कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?

कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?

आप शायद आराम से अपने कुत्ते का उपयोग करते समय पसंदीदा स्थिति को जानते हैं। लेकिन, iquest- सोने के कुत्तों की स्थिति क्या मतलब है? इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको कुत्तों और उनके संभावित अर्थ में सबसे आम नींद के रूप दिखाएंगे।

याद रखें कि कुत्ते के उचित कल्याण के लिए नींद जरूरी है, इसलिए आपको बिना किसी बाधा के अपने आराम के घंटों का सम्मान करना चाहिए। iexcl- पढ़ना जारी रखें और कुत्ते की स्थिति के बारे में और जानें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
सूची

1. पांजा अरबीबा

यह मुद्रा बहुत हास्यपूर्ण है और, कभी-कभी, यह हमें आश्चर्यचकित करता है कि कुत्ता वास्तव में इस तरह से सो रहा है। अपने सबसे कमजोर हिस्सों को उजागर करके, कुत्ता बेहोशी से व्यक्त करता है कल्याण और चिंता की कमी . यह कुत्तों में कुछ घबराहट और उत्तेजना में भी आदत हो सकती है। कुत्ते जो अपने पर्यावरण में बहुत सहज महसूस करते हैं, वे इस स्थिति को अपनाते हैं।

1. पांजा अरबीबा

2. द

यह स्थिति किसी भी पशु प्रेमी के लिए बेहद निविदा है। हम घुमावदार कुत्ते का निरीक्षण कर सकते हैं, कभी-कभी, पूंछ के साथ भी घिरा हुआ है। यह विशेष रूप से है पिल्ले में अक्सर , लेकिन वयस्क कुत्तों में भी जो घुलना पसंद करते हैं। ठंडे मौसम में, जब वे इस स्थिति का उपयोग करते हैं, तो उन्हें इस तरह से देखना संभव है शरीर गर्मी बनाए रखें.

2. द

3. नीचे चेहरा

यह एक और स्थिति है पिल्ले की विशेषता . आम तौर पर हम इस स्थिति को करने वाले पिल्ला का निरीक्षण कर सकते हैं तीव्र शारीरिक गतिविधि के बाद , वह तब होता है जब वे थके हुए चेहरे से गिर जाते हैं।

हालांकि, कुत्तों में यह स्थिति भी बहुत आम है लघुशिरस्क , जो बेहतर या सांस लेने के लिए इसे अपनाने के लिए शरीर को ठंडा करो . कुछ उदाहरण फ्रांसीसी बुलडॉग, कार्लिनो (या पग), अंग्रेजी बुलडॉग हैं ...

3. नीचे चेहरा

4. Sideways




यह कुत्ते को सोने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में से एक है, क्योंकि यह उसे होने की अनुमति देता है बहुत आरामदायक और पूरी तरह से आराम करो . व्यक्त करता है कि कुत्ते पर्यावरण में आरामदायक और आरामदायक महसूस करता है। इसके अलावा, यह स्थिति उन्हें नींद के गहरे (और मरम्मत) चरणों तक पहुंचने की अनुमति देती है।

4. Sideways

5. पारंपरिक मुद्रा

यह मुद्रा "उल्टा नीचे" और "गेंद" को जोड़ती है और विशेष रूप से अक्सर होती है कम आराम की अवधि . आम तौर पर कुत्ते जब वे होते हैं तो इस स्थिति को अपनाते हैं आराम से लेकिन एक ही समय में सतर्क , उदाहरण के लिए जब वे घर पर या खाने के बाद अकेले होते हैं।

5. पारंपरिक मुद्रा

6. अन्य पदों

वहाँ हैं कई पदों कि एक कुत्ता सोते समय प्राप्त कर सकता है, यहां तक ​​कि कुछ कुत्ते सोते समय भी जाते हैं, आमतौर पर सपने के कारण। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी पदों का एक विशिष्ट अर्थ नहीं है, क्योंकि प्रत्येक कुत्ते को उनके लिए "आदर्श" मुद्रा मिलती है जिसे वह आम तौर पर प्रतिदिन दोहराता है।

6. अन्य पदों

कुत्ते की नींद का समय

नींद के घंटे हैं बहुत महत्वपूर्ण कुत्ते के लिए, क्योंकि यह आपको ऊर्जा रिचार्ज करने की अनुमति देता है, दिन के दौरान सीखा सब कुछ आत्मसात करता है और आपको जिस कल्याण की आवश्यकता होती है उसे प्रदान करते हैं। इसलिए यह आवश्यक है कि हम अपने कुत्तों को आराम दें, खासकर यदि हम पिल्ले के बारे में बात करते हैं। अपने आराम को बाधित करने से चिंता, सीखने की कमी, शारीरिक गतिविधि की कमी या लंबे समय तक व्यवहार की समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारा कुत्ता आवश्यक घंटे सो जाओ और जब उनके सोने के समय शोर या गुजरने से हमारे आंदोलन से प्रभावित नहीं होते हैं। इस मामले में, यह अनुशंसा की जाती है कि कुत्ते के पास एक सुदूर और शांत जगह पर बिस्तर हो।

कुत्ते की नींद का समय

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?मेरे कुत्ते के साथ सो जाओ, अच्छा या बुरा?
कुत्ते को कितना सोना चाहिएकुत्ते को कितना सोना चाहिए
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्ते कितने सोते हैंकुत्ते कितने सोते हैं
आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?आपका कुत्ता तुम्हारे साथ सोता है, क्या होता है यदि आपका कुत्ता आपके बिस्तर में सो जाता है?
कुत्तों का सपनाकुत्तों का सपना
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
» » कुत्तों की स्थिति सोने के लिए क्या मतलब है?
© 2022 TonMobis.com