10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं

कुत्तों की 10 नस्लों हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण

हिप डिस्प्लेसिया या कॉक्सोफेमोरल डिस्प्लेसिया यह एक ऐसी बीमारी है जो श्रोणि और मादा के जोड़ को प्रभावित करती है। यह वंशानुगत बीमारी degenerative है और पिल्ला आधा साल पुराना होने तक दिखाई नहीं दे रहा है।

हिप डिस्प्लेसिया विशाल और बड़ी नस्लों में बहुत विशिष्ट है, हालांकि इसे अन्य आकारों के कुत्तों में भी देखा जा सकता है। समय में इस बीमारी का पता लगाने के लिए कुत्ते को सर्वोत्तम संभव तरीके से इसके साथ रहने में सक्षम होने और दर्द को कम करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है जब तक यह अक्षम नहीं हो जाता है। यदि आप अपने परिवार में कुत्ते को होस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह अच्छा है कि आप कुछ समस्याओं को जानते हैं जो कुछ नस्लों को भुगत सकती हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कुत्तों की 10 नस्लों हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण , विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ते रहें और उन्हें खोजें।

आप में भी रुचि हो सकती है: हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायाम

1. जर्मन शेफर्ड

जर्मन चरवाहे यह नस्लों में से एक है जिसमें हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित होने की अधिक प्रवृत्ति होती है। आज के जर्मन चरवाहों के पीछे झुकाव का अंतिम हिस्सा है। जीन जो इस के साथ हिप डिस्प्लेसिया संचारित करते हैं कम वापस झुकाव, यह इस बीमारी को अक्सर इस दौड़ में प्रकट करने का कारण बनता है। क्योंकि यह एक कुत्ता है कि व्यायाम का एक बहुत जरूरत है, नहीं एक दौड़ एकमात्र मोटापे से ग्रस्त हैं, लेकिन अगर आपकी गतिविधि का स्तर बूँदें और बिजली फिट नहीं करता है, बस, एक तथ्य जो भी कारण बनता है और dysplasia बढ़ अधिक वजन से पीड़ित हैं। इसके अलावा, यदि जर्मन चरवाहा अभ्यास आपके मामले के लिए उचित नहीं है, तो यह संयुक्त बदतर की स्थिति को बनाएगा। वास्तव में, हिप डिस्प्लेसिया जर्मन चरवाहे की सबसे आम बीमारियों में से एक है।

1. जर्मन शेफर्ड

2. बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो

का मामला बेल्जियम चरवाहा मालिंस यह बहुत ही जर्मन चरवाहा के समान है, कुत्ते व्यायाम और काफी काम गतिविधियों का एक बहुत जरूरत है ताकि इसके अलावा आनुवंशिक कारक हिप dysplasia का मुख्य कारण है, हम पाते हैं कि निरंतर अभ्यास के कारण संयुक्त वस्त्र और खेल में समाप्ति के मामले में और यदि हम अपने आहार को समायोजित नहीं करते हैं, तो हम अधिक वजन या यहां तक ​​कि मोटापे के साथ एक बेल्जियम चरवाहा पाएंगे। यह वजन समस्या कई परिणाम जरूरत पर जोर देता, कारण या हिप dysplasia के मामलों खराब हो सकता है, क्योंकि श्रोणि की अभिव्यक्ति वे वास्तव में कर सकते हैं की तुलना में अधिक वजन वहन करना चाहिए।

