हमारी बिल्लियों की बुढ़ापे





कुछ दिन पहले हमने कुत्तों की बुढ़ापे पर एक नोट प्रकाशित किया था, और अब यह परिपक्व बिल्लियों की बारी है।

वह बिल्ली जिसे हम प्यार करते हैं और यह हमारे साथ इतने सालों से रहा है, समय के पारित होने से भी पीड़ित है। वह कम चपलता के साथ आगे बढ़ना शुरू कर देता है, उसकी इंद्रियां कम हो जाती हैं, वह कठिनाई के साथ भोजन को पचता है और बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाता है। उम्र बढ़ने में बीमारी नहीं है, बल्कि जीवन के चक्र का हिस्सा है। इसलिए, अगर हम कुछ विशेष देखभाल को ध्यान में रखते हैं, तो हमारी बिल्ली स्वस्थ परिपक्वता हो सकती है।

वर्तमान में, मालिकों द्वारा प्रदान की जाने वाली पशु चिकित्सा प्रगति और अधिक देखभाल के लिए धन्यवाद, बिल्लियों में जीवन प्रत्याशा है जो 15 साल से अधिक है। हालांकि, सात साल की उम्र से, वृद्धावस्था के कुछ संकेतों को ध्यान में रखना शुरू हो सकता है, प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर हो जाती है और कब्ज और संक्रमण जैसी बीमारियां दिखाई दे सकती हैं। इसके अलावा, वे दृष्टि, गंध और सुनवाई खो देते हैं। 7 साल से अधिक की बिल्लियों की सबसे आम बीमारी पुरानी गैंगिवाइटिस है।

इसलिए, समय-समय पर पशुचिकित्सा से परामर्श करना आवश्यक और बहुत महत्वपूर्ण है। पेशेवर उस विशिष्ट देखभाल को इंगित करेगा जो हमारी बिल्ली को स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार चाहिए। इसके अलावा, यदि समय में निदान किया गया है, तो कई बीमारियां ठीक हो सकती हैं।

दूसरी तरफ, ब्रशिंग अपने पूरे जीवन में महत्वपूर्ण है, साथ ही एक योग्य माइम होने के नाते, इससे त्वचा की समस्याओं में मदद मिलेगी और बालों के इंजेक्शन से बचने में मदद मिलेगी, एक बिंदु ध्यान दें, अगर हम मानते हैं कि पुरानी बिल्लियों कम है पाचन क्षमता और कब्ज की प्रवृत्ति।

परिपक्व बिल्लियों में स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कुंजीों में से एक अच्छा पोषण है। पशुचिकित्सा प्रत्येक बिल्ली के लिए संकेतित पोषण की सिफारिश करेगा और उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और सही ऊर्जा खुराक को शामिल करने का सुझाव देगा।

जब बिल्लियों को बूढ़ा हो जाता है तो वे अपनी स्वच्छता आदतों और उनके कई व्यवहारों को बदलते हैं। उनमें से एक विशेष ध्यान आकर्षित करता है: वे अधिक ईर्ष्या बन जाते हैं। यदि आपके पालतू जानवर के साथ संबंध करीब है, तो आप निश्चित रूप से अपने व्यवहार में विशेष परिवर्तनों को समझ पाएंगे। बहुत ध्यान देना, छेड़छाड़ करना और समय-समय पर अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना ताकि परिपक्वता और बुढ़ापे के आपके चरण स्वस्थ हो जाएं

स्रोत:
purrfectcatbehavior.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्तों की बुढ़ापेहमारे कुत्तों की बुढ़ापे
कुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता हैकुत्तों के साथ रहना मानव बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
बिल्ली की उम्र कैसे जानें?बिल्ली की उम्र कैसे जानें?
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिनपुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
वृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों मेंवृद्धावस्था के 5 लक्षण अधिक लगातार बिल्लियों में
» » हमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
© 2022 TonMobis.com