कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए

कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए

अपने सम्मान जानवर को सिखाओ कुंजी है ताकि आप किसी भी स्थिति में घर और नियंत्रण के लिए अनुकूलित कर सकें। जब हम एक पिल्ला खरीदते हैं तो हमें आवश्यक आदेशों और उनकी देखभाल के लिए समय सिखाए जाने के समय के बारे में अवगत होना चाहिए। कुत्ते को खुश और जरूरी होने के लिए कि हम उसे अपने खाली समय का हिस्सा उसे चलने, खेलने, इत्यादि के लिए लेने के लिए समर्पित करते हैं, और अगर सरसों को हल करते हैं, और नियमों का पालन करना सीखते हैं। पहले में से एक आदेश इसे बैठने के लिए सिखाया जाना चाहिए। इसी कारण से, animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम सीखने के चरणों को दिखाते हैं कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए.

को अपने कुत्ते को बैठने के लिए सिखाओ आपको कुत्तों और धैर्य के लिए व्यवहार की आवश्यकता होगी। कुत्ते की उम्र में, प्रशिक्षण प्रक्रिया धीमी या तेज हो जाएगी। जब मैं कुत्ता एक पिल्ला है, तो मैं हमेशा इस आदेश को पढ़ाने की सलाह देता हूं, लेकिन खाने में कभी देर नहीं होती है। यहां तक ​​कि यदि आपका पालतू वयस्क है, तो आप बैठने के आदेश को सीख और आंतरिक कर सकते हैं।

  • सकारात्मक कंडीशनिंग कुत्ते के सीखने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि इस आदेश के शिक्षण में मिठाई की एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका हो। सबसे पहले आपको अपने कुत्ते को बैठने और आदेश देने के लिए एक शब्द चुनने के लिए क्या करना चाहिए। इसका उपयोग करने की सिफारिश की जाती है monossyllabic शब्द आदेश देने के लिए। कुत्ते शब्द की अवधारणा को समझते हैं, लेकिन इसका स्वर, इसलिए उनके लिए लंबे समय के आक्रमणों के लिए एक छोटे से शब्द के स्वर सीखना आसान होता है। आप "sit" शब्द का उपयोग कर सकते हैं।

  • कुत्ते को प्रशिक्षित करने और "महसूस" कमांड को सिखाने के लिए अपनी अंगुलियों और अंगूठे के साथ कैंडी रखें और मोओ की हथेली के खिलाफ बाकी उंगलियों को फोल्ड करें। खिलौना को संभालने वाली छवि के राक्षस की तरह होना चाहिए, लेकिन इस मामले में कैंडी के साथ।

  • जब आपके पास कैंडी बहुत दृढ़ होती है, कुत्ते के नाराज दृष्टिकोण दूरी के एक सेंटीमीटर तक। अपने कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए, कैंडी को थोड़ा आगे बढ़ाकर अपना ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करें। जब पिल्ला ने आप पर अपना ध्यान दिया और, मुख्य रूप से, कैंडी पर, अब अगले चरण में जाने का समय है।

  • अब आपको चाहिए धीरे-धीरे नाज़ुक उठाओ ऊपर, कुत्ते के सिर से ऊपर कुछ इंच। जब पिल्ला अपनी आंखों के साथ कैंडी का पालन करती है, तो वह सिर और स्वचालित रूप से उठाएगा बैठने के लिए खाएंगे . जब जानवर बैठने के लिए अपने पीछे की ओर उतारने के लिए खाता है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है शब्द "महसूस" कहो आंदोलन के साथ इसे जोड़ने के लिए। जब कुत्ता बैठा है, तो इलाज को इनाम के रूप में दें। अपने कुत्ते को पूरी तरह से बैठने के आंदोलन के साथ "महसूस" आदेश को जोड़ने के लिए इस प्रक्रिया को दो बार दोहराएं। फिर, आप मोन में इलाज किए बिना आदेश देने के लिए खा सकते हैं।




  • यदि आपका कुत्ता स्वचालित रूप से बैठता है, तो आप उसकी सहायता कर सकते हैं और पीठ को अनलोड कर सकते हैं नीचे प्रकाश दबाएं . प्रेसन प्रकाश होना चाहिए ताकि कुत्ता अकेले बैठे रहें। उसी समय जब आप कुत्ते को बैठने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आपको अवश्य ही करना चाहिए आदेश "महसूस" कहो.

  • याद अपने कुत्ते को इनाम दें जब वह कुछ सही करता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ता मिठाइयों की तरह, उसके लिए सकारात्मक चीजों के साथ ऑर्डर को जोड़ता है। इस तरह, आप बहुत तेज़ी से सीखेंगे और कुत्ते को प्रशिक्षित करना आसान होगा। सकारात्मक कंडीशनिंग और सजा से हमेशा अधिक प्रभावी।

  • पिल्ला के लिए बेहतर बैठने के आदेश सीखने के लिए, कोशिश करें हमेशा एक ही स्वर का उपयोग करें शब्द "महसूस" कहने के लिए। जैसा कि हमने पहले कहा था, कुत्ते शब्द का स्वर और आवाज सीखते हैं, इसका अर्थ है। दिन के दौरान ऑर्डर दोहराएं, लेकिन कई बार जोर देकर। यह संभव है कि आपके कुत्ते को बैठने के लिए एक दिन से अधिक समय की आवश्यकता हो और उसे समझना या इस अभ्यास के साथ प्रेस करना बहुत महत्वपूर्ण है।

  • मैं recomendóvil कई जगहों पर ऑर्डर दोहराएं और यह एनोन स्थित है ताकि कुत्ता घर से ही संबद्ध हो। इस प्रकार, आपका कुत्ता हमेशा महसूस करता है कि आप दुनिया में जगह पर ध्यान दिए बिना भेजते हैं।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • आपको चाहिए
    • कुत्तों के लिए कैंडी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
    एक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाएएक कुत्ते को ऑर्डर `echate` कैसे सिखाया जाए
    जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
    एक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक पैर को हिलाकर कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
    एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
    कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
    एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
    मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
    कदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
    कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
    » » कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
    © 2022 TonMobis.com