मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?

मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?

जब हम लंबे, घुंघराले या ड्रेडलॉक्स बालों वाले कुत्ते की देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध होते हैं, तो हमें अपने दिनचर्या में इष्टतम स्थितियों में अपने मंडल को बनाए रखने के लिए आवश्यक उपायों को लागू करना होगा। यह निर्विवाद है कि इन दिशानिर्देशों के संयोजन, काटने और स्नान करने में मौलिक भूमिका होगी।

इस महत्व के कारण, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम समीक्षा करने जा रहे हैं चाल और बुनियादी सिफारिशें इस सवाल का जवाब देने के लिए कि इस प्रकार के कोट के साथ कई कुत्ते के रखवाले के बारे में पूछा जाता है एक पानी कुत्ते को कैसे कंघी करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक bobtail combing के लिए युक्तियाँ
सूची

केश विन्यास

हमारे पानी के कुत्ते को बांधने के लिए सही सामग्री और सही तकनीक होना जरूरी है। इस संबंध में, हम किसी भी संदेह को हल कर सकते हैं जो हमारे पशुचिकित्सा या कुत्ते के groomer से संपर्क करके उत्पन्न हो सकता है। विशेष दुकानों में हम जैसे उत्पादों को खोजने में सक्षम होंगे शैंपू या मॉइस्चराइज़र या बर्तन जैसे dematting या कॉम्ब्स और ब्रश.

पानी के कुत्तों में ड्रेडलॉक्स या तारों या एक छोटे, घुंघराले कोट में एक लंबा कोट हो सकता है। देखभाल करने वाला अपनी जीवनशैली और देखभाल की मात्रा और निरंतरता के अनुसार कोट की लंबाई का चयन करेगा जो उनके रखरखाव के लिए समर्पित हो सकता है। dreadlocks उन्हें ब्रशिंग की आवश्यकता नहीं है और कुत्ते एक शानदार उपस्थिति दे लेकिन समुद्री मील नहीं होती नियंत्रण करना होगा, हाथ से किस्में अलग करने, फिक्सिंग वह भी गाढ़ा और यहाँ तक कि "ऊन" (अस्तर) उन दोनों के बीच शेष को हटाने।




इस प्रकार, यद्यपि पानी के कुत्ते को शायद ही कभी बाल खोने का लाभ होता है, कई देखभाल करने वालों के लिए बालों को कम रखने के लिए और अधिक आरामदायक होगा, साल में एक या दो बार हेयरड्रेसर के माध्यम से जा रहा है। कट एक समान या असमान हो सकता है, समस्या क्षेत्रों में से अधिक काटने और शरीर के बाकी हिस्सों में अधिक लंबाई की अनुमति देता है। किसी भी मामले में, कट अत्यधिक नहीं होना चाहिए, क्योंकि बाल एक सुरक्षात्मक कार्य को पूरा करते हैं जिसे बनाए रखा जाना चाहिए ताकि कुत्ते के स्वास्थ्य को नुकसान न पहुंचाए। अनिवार्य बात निम्नलिखित है:

  • जांचें कि कोई गांठ नहीं बनता है , जिसके लिए हम दाढ़ी, पैर या पेट जैसे सबसे विरोधाभासी क्षेत्रों को ब्रश कर सकते हैं। मिथकों के बावजूद, हाँ आप एक पानी कुत्ता कंघी कर सकते हैं, जैसा कि हम, देखेंगे हाँ, आप एक विशेष कंघी है कि हम एक विशेष स्थापना में प्राप्त कर सकते हैं के साथ dreadlocks की जरूरत नहीं है जब और हमेशा।
  • कुत्ते को स्वीकार करने के लिए नियमित रूप से बालों की देखभाल को लागू करने के लिए पिल्ला से शुरू करना महत्वपूर्ण है। इसके लिए हम हर दिन कुछ मिनट बिता सकते हैं, शरीर के सभी क्षेत्रों की समीक्षा कर सकते हैं और कुत्ते की सहनशीलता के रूप में देखभाल के समय में वृद्धि कर सकते हैं।
  • बालों की देखभाल, इस तरह के पीठ और पक्षों के रूप में कम संवेदनशील क्षेत्रों से शुरू करना चाहिए भागों जहां यह या बनाने से अधिक आम tangles अटक जड़ी बूटी, बीज या कीचड़ रहने के है में समाप्त होने वाले, के रूप में होगा पैर, पेट या पूंछ के नीचे।

