पुराने कुत्तों की भोजन

वह क्षण जो वयस्कता और आयु के बीच पारगमन निर्धारित करता है वरिष्ठ दौड़ से बदलता है और आकार कुत्ते का आम तौर पर, बड़े कुत्ते की तुलना में बड़े या विशाल कुत्तों की कम जीवन प्रत्याशा होती है। उदाहरण के लिए, यह उम्मीद की जाती है कि एक बड़ा कुत्ता 9 से 11 साल तक जीवित रह सकता है, जबकि एक और मिनी 17 या 18 वर्ष की आयु तक पहुंच सकता है।

एजिंग एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। आयु के पहले संकेतों की उपस्थिति विभिन्न कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है आकार या जीवन का रास्ता शुभंकर का सामान्य शब्दों में यह माना जा सकता है कि सात साल या आठ साल बाद कुत्ता परिपक्वता के पहले चरण में प्रवेश करना शुरू कर देगा जिसमें ए विशिष्ट भोजन और कुछ स्वस्थ आदतें , जैसे कि मध्यम व्यायाम और स्वच्छता देखभाल, आपको जीवन की उत्कृष्ट गुणवत्ता बनाए रखने में मदद करेगी।

कभी-कभी, ये पहला संकेत है कि हमारा कुत्ता पहले ही मंच में प्रवेश कर रहा है वरिष्ठ वे बहुत स्पष्ट नहीं हैं और अनजान जा सकते हैं।

इनमें से कुछ संकेतों पर ध्यान दें:

  • गतिशीलता में भूख और कठिनाइयों में कमी आई है।
  • कम संज्ञानात्मक प्रदर्शन के संकेत।
  • उनके आदत व्यवहार में प्रगतिशील परिवर्तन (नींद के चरणों में परिवर्तन, व्यवहार में परिवर्तन, विचलन, vocalizations, मूत्र असंतुलन, आदि)
  • नाराज या आंखों के चारों ओर सफेद बाल की उपस्थिति।

पोषक तत्व जो आपके स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं
मनुष्यों में होता है, दोनों तंत्रिका तंत्र के रूप में मस्तिष्क कुत्ते की उम्र बढ़ने से प्रभावित होते हैं, इस कारण से मुक्त कणों से लड़ने के लिए उच्च एंटीऑक्सीडेंट शक्ति वाले पोषक तत्व प्रदान करना आवश्यक है, जैसे कि हल्दी निकालने (विटामिन सी और ई से अधिक एंटीऑक्सीडेंट अधिक शक्तिशाली) स्वस्थ संज्ञानात्मक कार्य को बनाए रखने में मदद के लिए।

ओमेगा -3 फैटी एसिड, विशेष रूप से डीएचए (docosahexaenoic एसिड) में, और भी अधिक महत्वपूर्ण संज्ञानात्मक समारोह और बूढ़ा मनोभ्रंश मस्तिष्क गिरावट के नुकसान से पहले माइलिन रहित को रोकने के लिए आवश्यक होने के लिए नर्सिंग धीमा करने के लिए घर कर रहे हैं।

में विकार कार्डियक फ़ंक्शन वे उम्र से जुड़ी समस्याओं में से एक भी हो सकते हैं। अच्छे दिल के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपका भोजन योगदान देता है बैल की तरह , एक एमिनो एसिड जो दिल की मांसपेशियों की ताकत का पक्ष लेता है।




अधिक वजन और मोटापा वे आमतौर पर जीवन के इस चरण में दिखाई देते हैं जब कुत्ते की चयापचय दर बढ़ती उम्र के साथ घट जाती है। दोनों ने अपने जीवन के सभी चरणों में स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण जोखिम कारक हैं, लेकिन मुकाबला, परिपक्वता और बुढ़ापे कुत्ते की अवस्था में आवश्यक है के बाद से उनकी उपस्थिति उम्र से जुड़े अन्य शर्तों बढ़ सकती है।

अपने आदर्श वजन को बनाए रखने के लिए, भोजन की अनुशंसित दैनिक मात्रा का सम्मान करना आवश्यक है, सुनिश्चित करें कि आप मध्यम रूप से व्यायाम करें और अपनी क्षमताओं के अनुसार, और एक फ़ीड प्रदान करें जिसका सूत्र है कैलोरी में कम , फाइबर में समृद्ध और समृद्ध हो L-Carnitine - वसा, चूहों के चयापचय को उत्तेजित करके और मांसपेशियों को टोनिंग करके, स्वस्थ तरीके से वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है।

उम्र बढ़ने के सबसे आम संकेतों में से एक यह है कि कुत्ता मौजूद है गतिशीलता की समस्याएं या अपना देखें संयुक्त स्वास्थ्य . भोजन पोषक तत्वों के योगदान के साथ इस कठिनाई को संभालने में मदद करता है condroprotectores जैसे ग्लूकोसामाइन और कॉन्ड्रोइटिन, जो संयुक्त उपास्थि की अखंडता को बनाए रखने में योगदान देते हैं-फैटी एसिड फ़ीड का संवर्द्धन ओमेगा -3 , ईपीए और डीएचए जोड़ों की सूजन प्रक्रियाओं के प्राकृतिक तरीके से कमी को बढ़ावा देता है और कुत्ते की गतिशीलता का पक्ष लेता है।

पुरानी गुर्दे की विफलता, गुर्दे के ट्यूबल या पिछले दिल की विफलता में गिरावट के साथ संबद्ध, यह पुराने कुत्तों में भी विशिष्ट है। अत्यधिक पचाने वाले प्रोटीन की मध्यम खुराक के साथ तैयार की गई फ़ीड के साथ भोजन करना गुर्दे के ट्यूबल में निस्पंदन का पक्ष लेता है और किडनी फ़ंक्शन को नुकसान पहुंचाने वाले हाइलाइन सिलेंडरों के गठन को रोकने में मदद करता है। यह भी महत्वपूर्ण है कि फ़ीड को फॉस्फोरस के स्तर को नियंत्रित करने के लिए तैयार किया जाता है, पुरानी गुर्दे की विफलता की एक निश्चित डिग्री के साथ कुत्तों में गुर्दे की क्षति में शामिल एक खनिज।

इन विशेष पोषक तत्वों की देखभाल के अलावा हमारे पुराने कुत्ते के लिए एक स्वस्थ बुढ़ापे प्रदान करने के लिए आकार में अपनी मांसपेशियों रखने के लिए नियमित रूप से बुढ़ापे की जांच कर, अतिरिक्त स्वच्छ देखभाल करने के लिए इस तरह के अभ्यास अभ्यास या नरम खेल और अल्पकालिक के रूप में पहलुओं की उपेक्षा नहीं की जानी चाहिए और , ज़ाहिर है, अपने जीवन के इस विशेष क्षण में उनके सभी स्नेह को समर्पित करने के लिए।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँबुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?जब एक कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
» » पुराने कुत्तों की भोजन
© 2022 TonMobis.com