जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?

जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?

यह जानना कि जब कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है तो यह एक बहुत ही लगातार सवाल है। आयु आपके आहार को संशोधित करने के संदर्भ के रूप में कार्य करती है, जिससे वयस्क कुत्ते को रास्ता मिल जाता है। उम्र में परिवर्तन हमें यह जानने में भी मदद करता है कि हम सक्रिय रूप से व्यायाम करने और दैनिक देखभाल से संबंधित कई अन्य मुद्दों का अभ्यास कब शुरू कर सकते हैं।

हालांकि, सभी कुत्तों की उम्र उसी तरह नहीं होती है: बड़े कुत्ते आमतौर पर छोटे कुत्तों की तुलना में वयस्कता तक पहुंचते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपके साथ विस्तार करेंगे जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है और एक वयस्क के साथ-साथ कुछ उपयोगी टिप्स और विचार बन जाते हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मैं पिल्ला को शिक्षित करना कब शुरू कर सकता हूं?

एक कुत्ता कब वयस्क माना जाता है?

जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, यह विचार है सीधे कुत्ते के आकार से संबंधित है और यह एक दौड़ से दूसरे में काफी भिन्न हो सकता है। इस तरह, हम मानते हैं कि एक कुत्ता निम्न तरीके से एक वयस्क है:

  • छोटे कुत्तों: 9 से 12 महीने के बीच।
  • मध्यम और बड़े कुत्तों: 12 से 15 महीने के बीच
  • विशाल कुत्ते: 18 से 24 महीने के बीच

एक बार इसी उम्र के आकार के अनुसार पहुंचने के बाद, कुत्ता एक युवा कुत्ता बन जाता है और आमतौर पर दो साल बाद पूरी तरह से वयस्क माना जाता है।

हालांकि, आपको याद रखना चाहिए कि प्रत्येक कुत्ते की विशिष्ट वृद्धि दर होती है और वृद्धावस्था अन्य कारकों से भी संबंधित होती है। यह जानने के लिए कि जब आपका कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है, तो आप अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सक के पास जा सकते हैं, जो उसे जांचने के बाद आपको अपना मूल्यांकन देगा।

एक कुत्ता कब वयस्क माना जाता है?

इसका मतलब क्या है कि आपका कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?




शुरू करने के लिए, देखभाल से संबंधित बदलावों की एक श्रृंखला है, जैसे भोजन। पिल्ला गामा का उपयोग बंद कर देगा कनिष्ठ के लिए भोजन में शुरू करो वयस्क , जिसमें इस चरण के लिए कम वसा और अधिक प्रोटीन, विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती हैं।

यह भी शुरू करने का समय है अपने चलने को बढ़ाओ साथ ही साथ उसे शारीरिक गतिविधि और प्रगतिशील रूप के कुत्ते के खेल में शुरू करने के लिए। यह आपको अपनी मांसपेशियों को विकसित करने और आपके शरीर में पैदा होने वाले तनाव से छुटकारा पाने में मदद करेगा।

यह भी समय है बुनियादी आज्ञाकारिता को मजबूत करना (बैठो, आओ, खड़े हो जाओ, झूठ बोलो ...) और उन्नत प्रशिक्षण आदेशों के लिए रास्ता दें। मानसिक उत्तेजना खेलों सहित, जो कुछ भी आप सिखा सकते हैं, वह आपके कुत्ते के दिमाग को युवाओं के लिए लंबे समय तक रखने के लिए आवश्यक होगा। नए अनुभव प्रदान करें और ऐसी गतिविधियां करें जो पिल्ला के रूप में नहीं की जा सकीं, आपको आवश्यक कल्याण प्रदान करेगी।

इसका मतलब क्या है कि आपका कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?

हमें नहीं भूलना चाहिए स्वच्छ और स्वास्थ्य दिनचर्या , आपको किसी भी बीमारी या परजीवी से मुक्त रखने के लिए बहुत जरूरी और मौलिक। इनमें से कुछ दिनचर्या हैं:

  • आंतरिक deworming
  • बाहरी deworming
  • टीकाकरण कार्यक्रम की निगरानी
  • हर 6 या 12 महीनों में पशु चिकित्सा का दौरा किया जाता है
  • मुंह की सफाई
  • आंखों की सफाई
  • सफाई सुनवाई
  • मासिक स्नान

यह मत भूलना कि जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है तो यह भविष्य में व्यवहारिक समस्याओं के साथ-साथ अवांछित लिटर से बचने के लिए एक अत्यधिक अनुशंसित अभ्यास, कास्टेशन या नसबंदी से गुजर सकता है। कास्टेशन अंतहीन फायदे में पड़ता है, जिसका आपके स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
कुत्ते के वयस्क चरणकुत्ते के वयस्क चरण
एक पिल्ला के साथ एक वयस्क कुत्ते को एकीकृत करने के लिए कैसे?एक पिल्ला के साथ एक वयस्क कुत्ते को एकीकृत करने के लिए कैसे?
वयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनवयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
पिल्ला लाइसेंसपिल्ला लाइसेंस
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
जब मेरा कुत्ता पिल्ला होने से रोकता हैजब मेरा कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
» » जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?
© 2022 TonMobis.com