2. बेल्जियम शेफर्ड मालिंसो

3. सेंट बर्नार्ड

सैन बर्नार्डो वे एक नस्ल हैं जो बड़े होने के लिए जाने जाते हैं, आमतौर पर भूरे रंग के धब्बे के साथ सफेद और बचाव कुत्तों के लिए। इस नस्ल के कुत्ते, आनुवांशिक कारण के अलावा, दो मुख्य कारण हैं कि वे हिप डिस्प्लेसिया के प्रवण कुत्तों की नस्लों में से एक हैं। वे कुत्ते हैं वे बहुत तेजी से बढ़ते हैं क्योंकि वे बड़े या विशाल आकार के कुत्ते हैं, लेकिन जब यह देखते हुए एक अत्यधिक तेजी से विकास हो सकता है कि कूल्हे की हड्डी पूरी तरह से सही तरीके से लिखे नहीं किया गया है और अवतल आकार फीमर के घर में था और इसलिए है कि लेने के समाप्त कर दिया है एक हिप डिस्प्लेसिया विकसित होता है। इसके अलावा, इन वयस्क कुत्तों 100 किलो वजन कर सकते हैं , इसलिए, इसके सभी जोड़ों को काफी वजन का सामना करना पड़ता है और महत्वपूर्ण प्रयास करना पड़ता है जो कॉक्सोफेमोरल डिस्प्लेसिया का कारण बन सकता है।

3. सेंट बर्नार्ड

4. ग्रेट डेन या जर्मन बुलडॉग

जर्मन बुलडॉग या ग्रेट डेन यह सबसे प्रसिद्ध दिग्गजों में से एक है, क्योंकि यह एक दौड़ है कि न केवल अपने अनुकूल और प्यार चरित्र के लिए ज्यादा ध्यान आकर्षित करता है है, लेकिन उसकी ऊंचाई और आकार। इसका वजन और बड़ा आकार, इसके त्वरित विकास के साथ, हिप्पोकैम्पल डिस्प्लेसिया का कारण बन सकता है। यह नस्ल 45 किलो से 100 किलो वजन कर सकती है, इसलिए आपकी हड्डियों और जोड़ों को लगातार वजन का समर्थन करना चाहिए। यह बहुत ही इस तथ्य से है, हालांकि यह आवश्यक है कि बड़े कुत्तों पर्याप्त व्यायाम करते हैं, यह महत्वपूर्ण गतिविधियों है कि, बहुत ऊंची छलांग लगाता के रूप में जोड़ों में मामूली धक्कों के लिए नेतृत्व के बाद से है कि संयुक्त के पहनने में मदद मिलेगी सकता है ऐसा करने के लिए नहीं है।

4. ग्रेट डेन या जर्मन बुलडॉग

5. Pyrenees के मास्टिफ़

Pyrenean मास्टिफ़ यह अपने बड़े आकार और वजन के कारण हिप डिस्प्लेसिया के प्रवण कुत्ते नस्लों में से एक माना जाता है। बेशक, हम मन में इन सभी जातियों में आनुवंशिकी के कारक रखना चाहिए, लेकिन तथ्य यह है कि कुत्ते के रूप में ज्यादा वजन कर सकते हैं मतलब है कि आपके जोड़ों, सिद्धांत रूप में, और अधिक आसानी से पहनते हैं। हालांकि, यह सच है कि उन्हें अधिक वजन रखना चाहिए, ये जोड़ अन्य छोटे कुत्तों की तुलना में भी बड़ी और घनी हड्डियां हैं। ऐसा ही हमें अपने आहार को अधिक नहीं करना चाहिए अधिक वजन या मोटापे से बचने के लिए, न ही हमें आपको आवश्यकतानुसार अधिक व्यायाम करने के लिए मजबूर होना चाहिए।

5. Pyrenees के मास्टिफ़

6. नीपोलिटन मास्टिफ़




नीपोलिटन मास्टिफ़ यह काफी आकार का एक और कुत्ता है क्योंकि यह 100 किलो वजन तक पहुंच सकता है। नीपोलिटन मास्टिफ, और आम तौर पर विशाल नस्लों, कुत्ते हैं जो थोड़ी सी स्विंग के साथ चलने में आसान होते हैं जो इस बीमारी में प्रभावित संयुक्त के पहनने की सुविधा प्रदान करते हैं। दौड़ भी हिप dysplasia को एक आनुवंशिक प्रवृत्ति काफी आकार और वजन है है, तो भी अक्सर तेजी से बढ़ रहे हैं, दो बहुत ही महत्वपूर्ण पहलुओं दिन के लिए अपने दिन में परवाह है। सबसे पहले हमें अपने जीवन के प्रत्येक चरण और उनके द्वारा की जाने वाली गतिविधि की मात्रा के अनुसार अपने आहार को बहुत अधिक अनुकूलित करना होगा, दूसरा, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अभ्यास से अधिक न हों।