पानी कुत्ते के बाल के लिए विशिष्ट देखभाल

विरोधाभासी जानकारी कैसे पानी के कुत्ते के आवरण की देखभाल करने के लिए, आम तौर पर कंघी करने के तरीके के बारे में फैलती है। ये कुछ एम हैं खाते में रखना जरूरी है :

  • ड्रेडलॉक्स हाथ से बनाया जाना चाहिए : नहीं, जब तक बाल बढ़ते हैं, तब तक ड्रेडलॉक्स अकेले किए जाने जा रहे हैं, जब तक बालों में कुछ विशेषताओं को बढ़ावा दिया जाता है, क्योंकि सभी पानी के कुत्तों के समान बाल नहीं होते हैं।
  • साल में एक या दो बार अपने बालों को दाढ़ी देना जरूरी है : नहीं, हम मैटल को बरकरार रखने का विकल्प चुन सकते हैं, हालांकि इसे पिछले रखरखाव में रखे रखरखाव की आवश्यकता है।
  • आप ब्रश नहीं कर सकते : झूठी, उन लोगों को छोड़कर जिनके पास ड्रेडलॉक्स में आवरण है, बाकी को रगड़ने और गंदे क्षेत्रों में पौधों के अवशेषों, मिट्टी या गांठों को हटाने के लिए ब्रशिंग से लाभ हो सकता है। वे स्नान से पहले ब्रश भी कर सकते हैं और जब बाल गीले होते हैं।
  • आपको उन्हें स्नान करने की ज़रूरत नहीं है : झूठी भी, आप सही उत्पादों का उपयोग करके, पानी के कुत्ते को स्नान कर सकते हैं और बालों को सूखने से बचने के लिए बालों को सूखने से सावधान रहना चाहिए। आप फिर से आकार देने के लिए texturizers कर्ल भी लागू कर सकते हैं।
  • स्नान हमेशा ठंडा पानी के साथ किया जाना चाहिए बिल्कुल नहीं। जितना अधिक उप-परत को "ऊन" कहा जाता है, गर्म पानी से धोए जाने पर यह कम नहीं होगा।

एक समस्या: गांठों को कैसे हटाया जाए

हमारे पानी के कुत्ते को कैसे कंघी करने के बारे में जानकारी के भीतर नॉट्स को समर्पित एक अनुभाग को याद नहीं किया जा सकता है। हालांकि हम बहुत सावधानी बरतते हैं, किसी बिंदु पर हमें अपने पानी के कुत्ते के बाल में कुछ गाँठ का सामना करना पड़ सकता है। इसे पूर्ववत करने के लिए हम निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:

  1. बालों को संभालने के दौरान क्षति से बचने के लिए एक humidifier उत्पाद का उपयोग करें, क्योंकि यह तोड़ना और तोड़ना बहुत आसान है।
  2. सबसे पहले, अपने हाथों से बाल को बहुत सावधानी से अलग करने का प्रयास करें।
  3. यदि आवश्यक हो, तो कटर का उपयोग करें। हम विशेष प्रतिष्ठानों में से एक प्राप्त कर सकते हैं।
  4. कभी-कभी गाँठ इतनी घनी या त्वचा के करीब है कि कटौती के लिए कोई समाधान नहीं बचा है। चूंकि कुत्ते की त्वचा, बहुत पतली, बालों से जुड़ी होगी, इसलिए हमें बहुत सावधान रहना चाहिए कि हमारे कुत्ते को चोट न पहुंचे। अगर हम त्वचा और गाँठ के बीच एक कंघी डालते हैं, तो हम त्वचा काटने से बचेंगे।
  5. यदि गांठ बहुत अधिक हैं और उन्हें पूर्ववत करना असंभव है, तो हमें बाल कटवाने पर विचार करना होगा। आइए हमारे संदर्भ कैनिन हेयरड्रेसर से परामर्श लें।
  6. किसी भी मामले में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इन अवांछित संरचनाओं को रोकने के लिए नियमित रूप से मंडल का ख्याल रखना।
एक समस्या: गांठों को कैसे हटाया जाए

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?घर पर कुत्ते के बाल कैसे कटौती करें?
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
कुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकार
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करोघर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
मेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादोंमेरे कुत्ते को स्नान करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों
» » मेरे पानी के कुत्ते को कैसे बांधें?
© 2022 TonMobis.com