मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र

मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र

अब तक हम झूठी मिथक है कि एक कुत्ते साल मानव जीवन के 7 साल की राशि में विश्वास किया, इस गणना को पहले से ही पूरी तरह से गलत साबित कर दिया गया है, और अन्य मानों के रूप में एक कुत्ते के शारीरिक विकास हमेशा स्थिर नहीं है हमें बेहतर निर्धारित करने की अनुमति नहीं है न ही किसी इंसान की तुलना में तुलनीय।

ExpertoAnimal पर हम आपको जानने में मदद करते हैं कुत्ते के जीवन में उम्र लेकिन हम आपको याद दिलाना कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या उम्र है, लेकिन कैसे स्वास्थ्य एक व्यक्ति है: शायद एक बॉक्सर 12 साल (अपने जीवन प्रत्याशा से परे) है खूबसूरती से एक माल्टीज़ bichon 7 बगल में (जब माना कि उत्तरार्द्ध अभी भी एक वयस्क है)। इस आलेख में सब कुछ पता करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
सूची

पिल्ले और युवा कुत्तों

एक पिल्ला पर्यावरण की खोज के साथ-साथ बाकी की उम्र में है। हमारे युवा कुत्ते को ठीक से विकसित करने के लिए, उसे स्वस्थ होना चाहिए और आवश्यक देखभाल प्राप्त करनी चाहिए।

फिर भी, जहां तक ​​उम्र का सवाल है, वे उतने छोटे नहीं हैं जितना हम सोच सकते हैं: एक 3 महीने पुराना पिल्ला 3 साल के इंसान से संबंधित हो सकता है और 6 महीने का एक 10 वर्षीय के बराबर होगा।

जब तक वे 12 महीने की उम्र तक पहुंचते हैं, हम कह सकते हैं कि उनकी उम्र 20 मानव वर्ष के बराबर होती है। अपने युवा मंच के अंत के रूप में हम पुष्टि कर सकते हैं कि जब एक कुत्ता 2 साल का होता है, तो मानव समकक्ष 24 वर्ष होता है।

यह निस्संदेह उम्र अवधि है कुत्ता उसके अंदर है बेहतर आकार और महिमा . इसका ख्याल रखना और इसका आनंद लेना आपको खुश करने के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं।

पिल्ले और युवा कुत्तों

वयस्क कुत्ते की उम्र

हमने कुत्ते के जीवन के 2 साल तक कुत्ते और मानव युग के बीच समकक्षों को पहले से ही देखा है।

हमारे पालतू जानवर की 2 साल की उम्र से, हर साल यह 4 मानव वर्ष के रूप में गिना जाता है . इस तरह 6 साल के कुत्ते के बारे में 40 मानव वर्ष होंगे।




इस स्तर पर आप कुछ ही है और इस तरह के शांति या कुछ दंत समस्याओं के रूप में परिपक्वता के लक्षण सूचना के लिए शुरू कर सकते हैं, लेकिन चिंता मत करो, एक कुत्ते को अच्छी तरह से देखभाल के लिए लंबे समय के लिए एक आदर्श जीवन की गुणवत्ता के लिए जारी है।

उसे अलग-अलग चालों का प्रयोग और शिक्षण देने के साथ आनंद लेते रहें , बेशक, याद रखें कि आपको नियमित रूप से पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए और विशेष रूप से यदि आपका कुत्ता एक बड़ी नस्ल है या आनुवांशिक बीमारी प्राप्त करने के लिए पूर्वनिर्धारित है।

वयस्क कुत्ते की उम्र

बुढ़ापे

यद्यपि उम्र की गणना दौड़ के अनुसार नहीं बदलती है, उम्र बढ़ने और जीवन प्रत्याशा का स्तर बहुत अलग हो सकता है। बुजुर्ग कुत्ते के साथ आप जो गतिविधियां कर सकते हैं उन्हें खोजें, आप आश्चर्यचकित होंगे।

कुछ बड़े कुत्ते इसलिए, 12 या 13 साल तक जीवित रह सकते हैं, इसलिए, जब एक बड़ी नस्ल कुत्ता 9 वर्ष की आयु तक पहुंच जाती है तो हम बुढ़ापे में कुत्ते के बारे में बात कर सकते हैं। यदि बड़ी दौड़ होने के अलावा यह क्रॉस के बिना एक शुद्ध दौड़ भी है, तो जीवन प्रत्याशा कुछ हद तक कम हो सकती है।

दूसरी तरफ, छोटे आकार के कुत्तों और इसके अलावा वे मेस्टिज़ोस देखभाल, भोजन और उनके जीवन की गुणवत्ता के आधार पर 16 साल और उससे भी अधिक तक जीवित रह सकते हैं।

याद रखें कि आपके कुत्ते की उम्र की गणना करने से कुछ और महत्वपूर्ण है: अपने सभी चरणों का आनंद लें, इसके लिए यह आवश्यक है कि आप दिन के ठीक बाद इसका ध्यान रखें।

बुढ़ापे

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
अपने कुत्ते की उम्र जानेंअपने कुत्ते की उम्र जानें
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंकुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्ली की उम्र कैसे जानें?बिल्ली की उम्र कैसे जानें?
» » मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
© 2022 TonMobis.com