मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें

मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें

हमने हमेशा सुना है कि कुत्ते का 1 वर्ष 7 मानव वर्ष के बराबर है, एक व्यापक मिथक है कि, हालांकि, सच

. यह मानव वर्षों में किसी व्यक्ति की उम्र की गणना करने के लिए महत्वपूर्ण है और कुछ कारकों जैसे कि रिया और कंस के आकार, साथ ही विकास के चरण में कुछ कारकों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। एलिया एम, और यह स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है कि हमारे तुलनात्मक आयन के विकास को एक कॉन के रूप में विकसित किया जाए, ताकि कैकैक्लुकोयन करना चाहते हैं, यह तथ्य पूरी तरह तार्किक उपाय है। यदि, इसके बावजूद, आप अपने जानवर की अनुमानित आयु जानना चाहते हैं, फिर जानवरों में .इट 2.xyz हम आपको você सिखाते हैं मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें.

  • सभी कुत्ते एक जैसे नहीं हैं

पहली बात यह है कि हमें इस बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि जीवन के अपने पहले वर्ष के दौरान, साथी बढ़ता है एक इंसान की तुलना में 20 गुना तेजी से , जिस कारण से उसकी यौन परिपक्वता रिया के आधार पर 12 से 18 महीने के बीच पहुंच गई है। लेकिन, वैसे ही सभी दौड़ एक ही समय में नहीं रहते हैं और छोटे लोगों के पास बड़े लोगों की तुलना में अधिक वर्षों का जीवन होता है। अपनी उम्र की गणना कैसे करें यह जानवर के आकार को समायोजित करके और जिस चरण में है, उसे समायोजित करके अलग-अलग होगा।

अनापत्ति प्रमाण पत्र के बढ़ने और एक तरह से faster- तथापि में विकास की इस प्रक्रिया को विकसित करने, और उम्र बढ़ने के जीवन के पहले 2 वर्षों के दौरान अब साल चोर में cácálculo की उम्र से 24 माह के लिए एपीओ कम हो जाती है मनुष्य अलग-अलग होंगे।

इन सभी के रूप में अनापत्ति प्रमाण पत्र, डैनियल Promislow आनुवंशिकीविद् और आंतरिक चिकित्सा केट Creevy के प्रोफेसर, दोनों जॉर्जिया विश्वविद्यालय से, उचित मोड के बारे में बीबीसी के साथ एक साक्षात्कार में की पेशकश उनके investigañón का परिणाम के भौतिक acñón के विषय में जानकारी के आधार पर मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना करें हमलावर के आकार और जानवर के वर्षों के आधार पर।

  • मानव वर्षों में एक छोटे नस्ल कुत्ते की उम्र की गणना करें

    इन विशेषज्ञों द्वारा किए गए पिछले स्पष्टीकरण और शोध के आधार पर मानव वर्षों में con की उम्र की गणना करें हमें जीवन के पहले दो वर्षों को बाकी हिस्सों से अलग करना होगा, उस समय जानवर तेजी से बढ़ता है।

    एक छोटे राइया कॉन में, जीवन के पहले दो वर्षों में से प्रत्येक, लगभग बराबर है 12.5 मानव वर्ष . इसका मतलब है कि दो साल की उम्र में जानवर के पास लगभग 25 मानव वर्ष होंगे। हालांकि, इस उम्र को पूरा करने के लिए, वृद्धावस्था धीमी हो जाती है - इस तरह, 3 साल बाद कॉन के प्रत्येक वर्ष 4.3 और 5.9 मानव वर्ष के बराबर है, छापे के मामले में छोड़कर फ्रांसीसी बुलडॉग जिसे अब से मानव मानव वर्ष माना जाता है।

    शोधकर्ताओं ने छोटे वर्षों से मिलने वाले मानव वर्षों की मात्रा के संबंध में कुछ उदाहरण दिए 3 साल से इस प्रकार हैं:

  • सॉसेज कुत्ते या चोरिजो 4.32 साल
  • चिहुआहुआ: 4.87 साल
  • बीगल: 5.20 साल
  • Schnauzer: 5.46 साल
  • कॉकर स्पैनियल: 5.5 साल
  • पग: 5.9 5 साल
  • मानव वर्षों में एक छोटे नस्ल कुत्ते की उम्र की गणना करें
  • मानव वर्षों में मध्यम आकार के कुत्ते की उम्र की गणना करें




    भगवान के पति / पत्नी के मामले में, हर साल 2 साल की उम्र में पूरा होता है 10.5 मानव वर्ष इस प्रकार, जब दो वर्षों तक पहुंचे तो इस प्रकार के राइया के पास लगभग 21 मानव वर्ष होंगे। 3 साल बाद उम्र 5.3 और 5.7 साल के बीच बदलती है, कुछ उदाहरण हैं:

  • गोल्डन रेट्रिवर: 5,74 साल
  • लैब्राडोर कुत्ता: 5,74 साल
  • स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर: 5.33 साल
  • मानव वर्षों में मध्यम आकार के कुत्ते की उम्र की गणना करें
  • मानव वर्षों में एक बड़े नस्ल कुत्ते की उम्र की गणना करें

    बड़े राया कॉन के लिए प्रत्येक वर्ष दो साल में एटी पूरा किया जाता है लगभग बराबर है 9 मानव वर्ष प्रत्येक वर्ष पूरा होने के 3 साल बाद, जानवर की रेखा के आधार पर यह लगभग 7.8 8.9 वर्ष होगा।

    मानव वर्षों में एक बड़े नस्ल कुत्ते की उम्र की गणना करें
  • छोटे कुत्ते बड़े कुत्ते से ज्यादा क्यों रहते हैं?

    तथ्य यह है कि चिहुआहुआ या पूडल जैसे छोटे लोगों की जीवन प्रत्याशा 13 साल से अधिक है, जबकि वे बड़े हैं, बहुत कम रहते हैं। ग्रेट डेन, विशाल Raia में से एक माना जाता है, जीने के बारे में 7 साल है, जबकि साल alemónentre 8 और 10 या 9 और 13 पादरी के बीच 10 और 12 साल के बीच retrievervive elgolden, Rottweiler के रूप में Raias।

    हालांकि शोधकर्ता वैज्ञानिक रूप से जानते हैं कि आकार और जीवन प्रत्याशा के बीच यह अनुपात क्यों है, कुछ सिद्धांत हैं जो इस स्थिति का कारण बताते हैं। यह के बारे में है आईजीएफ -1 हार्मोन दोनों में मौजूद मनुष्य में मौजूद है और जो विकास कारक को निर्धारित करता है - हार्मोन की अधिक उपस्थिति, कैंसर या दिल की समस्याओं के रूप में सॉड की स्थितियों को पीड़ित करने की अधिक संभावनाएं होती हैं। इस तरह, ऐसा माना जाता है कि मध्यम, बड़े और विशाल चूहे के पति और अधिक तेजी से उम्र बढ़ते हैं और युवाओं की तुलना में छोटी उम्र में कुछ डिनोस विकसित करने की अधिक संभावनाएं होती हैं।

    इसलिए, यदि आप बड़े आकार के साथ हैं, तो मान लें कि क्या है पशु चिकित्सा परामर्श अक्सर आपके कल्याण की सर्वोत्तम गारंटी के लिए पर्याप्त है।

    छोटे कुत्ते बड़े कुत्ते से ज्यादा क्यों रहते हैं?
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?
    कुत्ते का सीनेसेंट चरणकुत्ते का सीनेसेंट चरण
    पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?पिट बैल कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
    एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
    एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
    एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
    कुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरीकुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरी
    कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
    मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
    मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?मेरे कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें?
    » » मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com