मेरी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें

मेरी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें

बिल्लियों प्रकृति से बहुत मांग कर रहे हैं, खासकर जब यह सौंदर्य की बात आती है। उनमें से ज्यादातर खुद के लिए यह काम करना पसंद करते हैं, और सच्चाई यह है कि वे इसे बहुत अच्छी तरह से करते हैं। हालांकि, समय-समय पर, आपकी बिल्ली को अपने गर्व फर की सुंदरता को बनाए रखने के लिए कुछ बाहरी मदद की आवश्यकता होगी।

एक बिल्ली ब्रश करें नियमित रूप से यह एक महत्वपूर्ण कार्य है कि कुछ मालिक अक्सर अनदेखा करते हैं जब उनका मानना ​​है कि उनके पालतू जानवर उस इलाके को ढकते हैं। ब्रशिंग कई लाभ हैं: यह अच्छी हालत में बाल रखने में मदद करता है, त्वचा meddled डर्मिस से प्राकृतिक तेलों वितरित करता है रोकता है, अच्छा परिसंचरण को बढ़ावा देता है और किसी भी जानवर या छिपा चोट का निरीक्षण कर सकते हैं। इसलिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में, हम आपको हमारी पेशकश करना चाहते हैं अपनी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें , आपको सबसे अच्छी सलाह दे रही है ताकि आपका साथी जानवर एक सुंदर और रेशमी फर देख सके।

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए सिफारिशें

गलत ब्रश का उपयोग न करें

शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सही उपकरण है। ऐसा करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि बाजार पर बिल्लियों के लिए कई प्रकार के ब्रश और कॉम्ब्स हैं, इसलिए अपनी बिल्ली के फर के लिए सबसे उपयुक्त सूट चुनने के लिए प्रारंभिक जांच करें। अधिकांश ब्रश और कॉम्ब्स काफी सस्ते हैं और इसके लायक हैं।

को छोटे बाल के साथ felines आप एक का उपयोग कर सकते हैं " कार्ड "" कौन सा ठेठ बिल्ली कंघी है। जब सबसे उपयुक्त का चयन, यह एक सकारात्मक अनुभव brushing बनाने के लिए चिकनी बनाने के लिए प्रयास करें। हम आपको आमंत्रित करते हैं लेख पढ़ने के लिए "ब्रश Shorthairs।

को लम्बी बिल्लियों , घने और प्रवण तोड़ने के लिए कब से कम दांत तक नहीं पहुंचते हैं उनके subpelo- ब्रशिंग बेकार हो सकता है और मृत बाल खोने के लिए जारी रहेगा, एक कंघी या एक ब्रश छोटे बालों वाली बिल्लियों के लिए तैयार किया गया है का उपयोग करने के सँवार अनुशंसित नहीं है। आदर्श एक का चयन करना है दो तरफा या एक धातु ब्रश , और उन्हें बहुत सावधानी से उपयोग करें ताकि बालों को तोड़ने या जानवर को चोट न पहुंचे। अधिक जानकारी के लिए हमारे लेख "लंबे बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश" देखें।

गलत ब्रश का उपयोग न करें

अपनी बिल्ली के बालों को ब्रश करने के लिए सामान्य सुझाव

शुरू करने से पहले, कुछ चीजें हैं जिन्हें हम विशेषज्ञ पशु में अनुशंसा कर सकते हैं जो अगली बार जब आप अपनी बिल्ली के चमकदार और रेशमी के बाल छोड़ना चाहते हैं तो उपयोगी होगा:

