कुत्ते के शब्दों का शब्दकोश

आप तल्लीन करने के लिए cinológico ज्ञान में, या तो प्रजनन के क्षेत्र में चाहते हैं, तो खेल के विषयों, कुत्ते से पता चलता या विशेष रूप से कुछ नस्लों के अध्ययन में तल्लीन हैं, यह, अवधारणाओं, शब्द, शब्द की भूलभुलैया में खो जाना आसान है विशेषज्ञों और पेशेवरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले संक्षेप और शब्दकोष। यह सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कुछ का अर्थ है, कुछ, बहुत उत्सुक है।

प्रजनकों और विशेषज्ञ शौकियों के बीच सामान्य शब्द:
-cattery: नाम इंटरनेशनल फेडरेशन Cinológica पर ब्रीडर, स्पेन के रॉयल कुत्ते सोसायटी, (जो सुनिश्चित करता है कि नाम प्रत्येक ब्रीडर द्वारा चुना मेल नहीं खाता या एक मौजूदा cattery के साथ भ्रमित होने) के अनुरोध पर प्रस्तुत द्वारा पंजीकृत। दी गई प्रत्यय हमेशा जोड़ा जाता है पीछे या सामने प्रत्येक कुत्ते के नाम से (जैसे कि यह "उपनाम" था)।

-क्रॉस या ऊंचाई पर ऊंचाई: यह कुत्तों की ऊंचाई की माप व्यक्त करने के लिए शब्द का प्रयोग किया है: इस भूमि पर कंधे की हड्डियों ( "पार" कुत्ता) के उच्चतम बिंदु के बीच की दूरी को मापने के द्वारा निर्धारित किया जाता है। यह हमेशा मापा जाता है जब कुत्ता अपने चार पैरों पर खड़ा होता है।

-विदूषक : जर्मन डॉग या टेकेल जैसी कुछ नस्लों के मानक में स्वीकार किए गए परत प्रकार के रंग पैटर्न का विवरण। एक समान और परिभाषित रंग का आधार और उस पर एक और रंग के धब्बे। धब्बे के रंग और परिभाषा दोनों को प्रत्येक दौड़ के मानक में शामिल किया गया है।

- ब्लू मेरेल या ब्लू मिरलो: ब्लूश ग्रे बेस पर मोटल काले रंग का वर्णन, कुछ नस्लों में लगातार परत जैसे कि रफ कोली, सीमा कोल्ली या ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड, दूसरों के बीच। रंग भी है लाल ब्लैकबर्ड (लाल मेरेल)।

कुत्ते के शब्दों का शब्दकोश

- परत: कुत्ते के फर का प्रकार: प्रत्येक नस्ल के रंग पैटर्न या रंग, रंगों की किस्मों, बनावट और बालों की विशेषताओं को प्रत्येक के लिए भर्ती कराया जाता है।

-मानक: यह प्रत्येक कुत्ते नस्ल का नस्लीय पैटर्न है। सामान्य और वांछित morphological और स्वभाव विशेषताओं के सेट, और एफसीआई द्वारा भर्ती प्रत्येक नस्ल के दोष और दोष का वर्णन करता है।

- कोहनी "बाहर" या अलग : जब सामने से देखे गए कुत्ते की कोहनी अच्छी तरह से "अटक", समानांतर और एक साथ, शरीर के लिए नहीं होती हैं और कुत्ते के सिल्हूट से अलग होती हैं।

- गुप्तवृषणता: पुरुष (क्रिप्टोर्किड कुत्ते) में स्क्रोटम की ओर दोनों टेस्टों के वंश की कमी। Monorchidism में यह केवल एक टेस्टिकल है जो (कुत्ते monorchid) उतरता है।




- बहिर्वर्त्मता: बाहर की ओर palpebral किनारे के विवर्तन या कर्लिंग ताकि आंखों और conjunctiva कम संरक्षित और अधिक खुलासा हो। विपरीत घटना entropion है।

मास्क: कुत्ते के थूथन के बहुत ही काले बालों का रंग, जो प्रत्येक दौड़ के मानक के आधार पर चेहरे के कई क्षेत्रों की ओर बढ़ सकता है। यह दौड़ की भीड़ में हो सकता है।

- तितली नाक : नाक जिसमें depigmented क्षेत्रों (आमतौर पर पीले धब्बे, रंगीन "मांस" के साथ अंधेरा है)।

- सब से: काटने का एक रचनात्मक रूप जिसमें ऊपरी जबड़े वापस ले लिया जाता है और निचले जबड़े का अनुमान लगाया जाता है। विपरीत घटना है सब से छोटा.

- रोको: "नासोफ्रोंटल अवसाद" भी कहा जाता है , कोण पार्श्व सिर के ललाट की हड्डी और एक नाक दिखाई बीच गठित है और प्रत्येक दौड़ के "प्रोफ़ाइल" निर्धारित करता है, और उनकी रचना सही ढंग से मानक में वर्णित है। हौड्स में, उदाहरण के लिए रोक यह व्यावहारिक रूप से अमूल्य है।

नई पदों में हम कुत्तों के साथ खेल विषयों और गतिविधियों के शब्दों और जर्मन शेफर्ड की विशेष प्रतियोगिताओं के लिए उपयोग किए जाने वाले सबसे सामान्य शब्दों से निपटेंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्तों की भाषाकुत्तों की भाषा
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
स्पेन में कुत्ते की वंशावली कैसे प्राप्त करेंस्पेन में कुत्ते की वंशावली कैसे प्राप्त करें
कुत्तों में सामाजिक शिक्षाकुत्तों में सामाजिक शिक्षा
चपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेलचपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेल
अपने कुत्ते को नहीं कहेंअपने कुत्ते को नहीं कहें
कैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्वकैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्व
कैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों परकैनिन शब्दों का शब्दकोश: प्रदर्शनियों पर
मैं अपने पिल्ला के लिए नाम कैसे चुनूं?मैं अपने पिल्ला के लिए नाम कैसे चुनूं?
» » कुत्ते के शब्दों का शब्दकोश
© 2022 TonMobis.com