6. नीपोलिटन मास्टिफ़

7. फ्रेंच बुलडॉग

फ्रेंच बुलडॉग यह एक कुत्ता है जो इसकी शारीरिक विशेषताओं के कारण कई स्वास्थ्य समस्याओं को प्रस्तुत करता है। यदि आप चलने के अपने तरीके को देखते हैं, तो हम उसे महसूस करते हैं इसके पिछड़े पैर आमतौर पर arched हैं , तथ्य यह है कि उन्हें शरीर को तरफ से स्विंग करके और कभी-कभी थोड़ी सी कूद के साथ भी घुमाता है। इस दौड़ के पूर्वाग्रह के साथ अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त होने के साथ चलने का यह तरीका, हिप डिस्प्लेसिया जैसी समस्याओं को ट्रिगर करने में समाप्त होता है।

7. फ्रेंच बुलडॉग

8. अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग इसमें फ्रांसीसी बुलडॉग की तरह एक रूपरेखा है, वास्तव में, हम भी देख सकते हैं कमाना हिंद पैर और वजन कम करने में इसकी आसानी। दोबारा, अगर हम आनुवंशिकी के साथ इन कारकों को एक साथ रखते हैं, तो हम हिप डिस्प्लेसिया के प्रवण कुत्तों की नस्लों में से एक का सामना कर रहे हैं। यह इन कुत्तों को खिला की देखभाल करने, दोनों मात्रा और गुणवत्ता में, के बाद से कुत्तों में मोटापा के परिणामों में कई हैं, और उनकी शारीरिक विशेषताओं के लिए व्यायाम के प्रकार को एडजस्ट इन जोड़ों overstretching तक नहीं पहुँच महत्वपूर्ण है।

8. अंग्रेजी बुलडॉग

9. बर्नीज़ माउंटेन डॉग

बर्नीज़ cowherd यह एक दौड़ है कि वयस्कों 100 किलो के लिए 45 किलो से वजन कर सकते हैं ताकि, फिर से, हम आनुवंशिक कारक, तेजी से विकास और उच्च वजन लगता है। इन कारकों में क्या यह एक दौड़ हिप dysplasia से ग्रस्त होने का खतरा बना रहे हैं, तो यह आप जितनी जल्दी हो सके एक आरामदायक जीवन जीने के लिए पता लगाया जा सके लक्षण के बारे में पता होना महत्वपूर्ण है और जल्द ही।

9. बर्नीज़ माउंटेन डॉग

10. Rottweiler

अंत में, rottweiler यह एक है कुत्तों की 10 नस्लों हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण , चूंकि यह एक शक्तिशाली मांसपेशियों के साथ और आनुवांशिक कारक के साथ बड़े आकार का भी है जो डिस्प्लेसिया की ओर जाता है। आप इन दौड़ में से किसी के लिए जाना है, यह अपने आप को जल्दी खाते में कुत्तों में अभी तक संभावित लक्षण और हिप dysplasia के उपचार लेने के लिए शुरू से पहले से कूड़े के माता-पिता या उस के स्वास्थ्य को सूचित करने के लिए अच्छा है, कि पशुचिकित्सक आपको शुरुआत से ठीक से मार्गदर्शन करता है और इसलिए आप अपने साथी को जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान कर सकते हैं।

10. Rottweiler

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों की 10 नस्लों हिप डिस्प्लेसिया के लिए प्रवण , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभालहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल
हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करेंहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें
10 स्वस्थ नस्लों10 स्वस्थ नस्लों
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
मेरे लैब्राडोर के पीछे के पैरों पर डिस्प्लेसियामेरे लैब्राडोर के पीछे के पैरों पर डिस्प्लेसिया
» » 10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
© 2022 TonMobis.com