  • सदैव बालों की दिशा में अपनी बिल्ली को ब्रश करें , उसके लिए यह आराम से साबित हो सकता है। दूसरी तरफ, निरंतर ब्रशिंग के कारण इस तरह की असुविधा होगी कि आप इसे 1 मिनट से अधिक समय तक ब्रश करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपनी बिल्ली को बहुत कम उम्र से ब्रश करने के लिए अनुकूलित करें। आप आठ सप्ताह की उम्र के बाद ही शुरू कर सकते हैं।
  • हालांकि यह हमेशा आसान नहीं होगा और वहाँ अच्छे दिन और कुछ भी बदतर हो जाएगा, हमेशा अपनी बिल्ली के पूरे शरीर को ब्रश करना, विशेष रूप से पैर पीछे पीछे और सामने पैरों के नीचे, क्योंकि वे सबसे समस्याग्रस्त स्थानों रहे हैं की कोशिश करो।
  • अवसर लो उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली अपनी पीठ पर गहरी नींद लेती है, तो यह पंजा और पेट क्षेत्र पर हमला करने का एक अच्छा समय हो सकता है।
  • यदि आपकी बिल्ली परेशान हो जाती है और निराशा होती है तो विभिन्न वर्गों में ब्रशिंग को विभाजित करें। आज आप एक सेक्शन और बाद में या कल एक और ब्रश करते हैं। इसमें अधिक समय लग सकता है, लेकिन यह आपकी बिल्ली के लिए अधिक सहनशील हो सकता है और आपको कम खरोंच मिल जाएगी। खरोंच से बचने के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको बताएंगे कि क्या करना है यदि आपकी बिल्ली आपको काटती है और आपको खरोंच करती है।
  • लंबी बालों वाली बिल्लियों, उनके फर की सभ्यता के कारण, दिन में एक बार ब्रश किया जाना चाहिए। छोटी बालों वाली बिल्लियों के लिए, एक निश्चित साप्ताहिक ब्रश पर्याप्त होगा।
अपनी बिल्ली के बालों को ब्रश करने के लिए सामान्य सुझाव

यह चाल सही है




सक्षम होने के लिए अपनी बिल्ली के बाल ब्रश करें बिना किसी समस्या के, अपनी बाहों को अपनी बाहों में ले जाएं और अपने पैरों के बीच उसके साथ बैठकर उस जगह पर बैठें जो उसके लिए और आपके लिए आरामदायक है। दरवाजे और खिड़कियां बंद करें ताकि आप ब्रशिंग के दौरान भागने की कोशिश न करें और आप इसे वापस नहीं रोक सकते हैं। अपनी बिल्ली को तब तक रखें जब तक कि यह एक शानदार मूड में न हो, शांत और आराम से-आप जान लेंगे कि जब आप चाटना या शुद्ध करना शुरू करते हैं।

अब, अपनी पीठ के साथ ब्रश करें धीमी, नाज़ुक और लंबी आंदोलन , पूंछ से सिर के शीर्ष तक। देखें कि क्या आपकी बिल्ली में कोई अजीब सनसनी है जो आक्रामक व्यवहार ला सकती है, अपने शरीर की भाषा को सतर्क रहें। ब्रश को समय-समय पर जांचें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इसमें कोई उलझन वाला बाल नहीं है, यदि हां, तो कंघी के साथ बालों को हटा दें और जारी रखें। बगल और पेट की उपेक्षा न करें, ये वे क्षेत्र हैं जिनमें कई गांठ बनते हैं और कुछ अनजान होते हैं क्योंकि वे त्वचा से जुड़े होते हैं। यदि आप उलझ जाते हैं तो संवेदनशील रहें, उन्हें छोटे बच्चे के तेल और फिर कंघी के साथ नरम बनाने का प्रयास करें।

यदि आपको कुछ गांठों को कंघी करना असंभव लगता है, तो उन्हें खींचें, क्योंकि आप जानवर में दर्द का कारण बन सकते हैं और अपनी बिल्ली की त्वचा फाड़ सकते हैं। एक गाँठ विभाजक का प्रयोग करें उन्हें छोटे टुकड़ों में काटने या, उसमें असफल होने के कारण, उन्हें एक छोटे से कैंची के साथ सावधानी से काट लें (केवल तभी जब वे त्वचा के बहुत नजदीक न हों)। इसके अलावा, लोगों के बालों की तरह, आप टिप से रूट तक पहुंचने लग सकते हैं, आप देखेंगे कि वे कितने छोटे से नरम हो जाते हैं।

हमेशा, हमेशा, खराब करें और अपनी बिल्ली को पुरस्कृत करें प्रत्येक ब्रशिंग के बाद एक पुरस्कार के साथ। यह आपको इस क्षण को सकारात्मक तरीके से जोड़ने में मदद करेगा।

यह चाल सही है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएंफारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं
मेरी बिल्ली के लिए ब्रश कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए ब्रश कैसे चुनें
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?क्या बिल्ली अच्छी तरह से स्नान कर रही है?
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » मेरी बिल्ली के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
© 2022 TonMobis.com