एक कुत्ते को अभी भी रहने के लिए 7 युक्तियाँ

एक कुत्ते को शांत रहने के लिए 7 युक्तियाँ

कई कुत्ते के मालिक कुछ गलतियां करते हैं जब उनके कुत्ते को अभी भी बैठने की बात आती है। यह कुत्ते की शिक्षा को धीमा कर देता है। इस लेख में मैं आपको ऑफर करता हूं कुत्ते को अभी भी रहने के लिए सुझाव सामान्य गलतियों के बिना।

1) एक लंबे पट्टा का प्रयोग करें

जब यह उठता है और चलता है तो अपने कुत्ते को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के लिए एक लंबी रस्सी का उपयोग करें। यदि आप अपने कुत्ते को पट्टा नहीं देते हैं, तो कुत्ते को संभालना मुश्किल होगा और आप भागने का जोखिम चलाते हैं। जब कुत्ते ने अभ्यास सीखा है, तो पट्टा हटाया जा सकता है।

2) कार्य समय और दूरी

प्रशिक्षण में जब किसी व्यवहार में कई मानदंड होते हैं (उदाहरण के लिए: quiescent के क्रम में, मानदंड हैं अवधि और दूरी ), हमें कुत्ते के लिए सीखना आसान बनाने के लिए इसे तोड़ना होगा। यदि आप सबकुछ एक साथ करते हैं तो कुत्ते को अभ्यास को आंतरिक बनाने के लिए अधिक समय की आवश्यकता होगी।

  • सबसे पहले आपको कुत्ते को सिखाना होगा कि उसे थोड़ी देर के लिए रहना है, लेकिन उससे दूर नहीं जाना (1 मीटर)। उदाहरण के लिए आप "बैठ जाओ" कह सकते हैं
  • जब कुत्ता लंबे समय तक रहने का प्रबंधन करता है (अवधि), हम दूरी को क्रमशः प्रशिक्षित कर सकते हैं (प्रत्येक अभ्यास में एक मीटर से बढ़ोतरी)
  • जब हमने अलग-अलग समय और दूरी को प्रशिक्षित किया है, तो हम दोनों को एक साथ रख देते हैं। इसमें लंबे समय तक दूर जाने का होता है।

3) अपने कुत्ते को उठने के लिए अपने कुत्ते की प्रतीक्षा करें

आपको अपने कुत्ते को एक सिग्नल कहना है ताकि वह जान सके कि उसे कब स्थानांतरित करने का अधिकार है। उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं "चलो चलें"। अपने कुत्ते को अपने सिग्नल से पहले उठने न दें। इस सिग्नल के बिना जब आप चाहें तो उठ नहीं पाएंगे, लेकिन जब वह चाहता है। संक्षेप में, अभी भी रहने के लिए अपने कुत्ते को यह जानने की जरूरत है कि अभ्यास की शुरुआत और अंत क्या है।

4) अपने कुत्ते से उसके आगे खड़े होने के लिए कहें

अपने कुत्ते को उसके बगल में उठने के लिए संकेत न दें (कम से कम जब आप इस आदेश को काम करना शुरू करते हैं)। इसे उठाने के लिए आपको अपने कुत्ते से संपर्क करना होगा और संकेत उठाना होगा। यदि आप उसे दूरी से खड़े करते हैं (या यदि आप उसे दूरी से बुलाते हैं) तो आपके कुत्ते को उठने की प्रवृत्ति होगी जब आप उससे दूर हो जाएंगे। फिर आप अपने कुत्ते के सीखने को धीमा कर देंगे। वह हमेशा उसे उठाने के लिए वापस आता है। और अधिक संभावना होगी कि आपका कुत्ता आपके लिए वापस आने के लिए इंतजार करेगा, और इसलिए अभी भी रहने की संभावना है।

5) अभी भी विकृतियों के साथ ट्रेन

एक बार जब आपका कुत्ता बिना किसी विकृति के व्यायाम पर हावी हो जाता है, तो आपको उन स्थानों पर जाना होगा जहां विकृतियां हैं (ऐसे स्थान जहां कई लोग हैं, कई कुत्ते, शोर आदि)। वहां आपको अभ्यास करना है ताकि आपका कुत्ता अभी भी अधिक से अधिक समय तक रहे। यदि आप विकृतियों के साथ पर्यावरण में अभ्यास का अभ्यास नहीं करते हैं, तो आप अपने पर्यावरण में दिखाई देने वाले न्यूनतम व्याकुलता को जन्म देंगे।

6) पुरस्कार का प्रयोग करें




शांत होने पर अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने के लिए पुरस्कारों का उपयोग करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह आपके कुत्ते को अभी भी रहने और उनके व्यवहार को मजबूत बनाने में रुचि रखने के लिए काम करेगा। जब आप विकृतियों के साथ काम करते हैं तो यह आपको अपने कुत्ते को ध्यान देने की अनुमति देगा

7) यदि आपका कुत्ता उठता है, तो आपको सही करना होगा

हर बार जब आपका कुत्ता आपके सिग्नल से पहले उठता है, तो आपको "नहीं" कहना होगा और इसे सही करना होगा: सुधार में एक होता है बेल्ट खींचो , और उसे बैठो फिर जगह में मैं कहाँ था अगर आप केवल अपने कुत्ते को अपनी आवाज के साथ रहने के लिए कहते हैं, तो शायद वह रुक जाएगा, लेकिन वह अगले अभ्यास में एक ही गलती दोहराएगा। को एक कुत्ता अभी भी बनाओ , उसे यह समझना है कि यदि वह अभी भी रहता है तो वह आपके सुधार से बच जाएगा और यदि वह चुप रहता है तो उसे कुछ पुरस्कार मिलेगा।

निष्कर्ष

एक कुत्ते को बैठने के लिए अभी भी कई परिस्थितियों में उपयोगी हो सकता है। यह आपके दिन के लिए एक कुत्ता रखने के लिए बहुत व्यावहारिक है जो पूछे जाने पर अभी भी खड़ा हो सकता है। इनके साथ एक कुत्ता अभी भी रहने के लिए अभ्यास आप इस अभ्यास को जल्दी से करने के लिए मिल जाएगा। आप सामान्य गलतियों को नहीं करेंगे जो ज्यादातर लोग करते हैं और आप कई निराशा से बचेंगे।

इस लेख को पढ़ने के बाद, इसे पढ़ने के लिए सबसे अच्छा है

अगर आपको यह लेख पसंद आया, तो आपको निम्न पदों में रुचि हो सकती है:

  • बैठने के लिए एक कुत्ते को सिखाने के लिए 5 सरल चरणों
  • 7 कुत्ते को बैठने और बैठने के लिए सिखाने के चरण
  • कॉल करने पर आने वाले कुत्ते को सिखाने के लिए 3 आसान चरणों
  • एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
  • कुत्ते क्यों पट्टा खींचते हैं?
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण8 कुत्ते को अपनी साइट पर जाने के लिए प्रशिक्षित करने के चरण
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
» » एक कुत्ते को अभी भी रहने के लिए 7 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com