कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार

सभी कुत्तों जानवर हैं बंधन मालिक के रूप में असाधारण कंपनी उन लोगों के साथ हो सकता है और इसके विपरीत कई बार अवर्णनीय है, इसलिए अच्छा यह जानवर है कि हमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त माना गया है और वर्तमान में, यह कई विकारों के सामने एक चिकित्सकीय उपकरण के रूप में प्रयोग किया जाता है।

वहाँ कुत्तों की एक विस्तृत विविधता है और उनके बीच जर्मन शेफर्ड, गोल्डन कुत्ता या Bernese माउंटेन डॉग की तरह बहुत सुंदर नस्लों खोजने कई लोग हैं जो बड़े कुत्तों के लिए एक असली नरम स्थान लग रहा है देखते हैं,।

हालांकि, कभी-कभी एक बड़ा आकार हमारे दोस्तों को विभिन्न बीमारियों का सामना करने के लिए पूर्ववत करता है, ताकि आपको सूचित किया जा सके कि इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया के लक्षण और उपचार.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
सूची

कोहनी डिस्प्लेसिया क्या है?

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया एक बीमारी है कोहनी संयुक्त को प्रभावित करता है (एकतरफा या द्विपक्षीय) और विकास चरण के दौरान उत्पन्न होता है।

अस्थि ऊतक परेशान है और न ठीक से यानी, संयुक्त सूजन osteoarthrosis विकसित की है, पहले गठिया होता है, और अंत में, अस्थि ऊतक और गठन संयुक्त होता है संरचनाओं के एक प्रगतिशील पहनने से मिलकर।

यह एक है अनुवांशिक उत्पत्ति की बीमारी जो पीढ़ी से पीढ़ी तक फैलता है, हालांकि, पर्यावरण या भोजन जैसे अन्य कारक भी प्रकट होने के लिए निर्णायक होंगे।

कुत्तों जो इस बीमारी से आदत से पीड़ित हैं वे हैं जो एक हैं बड़े आकार की दौड़ , हम निम्नलिखित को हाइलाइट कर सकते हैं: नियपोलिटन मास्टिफ़, रोट्टवेइलर, सेंट बर्नार्ड, लैब्राडोर, गोल्डन रेट्रिवर या जर्मन शेफर्ड।

कोहनी डिस्प्लेसिया क्या है?

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया के लक्षण

चूंकि यह एक ऐसी बीमारी है जो कुत्ते के विकास और विकास को प्रभावित करती है, पहले लक्षण वे बीच में देखना शुरू करते हैं 4 और 5 महीने पुराना . यदि कुत्ता कोहनी डिस्प्लेसिया से पीड़ित होता है तो यह इसे निम्न तरीके से प्रकट करेगा:

  • आंदोलन शुरू करते समय लापरवाही
  • लंबे समय तक अभ्यास के बाद लापरवाही
  • अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता
  • दर्द के लक्षण

यदि हम अपने पिल्ला में निम्नलिखित लक्षणों में से कुछ देखते हैं तो हमें चाहिए देरी के बिना पशु चिकित्सक के पास जाओ . यह जल्दी कोहनी dysplasia लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इस प्रकार एक निदान की स्थापना दर्द को कम करने के लिए और हमारे कुत्ते की अभिव्यक्ति की पूर्ण कार्यक्षमता के संरक्षण जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जा सकता।




यदि निदान समय पर नहीं किया जाता है, तो कुत्ते की कार्यात्मक क्षमता जीवन के लिए प्रभावित होगी और इसका मतलब हमारे पालतू जानवर की जीवन की गुणवत्ता में प्रगतिशील कमी होगी।

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया के लक्षण

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया का निदान कैसे किया जाता है?

कुत्तों में कोहनी dysplasia का निदान करने के लिए, पशु चिकित्सक रोगी इतिहास, लक्षण है कि मौजूद है और भी अन्य संकेत है कि इस रोग की उपस्थिति का संकेत हो सकता है का आकलन करने के लिए एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

जाहिर है भी छवि द्वारा नैदानिक ​​परीक्षण का अनुरोध करेंगे , आम तौर पर एक्स-रे, हालांकि, कभी-कभी कोहनी डिस्प्लेसिया एक्स-रे पर नहीं देखा जाता है जब तक कि कुत्ता 1 वर्ष पुराना न हो।

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया का उपचार

कोहनी डिस्प्लेसिया का उपचार विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है और जाहिर है कि कम आक्रामक उपचार का उपयोग करना बेहतर है, इसलिए, पहले विकल्प के रूप में आप इसका सहारा ले सकते हैं ऑर्थोपेडिक पूरक कोहनी संयुक्त को ठीक तरह से ठीक करने के लिए, पशु चिकित्सक के लिए बीमारी के सहज संकल्प की प्रतीक्षा करने या दर्द को कम करने के लिए एनाल्जेसिक को प्रशासित करने के लिए आराम करने के लिए भी संभव है।

सर्जरी यह उन गंभीर मामलों के लिए आरक्षित है, लेकिन आमतौर पर इसका उपयोग इस बीमारी के इलाज के लिए किया जाता है।

रोग के दौरान बहुत चोट की डिग्री पर निर्भर करता है, हालांकि आम तौर पर रोग का निदान बहुत अनुकूल है अगर सर्जरी पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस की उपस्थिति से पहले की प्रथा रही है और अगर कोई सर्जरी की गई है आमतौर पर प्रतिकूल है।

कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया का उपचार

क्या हम कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया को रोक सकते हैं?

इस बीमारी को हमेशा रोका नहीं जा सकता है, लेकिन यह अलग करने के लिए हमारी शक्ति में है स्वच्छ आहार उपाय जो हमारे कुत्ते को कोहनी डिस्प्लेसिया से पीड़ित होने की संभावना को कम करता है, चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • कुत्तों में इस बीमारी के लिए पूर्वनिर्धारित और प्रारंभिक विकास के साथ हमें आहार में अतिरिक्त कैल्शियम, विटामिन और प्रोटीन से बचना चाहिए।
  • आनुवंशिक रूप से इस बीमारी को नियंत्रित करना और उन व्यक्तियों को पुन: पेश करना महत्वपूर्ण है जो इससे पीड़ित हैं।
  • विकास के चरण के दौरान हमें एक खोजना होगा सीमित शारीरिक व्यायाम , आघात के जोखिम के साथ उन सभी प्रथाओं से परहेज करना या जो कि संयुक्त संयुक्त प्रभाव के हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
मेरे कुत्ते के कोहनी पर एक गांठ हैमेरे कुत्ते के कोहनी पर एक गांठ है
10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है10 कुत्तों को मोटा होना प्रवण होता है
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभालहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल
10 स्वस्थ नस्लों10 स्वस्थ नस्लों
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
» » कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com