झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

सामग्री

झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ एक आदेश के साथ आप आत्म-नियंत्रण विकसित करने में मदद करेंगे और आपके पालतू जानवरों के साथ आपके दैनिक जीवन में बहुत उपयोगी होंगे। ध्यान रखें कि यह एक ऐसा व्यायाम है जो सभी कुत्तों को सिखाना आसान नहीं है क्योंकि यह उन्हें एक कमजोर स्थिति में डालता है। इसलिए, आपको बहुत धीरज रखना होगा अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें एक आदेश के साथ झूठ बोलने के लिए।

आपको जो अंतिम मानदंड मिलना चाहिए वह यह है कि आपका कुत्ता एक आदेश के साथ उतरता है और उस स्थिति को दूसरे स्थान पर रखता है। इस प्रशिक्षण मानदंड को प्राप्त करने के लिए, आपको अभ्यास को कई सरल मानदंडों में विभाजित करना होगा।

इस लेख ExpertoAnimal आप जो लोग इस अभ्यास में काम करेंगे पर प्रशिक्षण के मानदंड की संख्या में: अपने कुत्ते को जब आप प्रवेश करते हैं, अपने कुत्ते को एक पल के लिए फेंक दिया जाता है, अपने कुत्ते से पता चलता है, भले ही आप कहीं जा रहे हैं अपने कुत्ते से पता चलता यह एक दूसरे के लिए फेंक दिया जाता है भले ही आप आगे बढ़ रहे हों, अपने कुत्ते एक आदेश के साथ कास्ट किया गया है . याद रखें कि जब तक आप सभी प्रस्तावित प्रशिक्षण मानदंड प्राप्त नहीं करते हैं, तब तक आपको एक शांत स्थान पर, बिना किसी विकृति के, और बंद कर देना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
सूची

मानदंड 1: जब आप सिग्नल बनाते हैं तो आपका कुत्ता नीचे गिर जाता है

भोजन के एक टुकड़े के बारे में अपने कुत्ते की नाक के लिए और अपने पालतू जानवर के सामने के पैरों के बीच जमीन पर धीरे-धीरे अपना हाथ कम करें। भोजन का पालन करके, आपका कुत्ता अपना सिर कम कर देगा, उसके कंधे और आखिर में इसे फेंक दिया जाएगा।

जब आपका कुत्ता लात मारता है, एक क्लिकर के साथ क्लिक करें और उसे खाना दो। जब भी वह झूठ बोल रहा है, तो आप उसे भोजन दे सकते हैं, या उसे फ़ोटो के अनुक्रम में लेने के लिए तैयार कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके कुत्ते को क्लिक करने के बाद उठता है या नहीं। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि जब भी आप उसे भोजन के साथ मार्गदर्शन न करें तब तक आपके कुत्ते को आसानी से डालना आसान हो जाता है। उस पल से, धीरे-धीरे उस आंदोलन को कम करें जो आप अपनी बांह से करते हैं, जब तक कि यह आपके हाथ को बढ़ाने के लिए पर्याप्त न हो ताकि उसे फेंक दिया जा सके। इसमें कई सत्र लग सकते हैं।

जब आप अपने कुत्ते को केवल नीचे रखना चाहते हैं जब आप अपनी बांह को बढ़ाते हैं , अपने हाथ में भोजन किए बिना इस सिग्नल को करने का अभ्यास करें। प्रत्येक बार जब आपका कुत्ता फेंक दिया जाता है, तो क्लिक करें, अपने फैनी पैक से या अपनी जेब से भोजन का एक टुकड़ा लें और इसे अपने कुत्ते को दें। ध्यान रखें कि कुछ कुत्ते केवल भोजन के टुकड़े का पालन करने के लिए खुद को फेंकने के लिए अनिच्छुक हैं, इसलिए इस अभ्यास के साथ बहुत धीरज रखें। इसमें कई सत्र लग सकते हैं।

यह भी ध्यान रखें कि कुछ कुत्ते खुद को अधिक आसानी से फेंक देते हैं यदि वे पहले बैठे हैं, जबकि अन्य पहले खड़े होकर खुद को अधिक आसानी से फेंक देते हैं। यदि आपको इस अभ्यास का अभ्यास करने के लिए अपने कुत्ते को बैठने की ज़रूरत है, तो इसे प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण में किया जाता है। अपने कुत्ते को बैठने के लिए आदेश का प्रयोग न करें। जब आपने हासिल किया है कि आपका कुत्ता सिग्नल (हाथ में भोजन के बिना) के साथ झूठ बोलता है तो लगातार दो सत्रों में 10 में से दो पुनरावृत्ति, अगले प्रशिक्षण मानदंड में जाता है।

प्रतिस्पर्धा करने के लिए "लेट डाउन"

यदि आप अपने कुत्ते को सीखना चाहते हैं सही होने के झूठ बोलो , जैसा कि कुछ कुत्ते खेलों में इसकी मांग की जाती है, आपको अपने कुत्ते को जाने के तुरंत बाद उस मानदंड को शामिल करना होगा। इसके लिए, आप केवल उन व्यवहारों को मजबूत करेंगे जो आपके इच्छित व्यवहार से संपर्क करते हैं।

