कुत्तों के लिए गेहूं की चोटी

कुत्तों के लिए गेहूं की चोटी

यह आवश्यक है कि हमारा कुत्ता एक का पालन करें पर्याप्त भोजन , इसका मतलब यह है कि यह सही अनुपात में प्रदान किया जाता है लेकिन सभी आवश्यक पोषक तत्व भी प्रदान करता है, जिसे हम अपने घटकों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए आसानी से उच्च अंत फ़ीड के साथ आसानी से प्राप्त करेंगे।

हालांकि, इस आहार को पूरक करने के कई तरीके हैं ताकि यह इष्टतम होने के लिए बस अच्छा हो। इस अर्थ में, इस उद्देश्य के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छे संसाधनों में से एक फाइबर है, जो पोषक तत्व बनने के बिना, बिल्कुल जरूरी है। और यह वह जगह है जहां गेहूं की चोटी आती है, एक उत्पाद जो हमारे प्यारे साथी के लिए भी उपयुक्त है। तो विशेषज्ञ पशु के इस लेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें लाभ और गुण कुत्तों के लिए गेहूं की चोटी.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है
सूची

गेहूं की चोटी के गुण

इस उत्पाद को कुत्तों को लाए जाने वाले कई लाभों में प्रवेश करने से पहले, परिभाषित करना आवश्यक है गेहूं की चोटी क्या है . खैर, यह शेष उत्पाद है जो एक बार गेहूं को परिष्कृत किया गया है, इसलिए हम विटामिन, खनिजों और फाइबर से भरे मामले के बारे में बात कर रहे हैं। हालांकि, जिन गुणों के बारे में हम इस लेख में बात कर रहे हैं वो वे हैं जो फाइबर की उपस्थिति से आते हैं।

गेहूं की चोटी है गैर घुलनशील फाइबर में समृद्ध , एक प्रकार का फाइबर जो पानी में भंग नहीं होता है लेकिन इसमें अवशोषित करने की संपत्ति होती है। हालांकि, चूंकि यह पोषक तत्व नहीं है, इसलिए इसे शरीर द्वारा अवशोषित नहीं किया जा सकता है। तो, कार्रवाई के इस तंत्र का नतीजा क्या है? मुख्य रूप से गैर घुलनशील फाइबर यह एक शुद्ध पदार्थ के रूप में कार्य करता है सभी आंतों के पारगमन का, जिसमें हमारे और कुत्ते दोनों पाचन तंत्र के लिए कई फायदे हैं।

संक्षेप में, गेहूं की चोटी हमारे पालतू जानवरों के लिए एक आदर्श फाइबर भोजन है, साथ ही साथ सबसे अधिक अनुशंसित कुत्ते के अनुकूल मानव खाद्य पदार्थों में से एक है।

गेहूं की चोटी के गुण

कुत्तों के लिए गेहूं की चोटी के लाभ




गेहूं की चोटी एक उत्कृष्ट है कुत्ते की पाचन तंत्र के लिए रक्षक और परिणाम जो हमारे पालतू होते हैं जब इस घटक को उनके आहार में रोजाना शामिल किया जाता है, वे निम्नलिखित हैं:

  • आंतों के पारगमन में सुधार करता है , कुत्ते या दस्त में कब्ज जैसी स्थितियों से परहेज करना।
  • यह आंत में मौजूद फायदेमंद जीवाणु वनस्पति में सुधार करता है, क्योंकि फाइबर इन बैक्टीरिया के लिए भोजन के रूप में कार्य करता है।
  • मधुमेह के विकास के जोखिम को कम करता है , चूंकि गेहूं की चोटी के फाइबर कार्बोहाइड्रेट को धीरे-धीरे चयापचय करने की अनुमति देते हैं।
  • गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बीमारियों से बचने में मदद करता है, क्योंकि फाइबर पाचन तंत्र में संचित विषैले पदार्थों के निष्कासन की सुविधा प्रदान करता है।

जैसा कि आप देखते हैं, हमारे पेंट्री में एक आम भोजन हमारे प्यारे साथी के शरीर को भी बहुत बड़ा लाभ ला सकता है। लेकिन, iquest- कुत्तों को गेहूं की चोटी की पेशकश करने का सही तरीका क्या है? iexcl- हम आपको अगले बताते हैं!

कुत्तों को गेहूं की चोटी कैसे दें?

अब जब आप जानते हैं कि कुत्ते गेहूं की चोटी खा सकते हैं और यह उत्पाद आपके शरीर को लाए जाने वाले सभी लाभों को खा सकता है, तो समय आपके प्रशासन के बारे में बात करने आया है। गेहूं की चोटी को किसी भी आहार या हर्बलिस्ट दुकान पर आसानी से खरीदा जा सकता है, आमतौर पर पाउडर रूप में, इसलिए, इसमें शामिल होना पर्याप्त होगा प्रत्येक भोजन में इस तैयारी का आधा चम्मच कि हम अपने पालतू जानवर को देते हैं। बेशक, गेहूं की चोटी को थोड़ा कम करने के लिए बेहतर है, क्योंकि इससे इसके पाचन में सुधार होगा और आपका कुत्ता उनके आहार के इस नए घटक को निगलना कम अनिच्छुक होगा।

अंत में, यह न भूलें कि कुत्तों के लिए फल और सब्जियां भी आपके आहार में फाइबर को शामिल करने का एक उत्कृष्ट विचार हैं, इसलिए उन्हें प्रदान करने के लिए सबसे अधिक अनुशंसित सूची की याद न करें।

कुत्तों को गेहूं की चोटी कैसे दें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए गेहूं की चोटी , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का भोजनतोतों का भोजन
पेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसेपेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कुत्ते के लिए आहार acbaकुत्ते के लिए आहार acba
बड्डी की चोंच की अत्यधिक वृद्धिबड्डी की चोंच की अत्यधिक वृद्धि
कैनरी के भोजन के बारे में सब कुछकैनरी के भोजन के बारे में सब कुछ
एक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँएक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाजकुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
मेरे कुत्ते के लिए मैं पीठ पर एक जानवर picgіमेरे कुत्ते के लिए मैं पीठ पर एक जानवर picgі
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?क्या कुत्ते अंडे खाते हैं?
» » कुत्तों के लिए गेहूं की चोटी
© 2022 TonMobis.com