कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?

कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?

ExpertoAnimal में हम जानते हैं कि निश्चित रूप से आप न केवल उसके साथ मज़ा साझा करने क्षणों अगर अपने कुत्ते को अपने सबसे अच्छे दोस्त है, लेकिन यह भी अनुग्रह और आप कारण जिज्ञासा बातें वह करता है के कई, और कभी कभी मनुष्य के लिए पेचीदा हैं।

सभी शताब्दियों के बावजूद कि यह पालतू जानवर की प्रक्रिया के माध्यम से जा रहा है, कुत्ता अभी भी अपने वृत्ति के व्यवहार की विशेषता को संरक्षित करता है, जो अपने दैनिक दिनचर्या में प्रकट होता है। इन व्यवहारों में से एक वह है जो कभी-कभी आपको आश्चर्यचकित करता है सोने से पहले कुत्ते क्यों जाते हैं , इसलिए इस लेख में हम उस संदेह को स्पष्ट करते हैं। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिस्तर पर जाने से पहले कुत्ते बिस्तर क्यों खरोंच करते हैं?

कुत्ते सुरक्षा और वृत्ति के लिए चारों ओर जाते हैं

कुत्तों अभी भी अपने प्राचीन पूर्वजों, भेड़ियों से कई आदतों को बनाए रखने, तो यह उन्हें किसी कार्य को निष्पादित बर्तावों कि कि मानव घरों में नेतृत्व आरामदायक अस्तित्व के साथ वन्य जीवन के साथ क्या करना अधिक है से संबंधित देखने के लिए असामान्य बात नहीं है। इस अर्थ में, आपका कुत्ता बिस्तर को जाने की आवश्यकता को याद करने के तरीके के रूप में घूमने से पहले घूम रहा है किसी भी कीट या जंगली जानवर का पता लगाएं जो पृथ्वी पर छिप सकता है और आश्चर्य से उसे हमला कर सकता है।

पिछले नहीं बल्कि कम से कम, हलकों दे भी देश के बाकी हिस्सों से थोड़ी जगह समतल है, धन्यवाद छेद का एक प्रकार जहां अपने कुत्ते को उसके सीने की रक्षा कर सकता है बनाया जा होगा जो करने के लिए और इसलिए का विचार है, उनके महत्वपूर्ण अंग इसके अलावा, यह इशारा आपको भी अनुमति देता है निर्धारित करें कि हवा किस दिशा में जा रही है , क्योंकि अगर आप एक गर्म जलवायु हवा, उसकी नाक की ओर बह रही है, जबकि यदि आप एक ठंडी जलवायु में रहते हैं उसकी पीठ पर हवा के साथ क्या करना पसंद करते हैं शांत रखने के लिए एक रास्ता के रूप में, से गर्मी रखने के लिए एक मार्ग के रूप में के साथ सोने होगा में हैं अपनी खुद की सांस लेना




दूसरी तरफ, उस स्थान पर मंडल देना जहां आप सोना चाहते हैं, भी अनुमति देता है अपनी जगह गंध और अपने क्षेत्र को चिह्नित करें , दूसरों को चेतावनी देते हुए कि इस स्थान पर पहले से ही एक मालिक है, जबकि साथ ही कुत्ते के लिए अपने आराम की जगह का पता लगाना आसान हो गया है।

आराम के लिए

आप की तरह, आपका कुत्ता भी चाहता है सबसे आरामदायक स्थिति में आराम करो और यथासंभव आरामदायक, इसलिए सतह को नरम करने की कोशिश करना सामान्य है जिस पर आप अपने पैरों से सोना चाहते हैं एक और अधिक शराबी बिस्तर है . इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने उसके लिए कितना बिस्तर खरीदा है, उसकी वृत्ति उसे सोने के लिए और भी सुखद बनाना चाहती है और इसलिए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि आप बिस्तर पर जाने से पहले अपने कुत्ते को चारों ओर घूमते हुए देखते हैं। इसी तरह, यह भी संभव है कि आप अपने कुत्ते को इसी कारण से अपने बिस्तर को खरोंचते हुए देखें।

आराम के लिए

चिंता कब करें?

हालांकि कुत्ते में नींद की जगह बदलना सामान्य है, यह भी सच है अगर यह एक जुनूनी रवैया बन जाता है , जिसमें आपका कुत्ता बिस्तर पर जाने के लिए खत्म नहीं होता है, यह कुछ चिंता या उसके तनाव की एक तस्वीर के कारण हो सकता है। हम आपको समस्या के मूल निर्धारित करने के लिए अपने पशु चिकित्सक के पास जाकर एक समय को ठीक करने और कुत्तों में जुनूनी विकारों पर हमारे लेख की जांच सवाल का जवाब क्यों अपने कुत्ते को सोने से पहले बदल जाता है समाप्त करने के लिए सलाह देते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैंक्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैं
जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?जब आप घर पर अकेले रहते हैं तो कुत्तों को कैसा लगता है?
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
अपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभअपने कुत्ते के साथ सोने के 5 लाभ
5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है5 कारण आपकी बिल्ली आपके साथ क्यों सोती है
कुत्ते बच्चों की देखभाल क्यों करते हैं?कुत्ते बच्चों की देखभाल क्यों करते हैं?
कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?कुत्तों को अपने पैरों पर क्यों सोना पसंद है?
कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?कुत्ते जमीन खरोंच क्यों करते हैं?
कुत्तों की 6 दुर्लभ चीजेंकुत्तों की 6 दुर्लभ चीजें
» » कुत्ते बिस्तर से पहले क्यों जाते हैं?
© 2022 TonMobis.com