक के रूप में जोड़ते हैं, लेकिन केवल 9.65 सेमी के चिहुआहुआ की कल्पना करें?

चमत्कारी मिलली एक चिहुआहुआ है जो प्वेर्टो रिको में रहता है। इसका जन्म लगभग 28 ग्राम वजन था और यह इतना छोटा था कि यह एक चम्मच में फिट हो सकता था

लेकिन आपको उन्हें अपने आकार से भ्रमित नहीं करना चाहिए। अपने मालिक, वैनेसा सेमलर के मुताबिक, "मिलली जानता है कि कैमरे के लिए कैसे पॉज़ करना है, और जब वह फोटो लेती है तो हर कोई खुश होता है क्योंकि, बहुत छोटा होने के बावजूद, उसके पास एक महान व्यक्तित्व है"।

Puggy




Puggy

चेहरे में लंड की अच्छी खुराक के साथ अपने कुत्ते को आश्चर्यचकित नहीं किया है। अब कल्पना करें कि आपकी प्यारी अपनी खुशी दिखाने के लिए लगभग 12 सेंटीमीटर की अपनी जीभ का उपयोग करती है।

यही वह पगगी का मामला है, जो पेकिंगीज़ है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने मालिक बेकी स्टैनफोर्ड के साथ रहता है, जिसकी भाषा 200 9 में टेक्सास में अवोंडेल हैसलेट एनिमल क्लिनिक द्वारा मापी गई थी।

bluey

bluey

हर कोई, बिल्कुल हर कोई चाहता है कि हमारे कुत्ते जितना संभव हो सके हमारे साथ रहें।
ब्लू अपने मालिकों, लेस और एस्मा हॉल के साथ, दौरान 2 9 साल, 6 महीने और 12 दिन. यह एक ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड उन्होंने 2004 में गिनीज रिकॉर्ड बुक में इतिहास में सबसे लंबे समय तक रहने वाले कुत्ते के रूप में प्रवेश किया।

जिफ, सबसे तेज़ कुत्ता

पलरेस पोरानिया में, जिफ की एक प्रतिभा है कि कोई अन्य कुत्ता साझा नहीं करता है। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में यह पिल्ला दो बार दिखाई दिया है।

आपके रिकॉर्ड? सबसे तेज़ पैदल केवल अपने पिछड़े पैरों का उपयोग करके और दूसरे के सामने के पैर का उपयोग करते हुए। उन्होंने दौरा किया 10 मीटर केवल में 6.56 सेकेंड और 5 मीटर में 7.76 सेकेंड क्रमशः।

उनके पास अन्य प्रतिभा भी है: वह हाथों को हिलाकर, स्केटबोर्ड पर सवारी करने में सक्षम है और उसने अपने ऑटोग्राफ को एक से अधिक बार भी दिया है।

सोशल नेटवर्क्स तक पहुंचने वाली भावना ने इसका नेतृत्व किया है 1.3 मिलियन फेसबुक पर पसंद है, 232,000 Instagram पर अनुयायियों, 17 मिलियन ट्विटर पर अनुयायियों के अलावा एक वीडियो में अभिनय केटी पेरी.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कितना खाना चाहिएचिहुआहुआ कितना खाना चाहिए
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्रामचिहुआहुआ कॉमगी 8 ग्राम प्रत्येक के 10 ग्राम
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
गिनती रिकॉर्ड कुत्तोंगिनती रिकॉर्ड कुत्तों
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
» » दुनिया में 5 सबसे उत्सुक कुत्तों
© 2022 TonMobis.com