ध्यान रखें, हालांकि, आप इसे एक छोटे पिल्ला या कुत्तों से नहीं मांग सकते हैं जिनकी रूपरेखा उनके लिए सीधे खड़े होकर मुश्किल हो जाती है। आप इसे कुत्तों से मांग नहीं सकते हैं जिनके पीछे, कोहनी, घुटनों या कूल्हों की समस्याएं हैं। सही होने के दौरान अपने कुत्ते को झूठ बोलने के लिए प्रशिक्षण देना एक और मानदंड शामिल है, इसलिए वांछित व्यवहार प्राप्त करने में आपको और अधिक समय लगेगा।

मानदंड 1: जब आप सिग्नल बनाते हैं तो आपका कुत्ता नीचे गिर जाता है

मानदंड 2: आपका कुत्ता एक सेकंड के लिए झूठ बोल रहा है

अपने कुत्ते को अपने हाथ में भोजन के बिना सिग्नल के साथ झूठ बोलो। जब वह झूठ बोलता है, मानसिक रूप से "एक" की गणना करता है . यदि आपका कुत्ता गिनती खत्म होने तक स्थिति रखता है, तो क्लिक करें, फैनी पैक से भोजन का एक टुकड़ा लें और इसे अपने कुत्ते को दें। यदि आपका कुत्ता "वन" की गणना करते समय उठता है, तो उसे क्लिक करके या उसे खिलाए बिना कुछ कदम उठाएं (उसे कुछ सेकंड के लिए अनदेखा करें)। फिर प्रक्रिया दोहराएं।

यदि आवश्यक हो तो छोटे अंतराल का उपयोग करें, कुछ पुनरावृत्ति के लिए मानसिक रूप से "ए" की बजाय "ए" की गणना करें। फिर जब तक आप मानसिक रूप से "वन" की गणना नहीं करते हैं, तब तक आपका कुत्ता झूठ बोलने का प्रयास करें। आप इस प्रशिक्षण मानदंड के सत्र शुरू करने से पहले पिछले मानदंड के 2 या 3 पुनरावृत्ति कर सकते हैं।

मानदंड 2: आपका कुत्ता एक सेकंड के लिए झूठ बोल रहा है

मानदंड 3: यदि आप आगे बढ़ रहे हैं तो भी आपका कुत्ता नीचे झूठ बोलता है

पहले मानदंड के समान प्रक्रिया करें, लेकिन अपनी साइट पर ट्रॉटिंग या चलना। यह आपके कुत्ते के संबंध में स्थिति भी बदलता है: कभी-कभी इसके पक्ष में, कभी-कभी सामने, कभी-कभी तिरछे। इस स्तर पर आपको अपने कुत्ते को भी सुनिश्चित करना चाहिए विभिन्न स्थानों में झूठ बोलो प्रशिक्षण की जगह से।




इस कुत्ते प्रशिक्षण मानदंडों के प्रत्येक सत्र को शुरू करने से पहले आप आगे बढ़ने के बिना कुछ दोहराव कर सकते हैं। आपके कुत्ते में व्यवहार को सामान्य बनाने में मदद करने के लिए, आप अपने हाथ में भोजन भी ले सकते हैं और पूर्ण आंदोलन कर सकते हैं, पहले सत्र के पहले 5 पुनरावृत्ति (लगभग) के दौरान जमीन पर अपना हाथ कम कर सकते हैं।

मानदंड 3: यदि आप आगे बढ़ रहे हैं तो भी आपका कुत्ता नीचे झूठ बोलता है

मानदंड 4: यदि आप आगे बढ़ रहे हैं तो भी आपका कुत्ता एक सेकंड के लिए झूठ बोल रहा है

दूसरे मानदंड के समान प्रक्रिया करें, लेकिन जॉग या सिग्नल करते समय अपनी जगह पर चलें ताकि आपका कुत्ता फेंक दिया जा सके। आप प्रत्येक सत्र शुरू करने से पहले मानदंड 1 के 2 या 3 पुनरावृत्ति कर सकते हैं, इसलिए आपके पालतू जानवर को पता चलेगा कि सत्र झूठ बोलने के बारे में है।

जब आप लगातार 2 सत्रों में 80% सफलता दर प्राप्त करते हैं तो अगले मानदंड पर जाएं।

मानदंड 4: यदि आप आगे बढ़ रहे हैं तो भी आपका कुत्ता एक सेकंड के लिए झूठ बोल रहा है

मानदंड 5: आपका कुत्ता एक आदेश के साथ झूठ बोल रहा है

कहो "निकल जाओ" और अपने हाथ के साथ अपने कुत्ते के बाहर निकलने के लिए सिग्नल बनाओ। जब आपका कुत्ता झूठ बोलता है, तो क्लिक करें, फैनी पैक से भोजन का एक टुकड़ा लें और उसे दे दो। सिग्नल करने से पहले, जब आप आदेश देते हैं तो आपका कुत्ता झूठ बोलने लगते हैं, तब तक कई दोहराव करें। उस क्षण से धीरे-धीरे इसे खत्म करने के लिए, अपनी बांह के साथ बनाए गए सिग्नल को धीरे-धीरे कम करें।

