एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा

वहाँ एक छोटी जन्म से तीन या चार महीने, जहां अपने अनुभवों को अपने वातावरण के प्रति उनके दृष्टिकोण पर एक बड़ा प्रभाव है और जीवन का सामना करने के लिए प्रत्येक पिल्ला के विकास के स्तर पर समय की अवधि है। यदि आपके पिल्ला के पास उनके सामाजिक विकास में अन्य कुत्तों के साथ कई सकारात्मक मुठभेड़ हैं, तो वह एक दोस्ताना और सामाजिक कुत्ता बनने की अधिक संभावना है। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप भयभीत और आक्रामक बन सकते हैं।

एक वयस्क कुत्ते ने पहले ही एक व्यक्तित्व तय कर लिया है और पिल्ला की तुलना में बहुत कम लचीला है, इसलिए, अन्य कुत्तों के संपर्क में आश्चर्यजनक रूप से उनके सामाजिक कौशल में सुधार हो सकता है।

एक दोस्ताना पिल्ला को शिक्षित कैसे करें

आपके पास यह बहुत आसान है, क्योंकि कूड़े में आपकी मां और उसके भाई पहले से ही अधिकांश काम कर चुके हैं।

युवा पिल्ले एक दूसरे को सिखाते हैं कि अन्य कुत्तों के साथ कैसे कार्य करना है, खासतौर पर अभ्यास और वर्चस्व के संकेतों को दिखाने और पढ़ने के तरीके का अभ्यास करके। कैसे एक प्रमुख कुत्ते आक्रामकता ओर इशारा करते हुए प्रस्तुति निष्क्रिय करने के लिए, या: इस पाठ के बिना, एक कुत्ते को एक और कुत्ते पर हमला हो सकता कहने की कोशिश कर रहा है "मैं छोड़ देना, तो आप मालिक हैं!"।
समाधान सरल है: अपने पिल्ला को अपनी कुत्ते की प्रकृति का अभ्यास करने के अवसर दें: समाजक्षमता।




प्राथमिक बात यह है कि पिल्ला घर को सही उम्र में ले जाना है। आठ सप्ताह की उम्र से पहले अपनी मां और कूड़े से हटाए गए पिल्ले को खरीद या अपनाना न करें। कभी नहीं। क्योंकि आपके पिल्ला में उन सभी सामाजिक कौशल की कमी होगी, जिन्हें उन्होंने सीखा होगा, इसलिए उन्होंने अपने साथियों के साथ अपने कुत्ते के तरीकों का अभ्यास करने का हर मौका लिया होगा।

खेलने के लिए अपॉइंटमेंट सेट अप करें। जब आपके घर पर आपका नया पिल्ला होता है, तो अपने दोस्तों को अपने स्वस्थ और टीकाकरण वाले कुत्तों को खेलने के लिए आमंत्रित करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पिल्ला भयभीत न हो, सहज प्रस्तुतियों से शुरू करें।

उसे स्कूल में ले जाएं यदि वह 8 सप्ताह से पहले अपनी मां से अलग हो गया है। जितनी जल्दी हो सके, कक्षाओं के लिए एक प्रशिक्षण केंद्र में इसे लिखें और साथ ही कुत्ते प्रशिक्षक या शिक्षक की देखरेख में अपने साथियों के साथ सामाजिक संबंध बनाए रखें।

अपने सामाजिक जीवन को खिलाओ। जैसे ही आपका पिल्ला बढ़ता है, उसे कुत्ते पार्क में ले जाएं, खेलने के लिए "दोस्ताना कुत्तों" को आमंत्रित करें, और अपने कुत्ते को अन्य कुत्तों को बेनकाब करना जारी रखें। यहां तक ​​कि अगर आपके पिल्ला बहुत अनुकूल है, चलो नहीं अपने साथियों के साथ कि बंद संपर्क, क्योंकि अंत में, यदि आप को अलग दूसरे कुत्तों के लिए एक अधिक असामाजिक जा रहा बनने जा सकते हैं।

निष्कर्ष: नस्ल चाहे कोई फर्क नहीं पड़ता, प्रत्येक कुत्ते को नियमित प्लेटाइम मिलना चाहिए ताकि कुत्ते के दोस्त दोस्ताना हों और अन्य कुत्तों के साथ सुरक्षित महसूस करें। यह तीन या चार महीने की उम्र से पहले विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब एक पिल्ला के अनुभव वयस्क के रूप में अपने व्यक्तित्व को आकार दे सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला के साथ एक वयस्क कुत्ते को एकीकृत करने के लिए कैसे?एक पिल्ला के साथ एक वयस्क कुत्ते को एकीकृत करने के लिए कैसे?
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्ते का सामाजिककरणकुत्ते का सामाजिककरण
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
निराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तोंनिराशा के लिए आक्रामकता के साथ कुत्तों
अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
» » एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
© 2022 TonMobis.com