कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?

कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
सीसी छवि: जोसे मारिया पेरेज़ नुनेज़

ऐसा कहा जाता है कि जब उसके पास एक मजबूत और सूखी खांसी होती है, तो एक बच्चे को कुत्ते की खांसी होती है, लेकिन यह कहानियां लगातार कैनिन पैथोलॉजी के अवलोकन से पैदा होती है, यह है संक्रामक tracheobronchitis, जिसका मुख्य लक्षण कुत्तों द्वारा प्रस्तुत लगातार खांसी है।

संक्रामक ट्रेकोब्रोनकाइटिस, एक ऐसी बीमारी है जो कुत्तों के श्वसन पथ पर हमला करती है, यदि यह जटिल हो जाता है, तो यह निमोनिया में प्रगति कर सकता है और यहां तक ​​कि कारण भी हो सकता है मौत संक्रमित पशु का।

यह खतरनाक बीमारी है, यह बैक्टीरिया द्वारा उत्पादित किया जाता है बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका , जो एक्सोटॉक्सिन्स और एंडोटोक्सिन का उत्पादन करने वाले जानवरों के आंतरिक ऊतकों का पालन करता है जो श्वसन पथ को नुकसान पहुंचाते हैं और श्लेष्म को बढ़ाते हैं, जो इस स्थिति को खराब करने वाले अन्य बैक्टीरिया के संचरण की अनुमति भी देता है।

जब लक्षण प्रस्तुत किया जाता है, तो आम लक्षण आमतौर पर संक्रमित होने के तीन से पांच दिनों के बीच दिखाई देते हैं मजबूत, सूखी खांसी, जो गैगिंग का कारण बन सकती है और नाक और ओकुलर स्राव के साथ हो सकती है . यह बुखार की उपस्थिति, अन्य बैक्टीरिया का उत्पाद है जो जानवर को प्रभावित करता है। तस्वीर लगभग तीन सप्ताह तक चलती है।

इस बीमारी की पहचान करने के लिए, लक्षणों का पालन करना आवश्यक है। कुत्ते का प्रयोग करने या अपने ट्रेकेआ पर हल्के से दबाकर खांसी का कारण बनना संभव है।

पशु चिकित्सक के पास जाने पर, कुत्ते के भौतिक विश्लेषण के अलावा, आप जानवरों में मौजूद बैक्टीरिया की पहचान करने के लिए नमूने के विश्लेषण का सहारा ले सकते हैं।

उपचार के लिए, हम मुख्य रूप से एंटीबायोटिक दवाओं, ब्रोंकोडाइलेटर और एंटी-इंफ्लैमेटरीज को प्रशासित करने के लिए भूख की कमी का मुकाबला करने के लिए लक्षणों और असुविधाओं को कम करने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा, रोग की जटिलता और निमोनिया की प्रगति से बचने के लिए कुत्ते को मजबूत करने पर जोर दिया जाएगा।




मुख्य इस बीमारी का वायुमार्ग वायुमार्ग है , संक्रमित जानवरों की खांसी और छींकने से।

कुत्ते खांसी यह एक संक्रामक और अत्यधिक संक्रामक बीमारी है , क्या कर सकता है कुत्ते के खिलाफ टीकाकरण से रोका जा सकता है बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका और वायरस का prainfluenza .

यह बीमारी आम तौर पर भटकने वाले और कुपोषित कुत्तों पर हमला करते हैं , इसलिए यदि आप सड़क पर एक कुत्ते का स्वागत करते हैं, तो इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना, एक अच्छा आहार प्रदान करना, इसे अवलोकन में रखना और विशेषज्ञों को बताए गए सभी टीकों को प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है।

के पल में एक नया कुत्ता घर लाओ, जानवरों को संक्रमित होने पर संक्रम से बचने के लिए, सड़क से आने पर इन सावधानियों को मजबूत करने के लिए इसे दो सप्ताह तक अन्य कुत्तों से अवलोकन और पृथक रखना महत्वपूर्ण है।

अगर हमारे पास एक कुत्ता है जिसे कुत्ते की खांसी का निदान किया गया है या इसमें इस बीमारी के लक्षण हैं, तो रोग को फैलाने से बचने के लिए इसे अलग करना और अन्य कुत्तों के साथ इसके संपर्क को रोकने के लिए जरूरी है।

संक्रामक रोग हैं सर्दी में अक्सर, वह समय जिसमें हमें विशेष रूप से अपने पालतू जानवरों के बारे में चिंता करना चाहिए, पशु चिकित्सक के पास जाना, संतुलित भोजन का प्रशासन करना और किसी भी संदिग्ध लक्षण पर ध्यान देना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते में अक्सर सूखी खांसी होती हैमेरे कुत्ते में अक्सर सूखी खांसी होती है
कुत्ते की खांसी जैसे उसके पास कुछ अटक गया है और मुझे नहीं पता कि क्या करना हैकुत्ते की खांसी जैसे उसके पास कुछ अटक गया है और मुझे नहीं पता कि क्या करना है
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
मेरा कुत्ता सूखी खांसी के साथ हैमेरा कुत्ता सूखी खांसी के साथ है
पिल्ले के पास बहुत सारे कफ के साथ एक मजबूत खांसी होती हैपिल्ले के पास बहुत सारे कफ के साथ एक मजबूत खांसी होती है
कुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती हैकुत्ते के पास तीन दिनों तक सूखी खांसी होती है
केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?केनेल खांसी: क्या मेरे कुत्ते को इलाज की ज़रूरत है?
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
» » कुत्ते की खांसी का क्या मतलब है?
© 2022 TonMobis.com