मेरे कुत्ते के कोहनी पर एक गांठ है

उस मामले में, शायद, है bursitis . ओलेक्रैनन बर्साइटिस या कोहनी hygroma यह एक शर्त है कि बड़े और विशाल आकार और कम कोट के कुत्तों (जैसे ग्रेट डेन, सेंट बर्नार्ड, लैब्राडोर, बुलमास्टिफ, जर्मन शेफर्ड, आदि) में अक्सर होता है। यह (या तो, या दोनों) एक `पैकेज` के रूप में प्रकट होता है, चर आयाम, कोहनी कुत्तों के पशु के जीवन में एक पुरानी या आवर्तक समस्या का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और कभी कभी के लिए इलाज के लिए श्रमसाध्य है कि पशु चिकित्सक। इसे एक साधारण कॉलस से भ्रमित न करें। हम समझते हैं कि यह क्या है और हम इसे रोकने के लिए क्या कर सकते हैं।

इसका क्या कारण है?
बर्साइटिस शब्द का अर्थ है सूजन के बर्सा (लैटिन में बैग का मतलब है), इस मामले में कोहनी में स्थित एक: बर्सा यह एक छोटा सा बैग या थैली जिसका मुख्य समारोह की रक्षा और tendons, मांसपेशियों और जोड़ों के बीच घर्षण तकिया उत्पादित श्लेष तरल पदार्थ के माध्यम से (एक `गद्दा` या `तकिया` के रूप में) करने के लिए है की तरह है।

hygroma या कोहनी bursitis `आघात` या लगातार स्ट्रोक के लिए विकसित करता है: जो लोग बड़े कुत्तों है और कैसे झूठ देखा है तेजी से भूमि में अपनी कोहनी पर `छोड़ दिया जाता है` (यह हमारा मतलब है जब हम के बारे में बात बार-बार होने आघात) - इसके अलावा प्रज्वलित करने में, bursae संक्रमित हो जाते हैं और टूट सकता है।

यद्यपि सभी कुत्तों bursitis की शुरुआत में ही प्रतिक्रिया करते हैं, आमतौर पर दर्द और कुत्ते के लिए बेचैनी के साथ जुड़ा हुआ है, और मालिक अपने पालतू जानवरों की कोहनी पर कि `गेंद` को देखने के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

इसे रोकने के लिए हम क्या कर सकते हैं?
कुत्ते को कोहनी हाइग्रोमा विकसित करने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका (या यदि आपके पास पहले से ही कोई सुधार है तो उसे सुधारने में मदद करें), इसे पिल्ला से प्रदान करना है एक बिस्तर या मुलायम सतह, फर्म लेकिन गद्देदार, सोने और आराम करने के लिए। अगर हमारे घर की मंजिल मुश्किल है, तो हम अपने दोस्त के पसंदीदा स्थानों में कालीन के कुछ कालीन या मोटे टुकड़े रख सकते हैं, जहां वह आराम करने के लिए "खुद को गिरने" देता है।

मेरे कुत्ते के कोहनी पर एक गांठ है

बड़े और विशाल कुत्तों के लिए जो घर के बाहर बहुत समय बिताते हैं, डामर या लकड़ी अवांछित सतहें हैं, यह बेहतर है कि वे झूठ बोल सकें लॉन या अखाड़ा , चूंकि इस तरह से दैनिक उछाल काफी कम हो जाता है और कोहनी के संयुक्त तनाव, जो कुत्ते के वजन को झूठ बोलने का समर्थन करते हैं, कम हो जाता है।

और, इन मामलों में, पहले से कहीं अधिक, उन्हें अधिक वजन या मोटापा के बिना अपने इष्टतम वजन पर रखना महत्वपूर्ण है जो स्थिति को और जटिल करेगी।




उपचार
नहीं सभी कुत्तों को एक ही उपचार के लिए समान रूप से प्रतिक्रिया के रूप में इस प्रकार या bursitis के मंच सहित कई कारकों पर निर्भर करता है, और निश्चित रूप से, पशु चिकित्सक, जो चिकित्सकीय दिशा-निर्देशों hygroma के लिए आगे का पालन करने के स्थापित करना होगा है या कम से कम, जो आम तौर पर हैं:

-बन्धन
पट्टी बांधने कुत्ते कोहनी (पट्टी `डोनट`) Hygromas बदतर को रोकने में मदद कर सकते हैं, इस मामले में मालिक अपने कुत्ते को कोई पट्टी `हटाने` के बारे में पता होना चाहिए। वर्तमान में यह प्रदान करता है कुत्ते हड्डी रोग कोहनी संरक्षक बहुत उपयोगी हो सकता है। दोनों सुरक्षा प्रणालियों कठोर सतहों पर सीधे संपर्क कोहनी को रोकने के।

-जलनिकास
इस मामले में हाइग्रोमा का द्रव्यमान सुई या सिरिंज के साथ निकाला जाता है, अस्थायी रूप से स्थिति में सुधार करने के लिए एक विधि के रूप में।

-सर्जरी
सर्जरी आमतौर पर उन मामलों में सिफारिश की जाती है जहां पहले से ही बर्सा और आसन्न ऊतकों का संक्रमण होता है या जब हाइग्रोमा अल्सर हो जाता है।

-दवाओं
यदि संक्रमण और पुस है तो बर्साइटिस और एंटीबायोटिक्स को कम करने के लिए एंटी-इंफ्लैमेटोरेटरीज।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्रंट पंजा के कोहनी में बल्गेबाज के साथ लैब्राडोरफ्रंट पंजा के कोहनी में बल्गेबाज के साथ लैब्राडोर
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
मेरे कुत्ते की कोहनी पर मकई का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते की कोहनी पर मकई का ख्याल कैसे रखें
कुत्ते के शब्दों का शब्दकोशकुत्ते के शब्दों का शब्दकोश
लैब्राडोर के पैर में एक छेद हैलैब्राडोर के पैर में एक छेद है
डॉबर्मन का मानकडॉबर्मन का मानक
मेरे जर्मन चरवाहे के कानों की युक्तियों पर घावमेरे जर्मन चरवाहे के कानों की युक्तियों पर घाव
» » मेरे कुत्ते के कोहनी पर एक गांठ है
© 2022 TonMobis.com