बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ

हमारे कुत्तों की बुढ़ापे एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, जिसमें उम्र के पहले संकेतों की उपस्थिति उनके आधार पर भिन्न हो सकती है आकार - छोटे लोगों को जीवन की प्रत्याशा होती है- या उनका जीवन का रास्ता . आमतौर पर यह माना जाता है कि सात या आठ वर्षों के बाद कुत्ता परिपक्वता के पहले चरण में प्रवेश करना शुरू कर देता है जिसमें हमें अपनी नई जरूरतों को ध्यान में रखना होगा, दोनों पोषण स्वस्थ आदतों के रूप में यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जीवन की इष्टतम गुणवत्ता का आनंद लें।

1. परिवर्तन के पहले संकेत और एंटीऑक्सीडेंट का योगदान
परिपक्वता के साथ, कुत्ता अपने जीवन के एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश करता है, जिसमें वह है अधिक कमजोर और कुछ विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होगी। हमारे कुत्ते को पुराना होने वाले बाहरी संकेतों में से कुछ स्पष्ट हैं: स्नेउट और आंखों के आस-पास के पहले सफेद बालों की उपस्थिति-नींद के चरणों में बदलाव के रूप में उनके आदत व्यवहार में मामूली और प्रगतिशील परिवर्तन, परिवर्तन व्यवहार या ठंड के लिए अधिक संवेदनशीलता, और हम कम संज्ञानात्मक प्रदर्शन के कुछ खुलासा विवरणों की सराहना करेंगे, जैसा कि हमारे साथ होता है, आपका दिमाग और तंत्रिका तंत्र वृद्धावस्था के प्रभावों को नोट करता है।

एक विशेष रूप से अनुकूलित भोजन अपने जीवन के इस चरण में उन्हें उच्च शक्ति वाले पोषक तत्व प्रदान करना होगा विरोधी जंग (जैसे विटामिन सी और ई) मुक्त कणों से लड़ने और कुत्ते के संज्ञानात्मक कार्य को बनाए रखने में मदद करने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड (डीएचए), एक पोषक तत्व जो कुत्ते में मस्तिष्क के बिगड़ने में धीमा करने में मदद करता है।

2. अपने आदर्श वजन को बनाए रखने में आपकी सहायता करें: अधिक वजन होने से बहुत हानिकारक होता है।
कुत्तों वरिष्ठ वे युवा होने पर कम से कम व्यायाम करते हैं, और चयापचय दर में कमी के साथ शारीरिक गतिविधि में यह महत्वपूर्ण कमी अक्सर पुराने कुत्तों में अधिक वजन और मोटापे का कारण बनती है। आपके स्वास्थ्य के लिए यह महत्वपूर्ण जोखिम कारक है, क्योंकि यह उम्र बढ़ने के अन्य रोगों को बढ़ा सकता है। इस चरण में आपके भोजन को आपको वसा की चयापचय को उत्तेजित करने के लिए एक अनुकूलित कैलोरी सामग्री (कम), फाइबर और एल-कार्निटाइन की आपूर्ति प्रदान करनी चाहिए। यह भी महत्वपूर्ण है कि हमारा कुत्ता अच्छी मांसपेशियों की टोन और उचित संयुक्त स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, अपनी क्षमता के लिए उपयुक्त कुछ व्यायाम करना जारी रखे।

यहां क्लिक करें https://blog.arion-petfood.es/ कुत्ता-समस्याओं मोबिलिटी / इस विषय के बारे में और जानने के लिए।

बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ




3। भूख की संभावित हानि: उन्हें अच्छी तरह से खाने के लिए प्रोत्साहित करें।
अक्सर पुराने कुत्ते अपनी भूख खो देते हैं या खाने से पहले नहीं खाते हैं। आपको अपने भोजन के दिनचर्या में इन बदलावों से धैर्य रखना होगा और उन्हें उचित रूप से खाने के लिए प्रोत्साहित करना होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका खाना बहुत है स्वादिष्ट (जो इसे खाना चाहता है) और अत्यधिक पचाने योग्य , उम्र के साथ, एक अच्छी पाचन बनाने के लिए भी अधिक कठिनाइयां दिखाई दे सकती हैं।

यदि आवश्यक हो, तो हम आपको अपने दैनिक राशन को अधिक संख्या में वितरित कर सकते हैं, लेकिन आपके लिए यह आसान बनाने के लिए प्रत्येक छोटी मात्रा में वितरित किया जा सकता है।

हमें अवगत होना चाहिए कि, अब पहले से कहीं ज्यादा, हमारे कुत्ते को हमारी तरफ से एक खुश और स्वस्थ वृद्धावस्था रखने के लिए अतिरिक्त देखभाल और ध्यान देने की जरूरत है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि जब वह बड़ा होता है तो आपके कुत्ते की देखभाल किस प्रकार की होगी, यहां आपको मिलेगा: https://blog.arion-petfood.es/एक-कुत्ते-प्रमुख /

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
कुत्तों में अल्जाइमर के लक्षणकुत्तों में अल्जाइमर के लक्षण
कुत्तों की बूढ़ा उम्रकुत्तों की बूढ़ा उम्र
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशियापुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया
कुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्रकुत्तों में संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम। वे भी उम्र
» » बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
© 2022 TonMobis.com