उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन

उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन

उच्च प्रदर्शन कुत्तों वे हैं जो दृढ़ चपलता, शिकार, स्लेज रेसिंग और किसी भी प्रकार की मांग खेल का अभ्यास करते हैं। उच्च प्रदर्शन कुत्तों को भी गार्ड और सुरक्षा कार्यों के रूप में माना जा सकता है।

मानव एथलीटों के साथ मामला है, इन कुत्तों के शरीर महत्वपूर्ण शारीरिक पहनने के अधीन है पर्याप्त पोषण द्वारा counteracted होना चाहिए मांसपेशियों के ऊतकों और अस्थि ऊतक संरक्षण की वसूली की अनुमति।

इन मामलों में आवश्यक पोषक तत्वों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पोषक तत्वों की खुराक के साथ आहार को पूरा करना आवश्यक है। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन.

आप में रुचि भी हो सकती है: खेल कुत्तों के लिए पूरक
सूची

क्या एक विशिष्ट वाणिज्यिक भोजन पर्याप्त नहीं है?

वर्तमान में कुत्तों के लिए कई संतुलित फ़ीड हैं जिनके पास न केवल कुत्ते की उम्र, बल्कि उनकी व्यक्तिगत जरूरतों को अनुकूलित करने में सक्षम विशिष्ट रचनाएं भी हैं। इस तरह से हम हाइपोकैलोरिक फ़ीड पा सकते हैं, स्वस्थ वसा के साथ समृद्ध फ़ीड या विशेष रूप से विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कुत्ते के जेरियाट्रिक चरण में उत्पन्न हो सकते हैं।

हालांकि, ऐसे कई पशु चिकित्सक हैं जो मानते हैं कि एक वाणिज्यिक फ़ीड कुत्ते की सभी जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता है और कुत्ते के स्वास्थ्य को सही स्थिति में रखने के लिए प्राकृतिक और घरेलू रूप से फ़ीड से बेहतर कुछ भी नहीं है।

यदि एक वाणिज्यिक भोजन, यहां तक ​​कि एक विशिष्ट सूत्र भी है, पूरी तरह से घरेलू कुत्ते के लिए पर्याप्त नहीं है, तो बहुत कम प्रदर्शन वाले कुत्ते की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम हो जाएगा।

क्या एक विशिष्ट वाणिज्यिक भोजन पर्याप्त नहीं है?

उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन की खुराक




उच्च-प्रदर्शन वाले कुत्ते के भोजन को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए उच्च-प्रदर्शन वाले कुत्तों के लिए कुछ विटामिन कम से कम निम्नलिखित विटामिन हो सकते हैं:

  • विटामिन ए और ई: दोनों विटामिन एंटीऑक्सीडेंट हैं, इसका मतलब है कि वे मुक्त कणों से लड़ते हैं, बहुत अस्थिर अणु जो डीएनए को नुकसान पहुंचा सकते हैं और कई बीमारियों का कारण बन सकते हैं। ये विटामिन उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए आवश्यक हैं क्योंकि तीव्र शारीरिक व्यायाम मुक्त कणों के गठन को बढ़ाता है। बदले में, एंटीऑक्सीडेंट गतिविधि भी बेहतर मांसपेशियों की वसूली की अनुमति देता है।
  • बी परिसर के विटामिन: बी विटामिन मुख्य रूप से पोषक तत्वों के चयापचय में शामिल होते हैं, इसका मतलब है कि वे कुत्ते को खाने वाले भोजन के सभी गुणों का लाभ लेने की अनुमति देते हैं। इसी तरह, कुछ बी विटामिन लाल रक्त कोशिकाओं में विकृतियों के कारण एनीमिया को रोकते हैं।
  • विटामिन डी: कैल्शियम के अवशोषण और हड्डी के ऊतकों में इस खनिज के निर्धारण के लिए विटामिन डी आवश्यक है, इसलिए, यह अच्छी स्थिति में जोड़ों और हड्डियों को बनाए रखने में मदद करता है।
  • विटामिन के: यह मुख्य रूप से कोगुलेशन प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप करता है लेकिन विटामिन डी के साथ मजबूत हड्डियों को बनाए रखने में भी मदद करता है।

इन विटामिनों की सहक्रियात्मक कार्रवाई हमारे पालतू जानवर के शरीर को भोजन में निहित पोषक तत्वों का पूर्ण लाभ लेने की अनुमति देती है, सेलुलर ऊर्जा के उत्पादन को अनुकूलित करता है और थकान की उपस्थिति को कम करता है इस प्रकार कुत्ते के प्रदर्शन में वृद्धि।

उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन की खुराक

यह जरूरी है कि आप पशुचिकित्सा से परामर्श लें

iquest- क्या हमारे कुत्ते को विटामिन के आधार पर पोषक तत्व पूरक देने से पहले पेशेवर सलाह लेनी आवश्यक है? सच यह है कि निम्नलिखित कारणों से यह बहुत महत्वपूर्ण है:

  • वसा घुलनशील विटामिन (ए, डी, ई और के) जहरीले हो सकते हैं
  • कुछ विटामिन विभिन्न दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं
  • कुत्ते की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन प्रारंभ में किया जाना चाहिए, क्योंकि कुछ मामलों में कुछ विटामिनों के प्रशासन को contraindicated किया जा सकता है
  • यह आवश्यक है कि पशुचिकित्सक अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद की सिफारिश करता है, अन्यथा, मिल्केटेड पदार्थों के साथ पोषक तत्व पूरक प्राप्त करना संभव होगा

यदि आप अपने कुत्ते के प्रदर्शन में वृद्धि करना चाहते हैं और एक अच्छे पोषक तत्व पूरक के माध्यम से चोटों को रोकने के लिए आपको एक विशेषज्ञ द्वारा सलाह देने के लिए आवश्यक है, क्योंकि यद्यपि पोषक तत्व औषधीय हो सकते हैं वे कई स्वास्थ्य समस्याओं का भी कारण बन सकते हैं अगर वे ठीक से उपयोग नहीं किया जाता है।

यह जरूरी है कि आप पशुचिकित्सा से परामर्श लें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
गठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीडगठिया के साथ कुत्ते के लिए फ़ीड
खेल कुत्तों के लिए पूरकखेल कुत्तों के लिए पूरक
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए सबसे संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थ
» » उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
© 2022 TonMobis.com