कार्बोहाइड्रेट आपके कुत्ते के लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं?

जब हम कुत्तों को खिला, के बारे में बात अक्सर प्रोटीन और वसा, ब्याज का केंद्र बन तथापि कार्बोहाइड्रेट जैसे पोषक तत्वों के लिए भी त्वरित ऊर्जा के स्रोत के रूप में उचित पोषण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते दौड़ो, कूदो, हिलो, आदि और इस मामले के रूप में एनारोबिक खेल के लिए बहुत महत्व है चपलता।

हम 3 प्रमुख बिंदुओं को उजागर करेंगे जिन्हें कुत्तों के लिए कार्बोहाइड्रेट के महत्व के बारे में जाना जाना चाहिए।

1. कार्बोहाइड्रेट के कार्य
कार्बोहाइड्रेट विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं। आम तौर पर हम इस तरह के स्टार्च के रूप में -azúcares- सरल और जटिल कार्बोहाइड्रेट, जो अक्सर भी आहार फाइबर का एक दिलचस्प स्रोत में वर्गीकृत किया। के रूप में वे खाना पकाने की प्रक्रिया और विस्तार तकनीकी रूप से बाहर निकालना के रूप में जाना के बाद नाम से जाना `croquetas` जरूरी है स्टार्च, कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे खाद्य पदार्थों के निर्माण के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। बाहर निकालना के लिए धन्यवाद मिला एक पूर्ण और संतुलित भोजन के लिए croquettes में पशु प्रोटीन स्रोतों, वसा और अन्य पोषक तत्वों में शामिल हैं।

जैसा कि हम जानते हैं, कुत्तों के पोषण में ऊर्जा का मुख्य स्रोत मुख्य रूप से वसा से आता है, हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा का एक महत्वपूर्ण स्रोत भी है। इन्हें प्रदान की गई ऊर्जा शरीर में यकृत और मांसपेशियों में ग्लाइकोजन के रूप में जमा होती है। जब एक कुत्ता एनारोबिक प्रकार का विस्फोटक व्यायाम करता है, जैसे कि लघु और त्वरित दौड़ या कूद, मांसपेशी ग्लाइकोजन के माध्यम से ऊर्जा प्राप्त की जाती है। जब यह समाप्त हो जाता है, यदि व्यायाम कई बार दोहराया जाता है, तो हेपेटिक ग्लाइकोजन रक्त प्रवाह में जारी किया जाता है ताकि मांसपेशी ग्लाइकोजन खपत हो सके। मांसपेशी और हेपेटिक स्तर पर ग्लाइकोजन रिजर्व अनंत नहीं होते हैं, इसलिए जब दोनों थक जाते हैं तो शरीर जटिल चयापचय प्रक्रियाओं से उन्हें भर देता है। कुत्तों में ग्लाइकोजन रिजर्व को कम करने के बाद कुछ धीरज के खेल में विस्फोटक प्रयास करने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, लंबी दौड़ के बाद अंतिम स्प्रिंट में mushing, यह ग्लूकोज समाधान प्रदान करने के लिए उपयोगी है जो मांसपेशियों के लिए तेज़, लगभग तत्काल ऊर्जा प्रदान करता है।

ऊर्जा की मांग जीवन स्तर कुत्ते के अनुसार भिन्न हो, अपने शारीरिक स्थिति या जीवन की अपनी तरह से (यदि आप खेल खेलते हैं, व्यायाम या आसीन की एक बहुत कुछ किया)। अगर कार्बोहाइड्रेट सेवन हमारे कुत्ते की ऊर्जा जरूरतों से अधिक है क्योंकि शरीर केवल ग्लाइकोजन के रूप में एक सीमित मात्रा में संग्रहीत करता है, यह अधिक वजन और मोटापा प्रोत्साहित कर सकते हैं।

अपनी ऊर्जा समारोह के अलावा, कार्बोहाइड्रेट आंत्र पथ के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने, इस कुत्ते पोषण में बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए fructooligosaccharides (FOS) prebiotic lactobacilli और bifidobacteria, और mannanoligosaccharides (के साथ स्वस्थ आंत्र वनस्पति का समर्थन करने के रूप में उपयोग किया जाता है एमओएस) आंत में के रूप में प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने वाली है कि रोगजनक बैक्टीरिया माइक्रोविली के पालन से बचने के उन्मूलन के पक्ष में।

कार्बोहाइड्रेट के बारे में 3 महत्वपूर्ण चीजें




2. प्रोटीन का "बचत" प्रभाव: आवश्यक है।
कुत्ते की सही भोजन में सभी पोषक तत्वों में संतुलन होना चाहिए अधिकतम दक्षता प्राप्त करने के लिए और पूरी तरह से विचार किया जाना चाहिए, अलगाव में नहीं। उदाहरण के लिए, अगर कार्बोहाइड्रेट और वसा के योगदान के लिए अपर्याप्त है, कुत्ते के शरीर एक और ऊर्जा स्रोत में प्रोटीन कन्वर्ट करने के लिए, ग्लूकोज और इसे एक मजबूर किया जाएगा। नतीजतन, इन प्रोटीनों अब दुबला शरीर के ऊतकों और विभिन्न चयापचय कार्यों जिसमें वे शामिल कर रहे हैं के प्रशिक्षण और रखरखाव के लिए उपलब्ध होगा। हम देखते हैं के रूप में, कार्बोहाइड्रेट की उपयुक्त सामग्री कुत्ते के भोजन के लिए तैयार करने में आवश्यक है।

3. पाचन की देखभाल करें।
यह एक महत्वपूर्ण मानदंड है, क्योंकि यह हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को प्रभावित करता है। इसलिए, कार्बोहाइड्रेट का स्रोत कुत्ते को पचाने के लिए आसान होना चाहिए, जैसे चावल, इसकी अत्यधिक पाचन क्षमता के कारण।

ग्लाइसेमिक इंडेक्स जो कुछ कार्बोहाइड्रेट के पाचन के बाद पहुंचने वाले रक्त ग्लूकोज के स्तर से निर्धारित होता है, कुछ मामलों में मधुमेह के कुत्तों में महत्वपूर्ण हो सकता है। इस मामले में हमें कम ग्लाइसेमिक इंडेक्स जैसे कंद या कुछ फलियां के साथ स्टार्च के स्रोतों को शामिल करने के लिए सावधान रहना चाहिए।

संक्षेप में, कार्बोहाइड्रेट कुत्ते पोषण में मौलिक पोषक तत्व होते हैं और हमें अपने पालतू जानवरों के आहार में उनके फायदे और नुकसान को ध्यान में रखना चाहिए।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?प्रशिक्षण की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्बोहाइड्रेट मिश्रण?
कुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते पोषण: आवश्यक पोषक तत्व
बाहर निकालना क्या है?बाहर निकालना क्या है?
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
पेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसेपेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसे
कार्बोहाइड्रेट, ऊर्जा का सेवनकार्बोहाइड्रेट, ऊर्जा का सेवन
कुत्तों के लिए जस्ता का महत्वकुत्तों के लिए जस्ता का महत्व
कुत्तों में पाचन के छः चरणोंकुत्तों में पाचन के छः चरणों
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्वकुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्व
» » कार्बोहाइड्रेट आपके कुत्ते के लिए महत्वपूर्ण क्यों हैं?
© 2022 TonMobis.com