मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?

इस नोट में हम आपके पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की सही देखभाल के लिए सबसे महत्वपूर्ण सुझाव प्रस्तुत करते हैं।
हमारे उत्सुक पाठकों के लिए जो आज के प्रश्न के त्वरित प्रतिक्रिया चाहते हैं, हम आपको अग्रिम करते हैं: हां! हमारे पालतू जानवरों के दांतों को ब्रश करना वास्तव में जरूरी है। जबकि मनुष्यों ने हमारे पालतू जानवरों और अधिक विशेष रूप से हमारे कुत्तों के मामले में हमारे दांतों को कम से कम दो या दो बार ब्रश करने की दिनचर्या को शामिल किया है, फिर भी इसके बारे में कोई बड़ा जागरूकता अभियान नहीं है।

हमारे वफादार मित्रों के आराम के लिए अधिक से अधिक सामान हैं, लेकिन आपके दंत स्वास्थ्य के लिए कुछ हैं। वास्तविकता यह है कि गुच्छे के हिस्सों में खाद्य खराब होने के संक्षारक तत्वों के संपर्क में आते हैं और टारटर और बैक्टीरियल प्लेक जमा करते हैं। जैसे ही हम संक्रमित दांत होने से पीड़ित होते हैं, वैसे ही हमारे वफादार मित्र भी इस प्रकार के दर्द का सामना करते हैं, अगर हम उनके दांतों की देखभाल नहीं करते हैं और संक्रमित हो जाते हैं।

हमारे पालतू जानवरों की मौखिक देखभाल न केवल उनके लिए जीवन की अच्छी गुणवत्ता है, बल्कि इसके लिए लंबे समय तक भी आवश्यक है। नीचे हम आपके सबसे अच्छे दोस्त के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल करने के तरीके के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर देते हैं:

1. मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के गंदे दांत हैं?
पिल्लों के विशाल बहुमत ने अपने दांतों पर टारटर जमा किया है। यह आपके दांतों के आधार पर नग्न आंखों के साथ पता लगाया जा सकता है, क्योंकि टारटर ब्राउन हो जाता है। हमारे पास एहसास करने के लिए एक बहुत आसान टूल भी है और यह हमारी गंध की भावना है, क्योंकि अगर हम अपने कुत्ते को अप्रिय सांस महसूस करते हैं, तो निश्चित रूप से उनके दांत टारटर और बैक्टीरिया को जमा कर रहे हैं जो उस गंध को उत्पन्न करते हैं।

2. क्या मुझे इसे अपने दांतों को ब्रश करने के तरीके को ब्रश करना चाहिए?
बेशक! लेकिन हमारे कुत्ते उसी प्रकार के ब्रश का उपयोग नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उनके मसूड़े अधिक संवेदनशील होते हैं। हम आपको विशेष उत्तेजना के आकार वाले ब्रश प्राप्त करने की सलाह देते हैं जो कार्य को सुविधाजनक बनाता है, क्योंकि इससे हमें हाथ में बेहतर गतिशीलता मिलती है और हमारे मसूड़ों को चोट पहुंचाए बिना हमारे अशक्तता के मुंह के सबसे छिपे और कठिन क्षेत्रों तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।




3. क्या कोई पेस्ट इस्तेमाल किया जा सकता है?
कोई रास्ता नहीं! असल में, टूथपेस्ट जिसे हम मनुष्यों का उपयोग करते हैं, हमारे पिल्लों के लिए बहुत बुरा है क्योंकि फूर उनके लिए जहरीला है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं और अपने दोस्त के लिए आदर्श टूथपेस्ट खरीदने के लिए सलाह मांगें। यहां कई प्रकार के स्वाद उपलब्ध हैं और तार्किक रूप से वे भविष्य की समस्याओं के बिना अधिशेष निगलने में सक्षम होंगे।

कई मालिक जो बेकिंग सोडा के साथ अपने पालतू जानवर के दांतों को ब्रश करते हैं। हम आपसे इस अभ्यास को त्यागने के लिए कहते हैं क्योंकि पशु चिकित्सक चेतावनी देते हैं कि हम अपने पालतू जानवर को विषम रूप से या ब्रशिंग की आवृत्ति को बढ़ाकर अपने पालतू जानवर को जहर कर सकते हैं।

गोल्डन रेट्रिवर पिल्ला अपने दांतों को किनारे पर ब्रश कर रहा है
4. क्या कोई उत्पाद है जो मुझे ब्रशिंग से बचने की अनुमति देता है?
यदि आपका पिल्ला ब्रशिंग के पैंतरेबाज़ी के लिए बहुत प्रतिरोधी है, तो आप टूथपेस्ट के समान तत्वों के साथ बने दंत हड्डियों जैसे कुछ उत्पादों पर जा सकते हैं। यह आपको दैनिक ब्रशिंग से बचने और इसे हर दूसरे दिन करने की अनुमति देगा। लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि सभी पशु चिकित्सक हमारे पालतू जानवरों की स्वच्छता और दांतों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए किसी भी अन्य अभ्यास से पहले ब्रश करने की सलाह देते हैं।

5. मुझे किस बिंदु पर अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
आदर्श आज इस व्यवहार को शामिल करना है। यदि आपका कुत्ता 3 महीने से अधिक पुराना है और वह नियमित रूप से अपनी सूखी सांस खाता है, तो वह दैनिक ब्रशिंग प्राप्त करने में सक्षम होता है। यदि आपका कुत्ता पहले से ही वयस्क है और आपने इसे पहले कभी ब्रश नहीं किया है, तो आपके दांतों में भविष्य में दर्द से बचने के लिए सावधानी बरतना आदर्श होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छताकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
» » मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com