एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?

एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?

अपने कुत्ते की उम्र जानने के बाद न केवल महत्वपूर्ण है, के लिए उदाहरण के लिए, आप और आपके उम्र "कुत्ते साल" में होने के बीच तुल्यता बनाने, लेकिन यह भी जीवन के हर स्तर देखभाल की एक श्रृंखला की आवश्यकता हो सकती है और ए विशिष्ट फ़ीड.

यदि आपका कुत्ता आपके साथ पिल्ला से है, तो आपके शरीर, आपके आकार और आपके व्यक्तित्व में होने वाले परिवर्तनों को नोटिस करना आपके लिए मुश्किल नहीं होगा। हालांकि, ऐसा समय आता है जब पिल्ला चरण खत्म हो जाता है और कुत्ता वयस्क हो जाता है, इसलिए आपको इस महत्वपूर्ण परिवर्तन से अवगत होना चाहिए ताकि आप जान सकें कि उस समय से अपने कुत्ते की देखभाल कैसे करें उसके जीवन के अगले चरण तक । विशेषज्ञों को जानने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें किस उम्र में एक कुत्ता वयस्क होता है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ रहा है?

क्या परिवर्तन का मतलब है कि आपका कुत्ता वयस्कता तक पहुंचता है?

मनुष्यों के साथ, कुत्ते अलग-अलग होते हैं विकास चरण अपने जन्म के पल से और वयस्कता तक पहुंचने से पहले वे जो चरण पार करते हैं वे विविध होते हैं।

Adulthood सबसे लंबा मंच है अपने कुत्ते को, जो अंत में न केवल अपने अंतिम आकार, लेकिन तक पहुँच जाता है के जीवन में भी विशेष रूप से क्या उनके व्यक्तित्व हो जाएगा, डरपोक चरित्र और यहां तक ​​कि तंत्रिका कि पिल्ला और किशोर की अवधि की विशेषता अकेली रह गई। इसके अलावा, जब आप वयस्कता तक पहुंचते हैं, तो आपका कुत्ता यौन परिपक्वता तक पहुंच जाएगा।

वयस्क होने से पहले अपने कुत्ते के साथ अच्छा संबंध रखना महत्वपूर्ण है। इसमें दोनों फोर्जिंग शामिल है प्रभावशाली बंधन उनके साथ, उन्हें शिक्षित करने के लिए आवश्यक प्रशिक्षण कैसे देना और पूरे परिवार के लिए सह-अस्तित्व को और अधिक सरल और आनंददायक बनाना। यही कारण है कि, वयस्कता तक पहुँचने से पहले, और अपने कुत्ते को अपने समाजीकरण चरण अनुकूलन करने के लिए नियम है कि, उनके व्यवहार मार्गदर्शन अवगत कराया जा रहा है के अलावा परिवार के बाहर के लोगों और अन्य कुत्तों के साथ संपर्क करने के लिए सीखा है चाहिए ।

इसी तरह, अपने वयस्क जीवन के दौरान कुत्ते को एक की आवश्यकता होगी प्रोटीन पर आधारित विभिन्न आहार , इसलिए हम आपको अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करने की सलाह देते हैं कि आपके प्यारे दोस्त के लिए उनकी नस्ल, आकार और स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार सबसे अच्छा क्या है।

क्या परिवर्तन का मतलब है कि आपका कुत्ता वयस्कता तक पहुंचता है?

एक कुत्ता वयस्क किस समय है?

आप शायद सुना है कि हर इंसान साल अपने कुत्ते के लिए वर्ष 7 से 9 के बीच के बराबर होती है, लेकिन सच्चाई यह है कि इस गणना, बिल्कुल सही नहीं है, खासकर जब से यह समान रूप से सभी कुत्तों के लिए लागू होता है और क्या चरण में है क्योंकि यह सुविधा देता है आप जानते हैं जीवन आपका कुत्ता है।




यह जानने के अलावा कि आपका कुत्ता मानव स्तर पर कितना पुराना है, यह जानने के लिए और अधिक महत्वपूर्ण है कि यह चरण कितना हो जाता है, और इनमें से एक, सबसे लंबा, वयस्कता है।

वयस्कता तक पहुंचने का क्षण यह दौड़ पर निर्भर करता है और यहां तक ​​कि एक ही जाति के पिल्ले के बीच भिन्न होता है, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति अपनी गति से अलग तरीके से विकसित होता है। निश्चित रूप से यह है कि मादाएं पिल्ले चरण को पुरुषों की तुलना में तेज़ी से छोड़ देती हैं। यद्यपि यह एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न होता है, लेकिन आप अनुमान लगा सकते हैं कि आपके कुत्ते ने पिल्ला होने से रोक दिया है:

  • में छोटी नस्लें एक वयस्क को कुत्ते को 9 महीने और साल के बीच माना जाता है।
  • में दौड़ मध्यम यह आमतौर पर एक साल और डेढ़ साल के बीच होता है।
  • में बड़ी दौड़ आपको 2 साल तक इंतजार करना होगा।
  • में विशाल दौड़ यह अवधि साढ़े सालों और 3 साल तक फैली हुई है।

जैसा कि आप देखेंगे, जैसे कुत्ते के आकार में वृद्धि होती है, परिपक्वता तक पहुंचने में अधिक समय लगता है लेकिन आमतौर पर दो साल के साथ वयस्क माना जाता है, यह गणना की सुविधा के लिए एक तरीका है।

बेशक, परिपक्वता जिनमें से हम बोलते अक्सर व्यक्तित्व और चरित्र के रूप में मुख्य रूप से शारीरिक है,, लेकिन यह भी संबंधित उम्र तक पहुंचने के लिए अंतिम होना चाहिए, कैसे आप अपने कुत्ते को साथ लेकर आए हैं पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है, प्रशिक्षण कि आपके पास दिए गए, जेनेटिक्स और अवसर जो आपने विकास के प्रत्येक चरण की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दिया है।

गणना के अलावा कि हमने पहले ही समझाया है, आप यह भी जान सकते हैं कि आपका कुत्ता वयस्कता तक पहुंच गया है जब यह बढ़ता बंद हो जाता है और विद्रोह के चरण को पार करते हैं जो कुत्ते किशोरावस्था को दर्शाता है। बेशक, उत्तरार्द्ध बहुत धैर्य और अच्छे प्रशिक्षण के साथ हासिल किया जाएगा।

हमें आशा है कि यह आलेख यह जानने के लिए उपयोगी होगा कि आपका कुत्ता पहले से ही वयस्क है या नहीं।

एक कुत्ता वयस्क किस समय है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
अपने वयस्क कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वयस्क कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?मेरे कुत्ते की उम्र कैसे जानती है?
जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
» » एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
© 2022 TonMobis.com