स्पाइक्स और कुत्तों - सावधानी और उन्हें कैसे निकालें

स्पाइक्स और कुत्तों - सावधानी और उन्हें कैसे निकालें

जब तापमान बढ़ता है और वसंत आता है तो हम पार्कों या खेतों में अपने कुत्तों के साथ लंबे समय तक चलने की तरह महसूस करते हैं। इस युग में हमें मिली समस्या जड़ी बूटी की स्पाइक्स हैं।

स्पाइक्स ऐसे फली होते हैं जो अनाज के बीज को कवर करते हैं, जिनमें एक विस्तृत आकार होता है और एक बिंदु में अंत होता है। समस्या तब प्रकट होती है जब वे किसी भी जगह में चिपके रहते हैं हमारे बालों वाले लोगों का और हम उन्हें पहचान नहीं सकते हैं, क्योंकि उनमें से कुछ इतने पतले हैं कि उन्हें नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको चाबियाँ देने जा रहे हैं कान और कुत्ते, आपकी सावधानी और उन्हें कैसे हटाया जाए, ताकि जब इन अवांछित घासों के लिए समय आ जाए तो पता चले कि कैसे कार्य करना है ताकि यह आपके चलने में आपके बालों को प्रभावित न करे।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के घावों के लिए प्राकृतिक कीटाणुनाशक
सूची

सावधानी, गर्मी में मौलिक

जब जड़ी बूटी सूखी और पीले रंग की शुरू होती है, स्पाइक्स के साथ समस्याएं शुरू होती हैं, क्योंकि उन्हें किसी भी रगड़ से आसानी से छोड़ा जा सकता है। हमारे कुत्ते को एक के साथ अटकने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका सबसे सरल है: स्थानों से परहेज जहां बहुत घास और स्पाइक्स के साथ घास है।

हालांकि, कभी-कभी, निवास की जगह के लिए, कुत्ते को स्पाइक्स से मुक्त जगह पर चलना असंभव है, इसलिए हमें अन्य उपाय करना चाहिए। फर के कारण कुत्तों से कहीं भी एक स्पाइक लगाया जा सकता है, जिसके कारण फर और जड़ी बूटियों के बीच होने की प्रवृत्ति होती है, जिससे स्पाइक अधिक से अधिक प्रवेश करता है और त्वचा तक पहुंच जाता है। इससे बचने के लिए, हम कर सकते हैं बाल कटौती वसंत आने पर हमारे कुत्ते के लिए, ताकि कान जो चिपके रहते हैं वे नग्न आंखों के लिए दृश्यमान होते हैं।

ग्रामीण इलाकों में पैदल चलने के बाद यह सुविधाजनक है ब्रश और जांचें हमारे कुत्ते का शरीर। उन क्षेत्रों में जो स्पाइक्स चिपकते हैं वे हैं पैड या उंगलियों के बीच। इस मामले में हम कुत्ते को लंगड़ा और पैड चाटते देखेंगे।

सावधानी, गर्मी में मौलिक

सतह स्पाइक्स को कैसे हटाएं

इसके बाद हम आपको उन दिशा-निर्देशों की पेशकश करने जा रहे हैं जिन्हें आपको जानने की आवश्यकता है ताकि आप उन लोगों को हटा सकें जो आपके सबसे अच्छे दोस्त की त्वचा में फंस गए हैं:




मैदान में चलने के बाद हमें अपने कुत्ते की जांच करनी होगी और स्पाइक्स की तलाश करनी होगी जो नाखुश हो सकती थीं। अगर हम देखते हैं कि हम कर सकते हैं चिमटी के साथ इसे हटा दें इसे तोड़ने से बचने के लिए और फिर एक स्प्रे या सुखदायक क्रीम लगाने के लिए ताकि यह खुजली महसूस न हो और इसे खरोंच या चाटना न हो, अन्यथा यह क्षेत्र को आग लग सकता है।

अगर हमें स्पाइक दिखाई नहीं देता है या यह टूट जाता है इसे हटाने की कोशिश करते समय यह पूरी तरह से त्वचा के नीचे हो सकता है और एक कारण बन सकता है विदेशी शरीर द्वारा granuloma . इस मामले में हम लाल, सूजन वाले क्षेत्र को देखेंगे जो संक्रमित हो सकता है और ओज हो सकता है। हमें चाहिए कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ सरल सर्जरी से स्पाइक को हटाने और घाव कीटाणुरहित करने के लिए।

सतह स्पाइक्स को कैसे हटाएं

छेद से स्पाइक्स निकालें

कभी-कभी स्पाइक्स सबसे अप्रत्याशित स्थानों में फंस जाते हैं, यहां तक ​​कि आंखों, नाक या कान में भी आते हैं। इन मामलों में हम कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाएंगे ताकि वे इसे सुरक्षित रूप से निकाल सकें, क्योंकि यदि हम इसे आजमाते हैं तो हम इसे और भी पेश कर सकते हैं और स्थिति को और खराब कर सकते हैं।

  • आंखें यदि स्पाइकी पलक के पीछे हो जाती है, तो यह बहुत दर्द और पलक की सूजन का कारण बनती है, कॉर्निया को नुकसान पहुंचाती है और अल्सर का उत्पादन करती है। यदि जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है, तो कुत्ता अंधे हो सकता है, इसलिए हमें आंखों की बूंदों और एंथिसिस के साथ इसे बाहर निकालने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने की तत्काल आवश्यकता है।
  • नाक : अगर नाक नाक में हो जाता है तो कुत्ते को बिना खून बहने से भी छींकना शुरू हो जाएगा। इसे हटाने के लिए जोर से पैर के साथ स्नैउट में होना शुरू हो जाएगा। कभी-कभी यह छींक की शक्ति के साथ आता है, लेकिन यदि ऐसा नहीं है, तो हमें पशु चिकित्सक के पास जाना होगा।
  • कान लंबे, डूपिंग कान वाले कुत्ते आमतौर पर इस क्षेत्र में स्पाइक्स के साथ बहुत सी समस्याएं हैं। स्पाइक कान में डाला जाता है और बहुत दर्द होता है। कुत्ता लगातार अपने सिर को हिला देगा और उसे उस तरफ झुकाएगा जो दर्द होता है, जैसे कि यह ओटिटिस था। यदि स्पाइक आर्ड्रम को तोड़ देता है तो यह कुत्ते में बहरापन जैसे अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बन सकता है, इसलिए हम तुरंत इसे विशेष चिमटी के साथ हटाने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएंगे।
छेद से स्पाइक्स निकालें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्पाइक्स और कुत्तों - सावधानी और उन्हें कैसे निकालें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
6 गुप्त काले धब्बे इलाज?6 गुप्त काले धब्बे इलाज?
खरगोश रोटी खा सकते हैं?खरगोश रोटी खा सकते हैं?
मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?
कुत्तों में मुंह की चोटेंकुत्तों में मुंह की चोटें
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
खतरनाक स्पाइक्सखतरनाक स्पाइक्स
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
गर्मियों में एक कुत्ते की देखभालगर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल
मेरे खरगोश ने बाल झुका दिया हैमेरे खरगोश ने बाल झुका दिया है
त्वचा के नीचे कई लोगों के साथ Scnauzerत्वचा के नीचे कई लोगों के साथ Scnauzer
» » स्पाइक्स और कुत्तों - सावधानी और उन्हें कैसे निकालें
© 2022 TonMobis.com