कुत्तों की बूढ़ा उम्र

हमारा कुत्ता हमारे पूरे जीवन में हमारे पक्ष में रहा है। वह हमेशा हमारे साथ रहा है और हमें मजेदार और खुश क्षण दिए हैं। अब हम उनसे मिलने वाले सभी ध्यान और स्नेह को वापस देने का समय है।

यह नागा, गुडोग का सबसे पुराना संस्थापक है। यद्यपि वह 15 वर्ष से अधिक पुराना है, फिर भी उसके पास बहुत सारी रस्सी है हालांकि उसके पास पहले से ही पहले "दर्द" है। वह वह थी जिसने हमें बताया था कि "एक कुत्ते के निवास में हम वापस हमारे पास जा रहे थे" और गुडोग का विचार आया। यह पोस्ट उसके लिए है!

नागा

हम सभी हमारे कुत्ते को हमेशा हमारे साथ रहना चाहते हैं, लेकिन कुत्तों की जीवन प्रत्याशा मनुष्यों की तरह नहीं है। प्रत्येक कुत्ते के पास अलग-अलग जीवन प्रत्याशा होती है, लेकिन आम तौर पर, कुत्तों आमतौर पर 6 से 9 साल के बीच "बुढ़ापे" तक पहुंचते हैं। यह आंशिक रूप से दौड़ पर निर्भर करता है, लेकिन ज्यादातर कुत्ते के आकार से गणना की जा सकती: औसत 7 साल है, लेकिन अगर छोटे शुरू 9 साल के आसपास है और यदि वर्ष की आयु तक पहुंचने से पहले यह बड़ी है 6 साल कुत्तों की जीवन प्रत्याशा 8 से 15 साल के बीच है। इसके अलावा, यह हमेशा की तरह, कहा गया है कि शुद्ध नस्ल कुत्तों के एक जीवन प्रत्याशा mongrels जीवन की तुलना में कम है, हालांकि हाल के दिनों पढ़ाई देखा है कि सूचना दर्शाता है असली नहीं है।

ऐसे अन्य संकेत भी हैं जिनसे हम पता लगा सकते हैं कि हमारे चार पैर वाले दोस्त पुराने हो रहे हैं:

  • जब पैर पैरों और स्नैउट के आस-पास स्थित दिखाई देते हैं।
  • मनुष्यों के रूप में, दृष्टि उम्र के साथ बिगड़ती है। उसे ध्यान केंद्रित करने में परेशानी है और दूर से अच्छी तरह से नहीं देखता है।
  • यदि आप देखते हैं कि जब आप इसे देखते हैं तो यह चौंक जाता है, या जब आप इसे कॉल करते हैं तो इसका जवाब नहीं मिलता है, यह एक संकेत हो सकता है कि आपकी सुनवाई खराब हो रही है। ऐसा लगता है कि वह लगातार विचलित है या उसके पास "अनजान" व्यवहार है, लेकिन यह केवल इसलिए है क्योंकि वह उसके आस-पास क्या हो रहा है उसके बारे में अच्छी तरह से नहीं सुनता है।
  • यह संभव है कि यह अजीब समय और उन जगहों पर अपनी जरूरतों को पूरा करना शुरू कर देता है जहां उसने पहले कभी नहीं किया था। वह अपने आंतों पर नियंत्रण खो रहा है और अपने आंत्र आंदोलनों को नियंत्रित नहीं कर सकता जैसा उसने पहले किया था।
  • उसकी त्वचा और फर में आप भी अंतर बता सकते हैं, तो हम और स्वच्छता को प्रोत्साहित करने के लिए अपने बालों की देखभाल पर विशेष ध्यान देना नहीं करने के लिए अपने जीवन की गुणवत्ता की उपेक्षा की है।
  • बेशक, वृद्धावस्था विशेष रूप से हड्डियों को प्रभावित करती है, जो कमजोर होती है और ऑस्टियोआर्थराइटिस दिखाई दे सकती है। पशुचिकित्सा हमें आपकी हड्डियों की रक्षा के लिए उपयुक्त उपचार (शायद उपास्थि रक्षक के साथ) देगा।
  • कुत्ते के मुंह की खराब स्थिति के परिणामस्वरूप संक्रमण से बचें बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो एंडोकार्डिटिस जैसी गंभीर बीमारियां हो सकती हैं।
  • मनुष्यों के रूप में, यह संभव है कि उम्र के साथ हमारे कुत्ते को मानसिक विकार विकसित करना शुरू हो जाता है जिसे संज्ञानात्मक अक्षमता कहा जाता है। उनका व्यवहार भिन्न होता है, और वे विचलित, नींद और उलझन में पड़ते हैं। इसके लिए हमारे अधिक ध्यान की आवश्यकता हो सकती है और लगातार हमारे करीब रहती है। यह सामान्य है क्योंकि इससे सुरक्षा और कल्याण मिलता है।



जब हमने अपनी कुत्ते में उम्र बढ़ने के अपरिहार्य लक्षण दिखाई देना शुरू, यह महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें एक शांतिपूर्ण बुढ़ापे और संभव के रूप में चिकनी प्रदान करने के लिए उचित बुढ़ापे की देखभाल ले लो।

  • सबसे पहले पेशेवर सलाह मांगना बहुत महत्वपूर्ण है, पशु चिकित्सक के दौरे की नियमितता में वृद्धि करने के लिए परीक्षाएं करने के लिए जितनी जल्दी हो सके संभावित स्वास्थ्य समस्या का पता लगा सकते हैं।
  • हमें यह मानना ​​है कि हमारा कुत्ता अब पिल्ला नहीं था, इसकी शक्ति कम हो गई है और इसके परिणामस्वरूप इसकी कैलोरी जरूरतें भी कम हैं। इस नई स्थिति में अपने आहार को समायोजित करना बहुत महत्वपूर्ण है। उसे अधिक से अधिक सुविधाजनक नहीं है, क्योंकि उसकी हड्डियां कमजोर हैं और अधिक वजन होने से उन्हें बड़ी समस्याएं हो सकती हैं। लेकिन कभी-कभी यह भी हो सकता है कि वे अपनी भूख खो देते हैं, इसलिए हमें उन्हें आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करने की कोशिश करनी होगी।
  • वह हमेशा परिवार का सदस्य रहा है, इसलिए चलो उसे इस तरह से इलाज जारी रखें। आइए घर को अपनी नई जरूरतों को अनुकूलित करें। चलो अल्सर या कॉलस से बचने के लिए, एक नरम विश्राम स्थान डाल दें। और, जहां तक ​​संभव हो, घर के चारों ओर घूमते समय बाधा हो सकती है जो सब कुछ हटा दें।
  • अंत में, हालांकि वे व्यायाम की तरह कम ध्यान दें, यह महत्वपूर्ण है कि हम अपनी उम्र के लिए एक उपयुक्त दिनचर्या को बनाए रखने, विशेष व्यायाम करना है, वह थक भी लेकिन आप फिट रहने में मदद और मजेदार बनाने के लिए और बेहतर महसूस करने नहीं मिलता है।

अपने कुत्ते का ख्याल रखना, उससे प्यार करना और उसे खुश करना, खासकर अपने जीवन के आखिरी सालों में। वह इसके लायक है!

फेसबुक और ट्विटर पर हमें देखने के लिए मत भूलना।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
मैं एक कुत्ता सीटर बनना चाहता हूँमैं एक कुत्ता सीटर बनना चाहता हूँ
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
अपने कुत्ते की उम्र जानेंअपने कुत्ते की उम्र जानें
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
» » कुत्तों की बूढ़ा उम्र
© 2022 TonMobis.com