गर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल

गर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल

जब कभी कभी आपके लिए कुत्ता होता है हम गलतियां करते हैं जो गरीब कुत्ते को बहुत असहज बना सकता है- लेकिन गर्मियों की अवधि के दौरान हमारे अनुभव की कमी दुर्घटनाओं को बहुत गंभीर परिणामों, यहां तक ​​कि घातक लोगों के कारण भी पैदा कर सकती है।

ताकि आप अपने कुत्ते को अनजाने में नुकसान पहुंचाए जाने वाले कड़वी अनुभव से गुज़रने न पाएंगे, AnimalExpert में हम आपको कुत्ते के दिनों के खतरों और सबसे अच्छा तरीका चेतावनी देंगे गर्मियों में एक कुत्ते का ख्याल रखना.

पढ़ना जारी रखें और हमारी युक्तियां खोजें:

आप में भी रुचि हो सकती है: गर्मी में अलास्का malamute की देखभाल
सूची

अपने कुत्ते को कार में कभी न छोड़ें

गर्मी के दौरान कार यह एक बन सकता है घातक जाल एक कुत्ते के लिए।

कई बार कुत्तों को खिड़की के साथ एक कार के अंदर छोड़ दिया जाता है और सुपरमार्केट, फार्मेसी, या त्वरित पहुंच और बाहर निकलने के किसी अन्य स्थान तक पहुंच होती है। शरद ऋतु, सर्दियों और यहां तक ​​कि वसंत के दौरान, यह क्रिया आम तौर पर एनीडनी होती है - लेकिन गर्मियों में यह अलग होती है। उज्ज्वल सूरज की रोशनी में खड़ी एक कार तक पहुंच सकती है 70ordm-C के करीब तापमान , भले ही हम खिड़की को छोड़ दें।

इस कारण से दुनिया भर में हजारों कुत्ते मर जाते हैं। और हजारों लोगों ने इस गंभीर मानव त्रुटि के लिए जीवनभर के परिणाम ले लिए हैं।

इसलिए, इस भयानक गलती को कभी भी करने का सबसे अच्छा तरीका यह नहीं है कि कुत्ते को कार के अंदर कभी भी न छोड़ें - जो भी मौसम हो।

कभी-कभी कार को पेड़ की छाया के नीचे पार्क किया जाता है, या एक चांदनी होती है और हम भरोसा करते हैं कि सबकुछ ठीक होगा। लेकिन हम इस बात पर ध्यान नहीं देते कि सूर्य स्थिर नहीं है, और यह कि एस्ट्रो रे का विस्थापन मिनटों में एक छाया क्षेत्र को एक प्रामाणिक सौना में बदल सकता है। यह वही गलती छोटे बच्चों और बच्चों को भी मार देती है।

अपने कुत्ते को कार में कभी न छोड़ें

हमेशा इसे हाइड्रेटेड रखें

गर्मियों के दौरान आपको कभी कुत्ते के लिए पानी नहीं छोड़ना चाहिए। आप देखेंगे कि वे सामान्य से अधिक पीते हैं, वैसे ही लोग करते हैं।

गर्मी, लवण, खनिज और ट्रेस तत्वों के परिणामस्वरूप खो जाते हैं जिन्हें पुनर्प्राप्त या बनाए रखा जाना चाहिए। पानी एक अनिवार्य तत्व है.

अगर कुछ समय में हमें गर्मी के दौरान कई घंटों तक अपना घर छोड़ना चाहिए, और हम कुत्ते को नहीं ले सकते हैं: हमें सामान्य शराब पीने वाला और पानी से भरा मजबूती का एक और कंटेनर छोड़ना होगा। अंत में, अगर हम अनुपस्थिति के ठीक समय नहीं जानते हैं: हमें एक आपातकालीन उपाय के रूप में शौचालय के ढक्कन को भी छोड़ना चाहिए ताकि हमारे कुत्ते को यदि आवश्यक हो, तो यह अंतिम जल संसाधन है।

यदि अच्छी तरह से हाइड्रेटेड नहीं है, तो कुत्ते को स्ट्रोक गर्मी के लिए अतिसंवेदनशील होता है, इसलिए यह सुनिश्चित करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि आपके पास ताजा और साफ पानी है।

हमेशा इसे हाइड्रेटेड रखें

अपने कपड़ों का ख्याल रखना




दैनिक ब्रशिंग कुत्ते को गर्मी से गुजरने से बचने का सबसे अच्छा तरीका आपके कुत्ते का है।

