10 पालतू जानवर होने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए

पालतू जानवर होने से पहले आपको 10 तथ्यों को ध्यान में रखना चाहिए
छवि प्रतिलिपि: https://flickr.com/photos/15072398@N00/16617468506/in/photolist-rjqSrG-iQX5Ec-35kyQW-raGLuX-8T7MK5-hHe4TB-dncRiv-4zuSHL-bkYnZ-96GYF7-4mCPMA-aia7LV-ids5RD -pyxnsT-4LCpDN-dHfAKm-4Ceccz-bUHgiC-8HVUSE-eVJivt-6iwtmQ-h1Epq9-r59pYj-qvnhBn-572oaA-qpWDUx-5twh9K-7rFUZ3-dmVqSX-bFbn6E-bvueYh-6j8TWx-5hfNKC-dwpKN8-5pq3GC-3mpG99-i6UY1-9q9Q4i -4Sekb7-dkvpSM-2UaD3f-53TTHi-qzeoGW-8LWodG-poyUYn-FfreK-as7nti-NbZWi-4insDE-nTZev3

कुत्तों और बिल्लियों की बड़ी संख्या है कि वे सड़कों पर घूमते हैं, "समय की कमी", "अंतरिक्ष की कमी", "घर में परिवर्तन" या "बहुत अधिक वृद्धि हुई" के लिए नए घर की तलाश करने वाले जानवरों के कई विज्ञापनों में जोड़ा गया, घर पर जानवर लेने से पहले बहुत अच्छी सोच का महत्व .

फिलहाल यह कुछ चीजें नाम के लिए, एक जानवर परिवार को एकीकृत करने का फैसला किया है, प्यार, देखभाल, भोजन, चिकित्सा देखभाल, समय और स्थान की आवश्यकता है कि एक जीवित प्राणी के साथ महत्वपूर्ण प्रतिबद्धताओं का अधिग्रहण कर रहे है। इसलिए, यह जिम्मेदार होने की और प्यार सिर्फ इसलिए कि एक निविदा नहीं हो सकता है और छोटी सी पूंछ पिल्ला चले गए मोटे, पिल्लों होते हैं, वे वयस्क जानवरों बन गया है और अभी भी देखभाल और ध्यान देने की जरूरत है महत्वपूर्ण है।

जब आप परिवार में किसी जानवर को एकीकृत करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह ठंडा होना महत्वपूर्ण है और इस बारे में कुछ सवाल पूछें कि हम इस समय जीवन में किसी अन्य जीवित रहने के लिए क्या पेशकश कर सकते हैं, जिम्मेदार पालतू स्वामित्व, इस जिम्मेदारी को संभालने के समय इतना जरूरी है।

1. आप वास्तव में एक जानवर चाहते हैं: हालांकि यह स्पष्ट प्रतीत होता है, यह नहीं है। कभी कभी, सड़क के नीचे जा रहा तुम खुश पिल्ला कुछ घर, या शायद एक दोस्त या हमें एक को संभालने के लिए के लिए रिश्तेदार दबाने है की तलाश में महसूस कर सकते हैं। ठीक है, लगता है उन्हें प्यारा, जरूरी नहीं कि वे जिसका अर्थ लेने के लिए यह घर ले जाने के लिए तैयार हो जाएगा, तो यह अपने आप से पूछना करने के लिए यदि आप वास्तव में एक और जीवित प्राणी के साथ हमारे समय साझा करना चाहते हैं, बाहरी दबाव को जन्म दे रही बिना आवश्यक है।

2. जानें कि आपके पास आवश्यक समय है या नहीं: कुत्ते, बिल्ली, सांप, कछुए, कुछ अन्य कम, सभी जानवरों को ध्यान देने की आवश्यकता होती है और यदि आपके पास उस पशु को समर्पित करने का समय है, तो मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, कुत्तों बहुत मांग कर रहे हैं, वे दैनिक चलता है की जरूरत है, कि भाग लेने और, उनके साथ खेलने यदि आप समय नहीं है, तो आप एक विकल्प के एक जानवर है कि कम ध्यान देने की आवश्यकता है, एक बेहतर समय एक छोटे से जानवर है करने के लिए के लिए प्रतीक्षा लगता है या हो सकता है ।

3. आर्थिक स्थिति: पशु घर लेने से पहले इस पहलू के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। सबसे आम लोगों को भोजन के बारे में लगता है कि मुख्य खर्च करना होगा कि के रूप में पशु है, लेकिन यह एक जानवर, पशु चिकित्सक के भाग लेने के लिए टीके मिल की जरूरत नहीं है, और यह भी रोग या दुर्घटनाओं की शुरुआत की आशा के लिए महत्वपूर्ण है भी शामिल एक व्यय, एक स्थिति जो बहुत दर्दनाक हो सकती है यदि आपके पास पर्याप्त पैसा नहीं है।

