फ्लाईबॉल क्या है?

एफlyball यह एक कुत्ते टीम खेल है जो रिले द्वारा किया जाता है। यह 70 के दशक के आरंभ में अमेरिका में एक खेल के रूप में लोकप्रिय हो गया, और यूनाइटेड किंगडम में अपनी शुरुआत की Crufts 1 99 0 में flyball यह बहुत सक्रिय कुत्तों के लिए एक मजेदार और ऊर्जावान खेल है।

इसमें एक दौड़ होती है जिसमें दो टीमें चार कुत्तों की प्रतिस्पर्धा करती हैं, जहां विजेता विफलताओं के बिना पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए कम से कम समय जीतता है।

एक परीक्षण के दौरान, टीम एक ही समय में रिले के लिए प्रतिस्पर्धा करती है, प्रत्येक दो लेन से समानांतर में चलती है, चार बाधाओं की श्रृंखला खींचती है, जो एक दूसरे से तीन मीटर की दूरी पर अलग होती है। एक ही ऊंचाई कुत्ते टीम पर निर्भर करता है, 20 सेमी की एक न्यूनतम ऊंचाई के 40. एक बार पारित कर दिया, ट्रैक, जिनकी कुल लंबाई 15.5 मीटर है के अंत में अधिक से अधिक के साथ, के साथ पर प्रेस चाहिए पैर पेडल बॉक्स है, जो एक टेनिस गेंद जारी करेंगे कि कुत्ते को पकड़ने और रखना चाहिए अपने हैंडलर या कोच, फिर से चार बाधाओं पर कूद।

यह महत्वपूर्ण है कि गेंदें टेनिस या समान आकार के हों, क्योंकि यदि वे छोटे होते हैं तो डूबने या कुत्ते को निगलने का खतरा होता है।




अगले कुत्ते को शुरू करने और लेने से पहले प्रत्येक कुत्ते को फिनिश लाइन पार करना होगा। पहली टीम जिसका चौथा कुत्ता फिनिश लाइन पार करता है वह दौड़ जीतता है। यदि कोई रिले सही ढंग से पूरा नहीं हुआ है, उदाहरण के लिए, यदि कुत्ता गेंद को छोड़ देता है, तो बाधा नहीं उड़ाती है या बहुत जल्दी शुरू नहीं होती है, या यदि उसके कोच प्रारंभिक रेखा को पार करते हैं, तो उसे फिर से शुरू करना होगा ट्रैक।

यह एक दौड़ है जो सभी जातियों के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह तेज़ और चुस्त कुत्तों के लिए अधिक उपयुक्त है। परीक्षण पूरा करने में रिकॉर्ड वर्तमान में 14, 9 31 सेकंड पर है।

एक टीम खेल होने के नाते, और सभी कुत्तों के लिए भी उपयुक्त, इनका उपयोग अन्य कुत्तों के साथ सहयोग और बातचीत करने के लिए किया जाता है, जिसके लिए हम अपने साथी को खुश और मिलनसार होने के लिए प्राप्त करेंगे।

हमारे देश में एक छोटे से ज्ञात खेल होने के बावजूद, इस मजेदार गतिविधि में शुरू करने में अधिक रुचि रखते हैं, और हम पहले से ही ऐसे क्लब ढूंढ सकते हैं जो फ्लाईबॉल के लिए दीक्षा पाठ्यक्रम पेश करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिनती रिकॉर्ड कुत्तोंगिनती रिकॉर्ड कुत्तों
क्या टेनिस गेंद कुत्तों के लिए अच्छी है?क्या टेनिस गेंद कुत्तों के लिए अच्छी है?
कुत्ते चपलताकुत्ते चपलता
चपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेलचपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेल
कुत्ता दुनिया को कैसे देखता हैकुत्ता दुनिया को कैसे देखता है
घर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइडघर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइड
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
चपलता में शुरू करोचपलता में शुरू करो
चपलता सर्किटचपलता सर्किट
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
» » फ्लाईबॉल क्या है?
© 2022 TonMobis.com