एक कुत्ता कितना पुराना रहता है

एक कुत्ता कितना पुराना रहता है

मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र निर्धारित करना एक जटिल कार्य है क्योंकि हम दो अलग-अलग प्रकार के कुत्तों को समान रूप से माप नहीं सकते हैं। बीमारी जैसे अन्य कारक, पास के रक्त रेखाओं के बीच क्रॉसिंग ने भी इस चर को परिभाषित किया है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम बताएंगे कि मौजूद विभिन्न कारकों के आधार पर हमारे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें। पढ़ना और खोजना जारी रखें एक कुत्ता कितना पुराना रहता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक हाथी कितना पुराना है?

एक कुत्ते और जीवन प्रत्याशा की उम्र

यह हमेशा माना जाता है कि एक मानव वर्ष 7 साल के कुत्ते से मेल खाता है लेकिन यह विश्वास अप्रचलित हो गया है और वर्तमान में अन्य हैं उम्र की गणना करने के लिए अधिक विश्वसनीय सूत्र एक कुत्ते का

लेकिन क्या निश्चित है कि एक कुत्ते की उम्र केवल कारक है कि एक कुत्ते में बुढ़ापे की अवस्था को निर्धारित करता है नहीं है, के साथ साथ साल निर्भर करेगा एक कुत्ते और उसकी नस्ल का आकार . सैन बर्नार्डो जैसे विशाल कुत्ते की जीवन प्रत्याशा लगभग 8 साल है, हालांकि वे 10 तक जीवित रह सकते हैं। छोटे कुत्तों में, जो भी हैं mestizos , जीवन प्रत्याशा को 20 साल तक बढ़ाया जा सकता है, हालांकि हम देखेंगे कि ऐसे कुत्ते हैं जो और भी रहते हैं।

मध्यम आकार के कुत्तों में, जैसे चाउ चो, औसत दीर्घायु लगभग 14 वर्ष है। हम दो मामलों में जहां एक कुत्ते के लिए उम्मीद दीर्घायु दूर से ही पीछे रह गई है नाम कर सकते हैं: रिकॉर्ड Bluey, एक ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्ता है कि 1910 और 1939.Pero विशेष उल्लेख के बीच 29 साल रहते थे भी pusuke के मामले में, एक जापानी कुत्ता है , शिबा-इनू का पार, जो 26 साल और 9 महीने तक रहता था।




संक्षेप में, आप इंटरनेट पर कुछ नस्लों की जीवन प्रत्याशा के बारे में विभिन्न जानकारी प्राप्त करेंगे लेकिन वास्तविकता यह है कि एक कुत्ता के आधार पर कम या ज्यादा समय जीना होगा उसका आहार, उसकी शारीरिक गतिविधि, बीमारियों की अनुपस्थिति और बहुत महत्वपूर्ण, वह अपने मानव परिवार से स्नेह प्राप्त करता है।

एक कुत्ते और जीवन प्रत्याशा की उम्र

मोंगेल कुत्ते क्यों लंबे समय तक रहते हैं?

Purebred या वंशावली कुत्तों को अक्सर अनियंत्रित पार किया गया है, कई मामलों से संबंधित व्यक्तियों में पार, यह एक में अनुवाद उच्च consanguinity , जिसने आनुवांशिक बीमारियों को जोड़ा है, जैसे हिप डिस्प्लेसिया।

इसके विपरीत, मोंगेल कुत्तों में अनुवांशिक परिवर्तनशीलता बहुत बढ़ जाती है जो hereditarias.Si रोगों कम हो जाती है इस एक कुत्ते की जीवन प्रत्याशा को प्रभावित करती है और इसका आकार भी कुछ है कि याद करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जबकि उचित देखभाल वे आपके जीवन को ध्यान से बढ़ा सकते हैं।

मोंगेल कुत्ते क्यों लंबे समय तक रहते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ता कितना पुराना रहता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
» » एक कुत्ता कितना पुराना रहता है
© 2022 TonMobis.com