4. भौतिक स्थान: विचार करने का एक और मुद्दा यह है कि हमारे पास जानवर के लिए जगह है। हम यथार्थवादी होना चाहिए और, अपने आप को और जानवरों की भलाई के लिए, एक पालतू जानवर है कि अंतरिक्ष हमारे पास करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता मिल जाए, तो इसके बारे में आप और कितनी जगह जहां पशु सोने के लिए स्पष्ट होना आवश्यक है। हालांकि यह अगर आप समय यह चलना और यह व्यायाम करने के लिए है एक छोटे से मकान में एक बड़ा कुत्ता है संभव है, आप इन बातों पर बहुत अच्छी तरह से सोचने के लिए के रूप में एक ग्रेट डेन 50 वर्ग मीटर के एक अपार्टमेंट के लिए बहुत उपयुक्त नहीं हो सकता है की जरूरत है।

5. पहले ज्ञान: जानवर के बारे में अच्छी तरह से जानना जरूरी है जिसे घर ले जाया जाएगा, खासकर यदि यह है विदेशी जानवरों, जिसके लिए विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है। यह जानना हमेशा अच्छा होता है कि वे किस पर्यावरण से आते हैं, उनकी आहार संबंधी ज़रूरतें क्या हैं, जिन रोगों को वे पूर्वनिर्धारित करते हैं, वयस्कता में संभावित आकार, भौतिक जरूरतों (खेल, व्यायाम) को अन्य बिंदुओं के बीच।




6. योजनाओं में यात्रा या घर में बदलाव हैं: अगर हम विदेशों में मौसम खर्च करने की योजना बनाते हैं, तो शहर या घर बदलते हैं, शायद यह जानवर होने का सबसे अच्छा समय नहीं है और थोड़ी देर इंतजार करना बेहतर है। यदि आप प्रतीक्षा नहीं करना चाहते हैं, तो हमारे पालतू जानवरों के साथ जाने के लिए हर चीज के बारे में अच्छी तरह से सोचना महत्वपूर्ण है।

7. जानवर के औसत जीवन को जानें: चूंकि जानवर होने की प्रतिबद्धता है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि हम कितनी देर तक उस वचनबद्धता को हासिल करते हैं, इस बात के लिए कि हमें कितने समय तक हमारे जीवन के प्रभार लेना होगा।

8. जानवर होने के प्रभावों को जानें: अगर हमारे पास थोड़ी सी मछली है, तो मुख्य बात यह है कि पर्यावरण को अच्छी तरह से जानना, हमें अपने पानी को बदलने और इसे खिलाने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। अगर हमारे पास कुत्ता है, तो यह जानना जरूरी है कि यह नुकसान कर सकता है, बगीचे में छेद, कपड़े तोड़ सकता है, पौधे या कालीन को गीला कर सकता है। अगर हम एक बिल्ली के बारे में सोचते हैं, तो हमें पता होना चाहिए कि कुर्सियों और पर्दे खरोंच से प्रभावित होंगे और हम अपने आप में मूत्र की गंध के लिए खुद को बेनकाब करेंगे। इन सभी दृष्टिकोणों को शिक्षित किया जा सकता है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह एक प्रक्रिया होगी जिसे हमें समर्पण, धैर्य और प्यार से लेना होगा, क्या हम ऐसा करने के इच्छुक हैं?

9. पशुचिकित्सा: यह घर है जहां अपने पालतू जानवरों के लिए देखभाल के पास एक पशु चिकित्सक देखा है के लिए, खासकर अगर हम विदेशी जानवरों के बारे में सोच, इस मामले में के रूप में, आप अच्छी चिकित्सा सलाह प्राप्त सुनिश्चित करने के लिए एक विशेषज्ञ की आवश्यकता होगी सलाह दी जाती है।

10. आप बच्चों को रखने की योजना बना रहे हैं: यह इस बात के बारे में सोचना है, क्योंकि भले ही हम एक बच्चा है, अगर हम जिम्मेदार हैं, जानवर हमारे साथ रहने जारी करना चाहिए महत्वपूर्ण है, इसलिए अगर हम लोगों का मानना ​​है कि बच्चों को और जानवरों दृढ़ता से अलग किया जाना चाहिए की हैं, यह करने के लिए एक लेने से पहले अच्छा planteárselo होगा घर।

ये पहलू है कि परिवार के लिए एक जानवर एकीकृत करने से पहले विचार किया जाना चाहिए में से कुछ, यह थोड़ा अधिक समय प्रतीक्षा करने के लिए शुभ हैं अगर हम एक बहुत ही स्थिर स्थिति में नहीं हैं इसलिए जब हम एक जानवर है, हम के रूप में होगा ज़िम्मेदार, एक जिम्मेदार पालतू स्वामित्व होना चाहिए और इस प्रकार दुःख या यहां तक ​​कि जानवर के त्याग से बचें। इसके बारे में सोचो!

छवि सीसी Iván Erre जोटा

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
Valparaíso: शहर और कुत्तोंValparaíso: शहर और कुत्तों
कुत्ते डेकेयरकुत्ते डेकेयर
जानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियोंजानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियों
खतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिमखतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिम
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
जिम्मेदार कार्यकालजिम्मेदार कार्यकाल
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
» » 10 पालतू जानवर होने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए
© 2022 TonMobis.com