गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।

हमारे कुत्तों को भी उच्च तापमान और आने वाली गर्मी के प्रभाव से पीड़ित हैं। इसलिए, इस समय उन्हें अतिरिक्त देखभाल प्रदान करना और उन्हें मदद करने के लिए सावधानी बरतनी आवश्यक है गर्मी से लड़ो और उन्हें खुश और स्वस्थ रखें। हम आपको देते हैं 3 सरल चालें।

1. एक उपयुक्त घर साइट
यद्यपि वे बहुत बुद्धिमान हैं और हमेशा घर में सबसे अच्छे स्थान की तलाश करते हैं (निश्चित रूप से आप बाथरूम में सोते हैं, या यहां तक ​​कि शॉवर ट्रे में भी), यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना बिस्तर या गद्दे डाल दें घर की कम गर्म जगह, लेकिन ड्राफ्ट से बचने की कोशिश कर रहा है।

ब्रैचिसफैलिक कुत्तों से निपटने पर कुत्ते को घर पर ठंडा रखना महत्वपूर्ण है ( Chatos ), चूंकि उनकी गर्मी सहिष्णुता सीमा बहुत कम है और वे गर्मी के साथ गंभीर श्वसन और स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं। बाजार में कुत्तों के लिए रेफ्रिजेरेटेड मैट हैं, जो उन्हें अपने शरीर के तापमान को कम करने और अधिक आरामदायक होने में मदद करते हैं।

प्रशंसकों या एयर कंडीशनिंग जैसे कूलिंग सिस्टम बहुत मददगार होंगे। यदि कुत्ता बगीचे में समय बिताता है, तो सुनिश्चित करें कि इसकी विश्राम जगह छाया में और हवादार जगह पर है।

यदि आपके पास "सामान्य" या पोर्टेबल पूल में डुबकी लेने की संभावना है, तो यह बहुत उपयोगी होगा क्योंकि आप एक शानदार खेल का अभ्यास करके शांत हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आपको इसे पानी में कभी अकेला नहीं छोड़ना चाहिए।




2। एक सही हाइड्रेशन
यह आवश्यक है कि कुत्ते पूरे वर्ष अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हो, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि गर्मी के दिनों में गर्मी के दिनों में पर्याप्त पानी पीएं। ताजा, साफ पानी, और स्प्रे के साथ स्प्रे रखें इसे नवीनीकृत करें दिन में कम से कम दो बार। अपने ड्रिंकर को सूर्य के संपर्क में न छोड़ें, और यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पानी आपके कुत्ते के लिए अधिक भूख लगी है, तो आप इसमें एक बर्फ घन डाल सकते हैं। जब आप अपने पैदल चलने या खेल खेलने से आते हैं, तो "लालसा" के साथ न पीने का प्रयास करें, लेकिन कम से कम, खासकर यदि आपका कुत्ता बहुत बड़ा या विशाल आकार है।

गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।

3 . सड़क पर भी गर्मी से लड़ना
गर्मी की गर्मी के बावजूद, कुत्ते को चलने के लिए जाना पड़ता है और अपने "स्वच्छ" कपड़े बनाते हैं। इस सीजन में हमें अपने दोस्त पर गर्मी के प्रभावों का मुकाबला करने के लिए थोड़ा कठिन काम करना होगा।

हम दिन के पहले और आखिरी मिनट में और हमेशा के लिए उसके साथ बाहर जाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे छाया , जब तापमान थोड़ी राहत देता है और गर्मी इतनी ज्यादा निचोड़ नहीं देती है।

फिर भी, जैसे ही गर्मी अपरिहार्य है, हम आपको कुछ सरल प्रदान करते हैं चाल :

  • एक है फुहार फ्रिज में पानी के साथ और बाहर जाने से पहले इस ठंडा तरल के साथ पूरे शरीर में अच्छी तरह से स्प्रे। ताज़ा करने के लिए, आप चलने के दौरान इसे ले सकते हैं।
  • अभ्यास मत करो गहन, न ही लंबे समय तक चलने या दिन के सबसे गर्म घंटों में अपने कुत्ते के साथ खेल अभ्यास।
  • आप उसे रख सकते हैं तत्वों जो आपको चलने के दौरान कूलर होने में मदद करता है, जैसे गर्दन, बांदा या विशेष शीतलन वेट्स के आसपास एक ठंडा स्कार्फ, जो कुत्ते के शरीर के तापमान को बहुत बढ़ने से रोकने में मदद करता है।
  • तुम्हारे साथ ले लो पानी जब आप सड़क पर हों तो हाइड्रेट करें।
  • कुत्तों के पास हमारे शरीर को ठंडा करने की क्षमता नहीं होती है जब यह बहुत गर्म होता है, इसलिए वे अपने मुंह से खुले होते हैं, और केवल " सूडान "उनके लिए प्लांटर पैड . इनकी देखभाल करना महत्वपूर्ण है क्योंकि डामर और फुटपाथ गर्मियों में बहुत गर्म हो जाते हैं और इससे उन्हें चोट पहुंच सकती है। इस क्षेत्र के बाल अच्छी तरह से छिड़कने के लिए बेहतर है ताकि वे गर्मी को मुक्त कर सकें, और प्रत्येक बाहर निकलने के बाद उन्हें जांचना न भूलें: उन्हें रीफ्रेश करें और जांचें कि वे स्पाइक्स लॉज नहीं करते हैं। https://elblogdearion.com/mi-perro-se-ha...espiga-cuidado/
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कार में अपने कुत्ते को छोड़ने के खतरे: गर्मी का दौराकार में अपने कुत्ते को छोड़ने के खतरे: गर्मी का दौरा
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालेंकुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
गर्मी में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्सगर्मी में पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्स
» » गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
© 2022 TonMobis.com