ऐसे लोग हैं जो कुत्ते के बाल को काटने की महान गलती करते हैं, मानते हैं कि गर्मी के दौरान यह कूलर होगा। केवल कुछ बहुत ही विशिष्ट कुत्ते नस्लों में यह सिद्धांत सही है। कुत्ते नस्लों के विशाल बहुमत के लिए गर्मी के दौरान अपने बालों को काटना गलती है।

कुत्तों के लिए उनका आवरण उन्हें ठंड और गर्मी से बचाता है कुशलतापूर्वक। अगर हम इस सुरक्षा को काटते हैं और कम करते हैं, तो कुत्ते के पास बुरा समय होगा और बाद में बढ़ने वाले बाल कमज़ोर होंगे।

मृत बाल कुत्ते को गर्म बनाता है। जीवित बाल हवा कक्ष बनाते हैं जो कुत्ते के शरीर के तापमान को ठंडा करते हैं। इसलिए, बालों को काटने और हमारे कुत्ते के कोट को ब्रश नहीं करना गर्मियों के दौरान गरीबों को मोटे तौर पर पारित करने का सबसे अच्छा तरीका है।

अपने कपड़ों का ख्याल रखना

एक परजीवी नियंत्रण का पालन करें

गर्मी के दौरान सामान्य मौसम जहां हम अपने कुत्ते चलते हैं, गर्म मौसम आने पर मूल रूप से बदल जाते हैं।

झाड़ियों और पौधे जिनके बीच हमारे कुत्ते दौड़ते हैं और खेलते हैं, बन जाते हैं परजीवी से भरे स्थानों . ये अवांछित मेहमान हमारे कुत्तों को कई असुविधाएं और यहां तक ​​कि विभिन्न बीमारियों का कारण बन सकते हैं। ExpertoAnimal में खोजें जो परजीवी हैं जो आपके कुत्ते को प्रभावित कर सकते हैं।

गर्मियों के दौरान यह आवश्यक है pipettes द्वारा रक्षा हमारे लिए, और अगर वे असामान्य तरीके से खरोंच करते हैं तो चौकस रहें। किसी भी समस्या का सामना करने के लिए हमारे घर में एंटीपारासिटिक स्प्रे होना सुविधाजनक है। जब हम उन्हें स्नान करते हैं तो हम विरोधी परजीवी शैंपू का उपयोग करेंगे।

एक परजीवी नियंत्रण का पालन करें

पौधे उलझन का नियंत्रण

चलने के दौरान, और अधिक हद तक भ्रमण के दौरान, विभिन्न हैं पौधों की सामग्री वह कर सकता है मंडल का पालन करें हमारे कुत्तों का। गर्मी के दैनिक ब्रशिंग के लिए एक और कारण है कि हम अत्यधिक अनुशंसा करते हैं।

स्पाइक्स, जामुन, बीज, पुस्तिकाएं और विभिन्न अन्य पौधों की सामग्री हमारे कुत्तों के बाल में उलझ सकती है। उलझन में है कि अगर वे जल्दी से अलग नहीं हो जाते हैं वे गाँठ बन जाते हैं इससे हमारे कुत्ते को दुर्भाग्यवश पौधे के आस-पास के टंगलों से छुटकारा पाने के लिए अपने बालों को काटना होगा।

स्पाइक्स और कांटे खतरनाक हैं, क्योंकि वे अंगुलियों के बीच पैरों में खुदाई करते हैं और हमारे कुत्तों को बड़ी असुविधा का कारण बनते हैं। इस कारण से, हम अनुशंसा करते हैं कि आप जंगल और ग्रामीण इलाकों के भ्रमण के बाद ईमानदारी से अपने कुत्तों की जांच करें।

पौधे उलझन का नियंत्रण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूडान कुत्तों की तरहसूडान कुत्तों की तरह
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
गर्मियों में मजेदार कुत्ते gifsगर्मियों में मजेदार कुत्ते gifs
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
छोटी सड़कों के लिए पशु चिकित्सक समूह अभियान विचार `मैं भी प्यासा हूं`छोटी सड़कों के लिए पशु चिकित्सक समूह अभियान विचार `मैं भी प्यासा हूं`
छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
» » गर्मियों में एक कुत्ते की देखभाल
© 2022 TonMobis.com