कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण

कुत्ते में बुढ़ापे के 10 संकेत

यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त 7 साल से अधिक पुराना है, तो शायद आप जल्द ही इन्हें नोटिस करना शुरू कर देंगे कुत्ते में बुढ़ापे के 10 संकेत कि हम आपको अगली व्याख्या करते हैं। यह मूल रूप से, उम्र के कारण दिखाई देने वाले कुछ कारक हैं। उन्हें जानने से आपको अपने कुत्ते को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी और उसके जीवन के इस चरण में उसकी देखभाल कैसे की जाएगी।

यदि आप कुछ मूत्रों का पालन करते हैं जो विचलन के पेडोकन या दृष्टिकोण नहीं करते हैं, तो चिंता न करें, वे उम्र की चीजें हैं। अब आपको इसके साथ रहने और अपने जीवन को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए इसे पुन: पेश करना सीखना चाहिए।

ExpertoAnimal के इस पोस्ट को पढ़ते रहें और बुजुर्ग कुत्तों और उनकी देखभाल से संबंधित लेख के अंत में प्रदान किए गए लिंक पर ध्यान देना न भूलें।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते में तनाव के 10 संकेत

1. इंद्रियां विफल होने लगती हैं

लोगों की तरह, उम्र के साथ कुत्ते शुरू होते हैं तीखेपन खोना आपकी इंद्रियों का पुराने कुत्तों में बहरापन या अंधापन जैसी समस्याएं आम हैं। इस कारण से, हमें कुत्ते के साथ संवाद करने के नए तरीकों की तलाश करना शुरू करना चाहिए और अधिक निविदात्मक और सावधानीपूर्वक उपचार प्रदान करना चाहिए।

इन मामलों में हमें सावधान रहना चाहिए और अपने सभी सामान (बिस्तर, खिलौने, फीडर) रखना याद रखना चाहिए हमेशा एक ही स्थान पर इसलिए आप भ्रमित महसूस नहीं करते हैं और घर के चारों ओर चुपचाप स्थानांतरित कर सकते हैं।

2. कुछ मूत्र संबंधी समस्याएं दिखाई देती हैं

पुराने कुत्तों के लिए यह बहुत आम है कभी पेशाब होगा घर पर हमें उन्हें डांट या दंडित नहीं करना चाहिए, जब हम हमें नहीं देखते हैं तो हम मूत्र को साफ करेंगे। इस स्थिति से बचने के लिए हम आपको अधिक नियमित लेकिन छोटी यात्राओं की पेशकश कर सकते हैं ताकि आपको टायर न किया जा सके।

2. कुछ मूत्र संबंधी समस्याएं दिखाई देती हैं

3. डीजेनेरेटिव बीमारियां विकसित होती हैं

कुछ degenerative रोग उम्र के साथ प्रकट होता है और अक्सर कुत्ते में बेचैनी और उदासी का कारण बनता है। यदि आपको दर्द की मजबूत संवेदना है तो हमें कुछ उपाय करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना उचित होगा। इस बीच, आराम करने के लिए आपको एक आरामदायक बिस्तर प्रदान करना बुनियादी होगा। कुछ सबसे आम degenerative रोगों :

  • जोड़बंदी
  • हिप डिस्प्लेसिया
  • कोहनी डिस्प्लेसिया
  • पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस

दुर्भाग्य से, कुत्तों को भी पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील हैं न्यूरोडिजेनरेटिव बीमारियां कुत्तों में अल्जाइमर के मामले के रूप में है। यह सीधे व्यवहार में परिवर्तन और अजीब और असंगत व्यवहार की उपस्थिति को प्रभावित करता है। धैर्य और स्नेह मौलिक होगा।

आपको पता होना चाहिए कि अल्जाइमर से पीड़ित कुत्ते भूल सकते हैं कि खाना कहां है या आप कहां हैं। आपकी भलाई का पर्यवेक्षण और गारंटी आपके लिए प्राथमिकता होनी चाहिए।

4. त्वचा में परिवर्तन मनाया जाता है

कुत्ते के आवरण में कई बदलाव हैं जो इंगित करते हैं कि हमारा सबसे अच्छा दोस्त बुढ़ापे की ओर आ रहा है: पैड में सफेद फर, कॉलस या समस्याएं वे आमतौर पर सबसे आम हैं। कॉलस की उपस्थिति या पैड की सूखापन के बारे में हमारे नियमित पशुचिकित्सा को बताना महत्वपूर्ण है।