यदि आप पहले अपने कुत्ते की जांच के क्रम देते हैं, सिर्फ इतना कहना "नहीं" या "आह" (किसी भी उपयोग करें, लेकिन हमेशा एक ही शब्द संकेत मिलता है कि आप भोजन के सा नहीं मिलेगा करने के लिए) एक शांत स्वर में और कुछ ही कदम चलते हैं। फिर अपने कुत्ते को झूठ बोलने से पहले आदेश दें।

जब आपके कुत्ते ने कास्टिंग के व्यवहार के साथ "गो" ऑर्डर को जोड़ा है, तो मानदंड 2, 3 और 4 दोहराएं लेकिन आपके हाथ से बने सिग्नल के बजाय मौखिक क्रम का उपयोग करें।

मानदंड 5: आपका कुत्ता एक आदेश के साथ झूठ बोल रहा है

जब आपके कुत्ते को झूठ बोलने की बात आती है तो संभावित समस्याएं

आपका कुत्ता आसानी से विचलित है

यदि कुत्ता प्रशिक्षण सत्र के दौरान आपका कुत्ता विचलित हो जाता है, तो किसी अन्य जगह पर अभ्यास करने की कोशिश करें जहां कोई विकृति नहीं है। सत्र शुरू करने से पहले आप भोजन के 5 टुकड़े देने का त्वरित अनुक्रम भी बना सकते हैं।

आपका कुत्ता अपना हाथ काटता है

यदि आपका कुत्ता आपको उसे खिलाकर दर्द देता है, तो उसे अपने हाथ की हथेली में दे दो या जमीन पर फेंक दें। लेकिन अगर आप इसे भोजन के साथ मार्गदर्शन करते हैं तो आपको दर्द होता है, तो आपको व्यवहार को पकड़ना होगा। अगले विषय में आप देखेंगे कि यह कैसे करें।

जब आप उसे भोजन के साथ मार्गदर्शन करते हैं तो आपका कुत्ता नहीं डाला जाता है

कई कुत्ते इस प्रक्रिया के साथ नहीं जाते हैं क्योंकि वे खुद को ऐसी स्थिति में नहीं रखना चाहते हैं वे कमजोर हैं . दूसरों को खुद को आसानी से नहीं डालना क्योंकि वे भोजन पाने के लिए अन्य व्यवहार करने की कोशिश करते हैं। यदि आप कुत्ते को भोजन के साथ मार्गदर्शन करते समय झूठ नहीं बोलते हैं, तो निम्न पर विचार करें:

  • एक और सतह पर प्रशिक्षण शुरू करने के लिए परीक्षण। यदि आपका कुत्ता सिरेमिक मंजिल पर झूठ नहीं बोलता है, तो कालीन पर आज़माएं। फिर आप व्यवहार को सामान्यीकृत कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि जिस भोजन के साथ आप अपने कुत्ते को मार्गदर्शन करते हैं वह उसके लिए भूख लगी है।
  • अपने हाथ को धीरे-धीरे ले जाएं।
  • यदि आप अपने कुत्ते को बैठे स्थान से फेंक देते हैं, तो एक बार जब आप इसे लगभग मंजिल तक कम कर देते हैं तो अपने हाथ को थोड़ा आगे बढ़ाएं। यह आंदोलन एक काल्पनिक "एल" बनाता है, पहले नीचे और फिर थोड़ा आगे।
  • यदि आप अपने कुत्ते को स्थायी स्थिति से फेंक देते हैं, तो भोजन को अपने पालतू जानवर के सामने के पैरों के बीच की ओर निर्देशित करें, और थोड़ा पीछे की तरफ।
  • अपने कुत्ते को झूठ बोलने के लिए सिखाने के विकल्पों का प्रयास करें।
जब आपके कुत्ते को झूठ बोलने की बात आती है तो संभावित समस्याएं

आदेश के साथ झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देते समय सावधानियां

जब आप अपने कुत्ते को यह अभ्यास सिखाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा यह एक असहज सतह पर नहीं है . बहुत गर्म या बहुत ठंडी सतह कुत्ते को झूठ बोलने से रोक सकती है, इसलिए जांच करें कि जमीन का तापमान बहुत अधिक नहीं है (तापमान को जांचने के लिए आपको केवल अपने हाथ के पीछे इसे छूने की जरूरत है)।

के अलावा अपने कुत्ते को झूठ बोलने के लिए सिखाओ , आप अपने कुत्ते को ट्रफल्स की तलाश करने के लिए भी सिखा सकते हैं, या इसे बच्चे के आने के लिए तैयार कर सकते हैं।

आदेश के साथ झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षण देते समय सावधानियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेश
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेश
आने वाले कुत्ते को सिखाओआने वाले कुत्ते को सिखाओ
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओकुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओ
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
» » झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com