4. त्वचा में परिवर्तन मनाया जाता है

5. उनींदापन और थकावट




पुराने कुत्तों उन्हें और आराम की जरूरत है उस वयस्क कुत्ते, अथक और सक्रिय, उस कारण से महत्वपूर्ण होगा उसे आराम करो चुपचाप आपको जरूरत है। आप यह मानना ​​शुरू कर देंगे कि हर बार जब आपको प्राप्त होता है तो इसमें कम प्रभाव पड़ता है लेकिन फिर भी यह आपके साथ होने पर अधिक निविदात्मक और नाजुक दिखाता है।

इनमें से कुछ समस्याएं बीमारी के कारण होने वाले दर्द से संबंधित हो सकती हैं।

हमें पता होना चाहिए कि पुराने कुत्तों को अत्यधिक व्यायाम करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे उनकी मांसपेशियों और हड्डियों को नुकसान हो सकता है। हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए कुछ अभ्यास खोजें।

6. क्षय और टारटर की उपस्थिति

कुत्ते के दांत आमतौर पर समय के साथ प्रभावित होते हैं। इसके लिए, कुत्ते के दांतों को नियमित रूप से साफ करना और प्रदान करना महत्वपूर्ण होगा मौखिक स्वच्छता नाश्ता , अब बहुत लोकप्रिय है। पुराने कुत्ते के दांतों की देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि आप उचित सुविधा के साथ भोजन जारी रख सकें।

6. क्षय और टारटर की उपस्थिति

7. शांत और स्थिर चरित्र

पुराने कुत्ते का चरित्र है, बस, आराध्य . समय बीतने के साथ उनके चुंबन अधिक नाजुक और करीब होते हैं, और उनका व्यवहार अधिक शांत और स्थिर होता है। हालांकि हमें लंबी सैर या सक्रिय व्यायाम से बचना शुरू करना चाहिए, हम एक चंचल और खुश कुत्ते का आनंद लेना जारी रख सकते हैं। कुत्तों के लिए कुछ खुफिया खेलों की खोज करें ताकि आप उन्हें उत्तेजित कर सकें और ऊब जाएंगे।

8. वजन में परिवर्तन

पुराने कुत्ते आमतौर पर महत्वपूर्ण वजन में परिवर्तन का सामना करते हैं। हमें उचित वजन की ओर इशारा करने के महत्व पर ज़ोर देना चाहिए मोटापा से हर कीमत पर बचें , चूंकि यह सीधे कुछ अपरिवर्तनीय बीमारियों की उपस्थिति को प्रभावित करेगा। कुत्तों में मोटापे को रोकने के लिए जानें।

यह मत भूलना कि इस चरण में कुत्ते को बदलाव करना होगा भोजन वरिष्ठ या +7 , इस चरण में जानवर की विशिष्ट आवश्यकताओं पर केंद्रित एक उत्पाद। इन परिवर्तनों के बारे में पशुचिकित्सा को बताने में संकोच न करें।

8. वजन में परिवर्तन

9. यह अधिक निर्भर हो जाता है

कुत्ता समझता है कि यह महत्वपूर्ण शारीरिक और मानसिक परिवर्तन से गुजरता है और इससे सब उसके परिवार के नाभिक पर अधिक निर्भर हो जाता है। हमें प्रदान करने वाले उन उत्तेजनाओं के प्रति आपको समर्थन और मार्गदर्शन करना चाहिए सुरक्षा और आराम.

10. ट्यूमर की उपस्थिति

ट्यूमर की उपस्थिति है पुराने कुत्तों में सामान्य . जैसे ही हम एक का पता लगाते हैं, पशु चिकित्सक के पास जाना बहुत महत्वपूर्ण होगा। विशेषज्ञ हमें बताएगा कि यह सौम्य या घातक ट्यूमर है और हमें आगे कैसे बढ़ना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके इस समस्या का इलाज करना बहुत महत्वपूर्ण है।

10. ट्यूमर की उपस्थिति

अधिक जानने के लिए निम्न लेखों पर जाएं:

  • बुजुर्ग कुत्ते देखभाल गाइड
  • बुजुर्ग कुत्ता व्यवहार
  • एक बुजुर्ग कुत्ते के लिए विटामिन
  • बुजुर्ग कुत्तों के लिए गतिविधियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते में बुढ़ापे के 10 संकेत , हम आपको हमारे गेरियटिक्स अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुराना कुत्ता: कुछ सामान्य स्थितियांपुराना कुत्ता: कुछ सामान्य स्थितियां
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्तों की बूढ़ा उम्रकुत्तों की बूढ़ा उम्र
बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँबुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
पुराने कुत्तों की भोजनपुराने कुत्तों की भोजन
हमारे कुत्तों की बुढ़ापेहमारे कुत्तों की बुढ़ापे
अपने कुत्ते की उम्र जानेंअपने कुत्ते की उम्र जानें
» » कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
© 2022 TonMobis.com