कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?

भोजन की पाचन अधिकतम महत्व का एक मानदंड है। सीधे हमारे पालतू जानवरों के शरीर द्वारा अवशोषण के लिए उपलब्ध पोषक तत्वों की मात्रा को व्यक्त करें।

यह नियंत्रित भोजन परीक्षणों द्वारा निर्धारित किया जाता है, उदाहरण के लिए, कच्चे प्रोटीन (पीबी) या कच्ची वसा (जीबी) की पाचन क्षमता ज्ञात हो सकती है।

यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड में निम्न गुणवत्ता वाले लोगों की तुलना में उच्च पाचन क्षमता गुणांक है। उच्च गुणवत्ता वाले आहार में 95% तक की पाचन क्षमता हासिल की जा सकती है। चूंकि सामग्री की गुणवत्ता बढ़ जाती है, पोषक तत्वों की पाचन भी बढ़ जाती है।

अगर हम अपने कुत्ते या बिल्ली को कम पाचन की फ़ीड का प्रशासन करते हैं, तो इनका पदार्थों का एक उच्च अनुपात होगा जो पर्याप्त रूप से पच नहीं किया जा सकता है। नतीजतन, ये घटक बड़ी आंतों तक पहुंच जाएंगे, जहां वे आंतों के वनस्पति से किण्वन करेंगे, जो इस प्रकार के भोजन के लिए अक्सर अत्यधिक होता है। इसके परिणामस्वरूप पेट फूलना और ढीले मल हो जाएंगे। इसके अलावा, हमें अपने कुत्ते या बिल्ली को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक भोजन का प्रबंधन करना चाहिए, क्योंकि निम्न गुणवत्ता वाले फ़ीड में पोषण का महत्व कम है। अधिक भोजन का उपभोग करके, भोजन की गति बढ़ जाती है क्योंकि यह पाचन तंत्र से गुज़रती है, जो कम पाचन क्षमता और मल और पेट फूलों की अधिक मात्रा का पक्ष लेती है।

संक्षेप में, भोजन की पाचन इसकी सामग्री की गुणवत्ता, गुणवत्ता वसा के उच्च स्तर और उनके उचित प्रसंस्करण के अनुसार बढ़ जाती है।




जैसा कि हमने संकेत दिया है, कुत्तों और बिल्लियों को कम गुणवत्ता वाले, पचाने वाले फ़ीड खिलाया जाता है, उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए और अधिक की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, विकास चरण में कुत्तों के साथ किए गए अध्ययनों से पता चला है कि जिन लोगों को खराब गुणवत्ता वाले भोजन खिलाया गया था, वे बहुत ही कम भोजन, कम वजन और विकास और अत्यधिक पचाने वाले आहार से ज्यादा बाल और त्वचा दिखाते थे। उनके विश्लेषिकी भी भिन्न थे, जो पहले समूह में खराब परिणाम दिखाते थे।

यद्यपि पोषक तत्वों की पाचन क्षमता पैकेजिंग में प्रतिबिंबित नहीं होती है, लेकिन वास्तव में उत्पाद का आकलन करते समय यह महत्वपूर्ण है। हमारे लेबल के विश्लेषणात्मक घटकों में समान मूल्य वाले दो आहार हो सकते हैं, लेकिन उनके प्रोटीन, वसा और फाइबर के लिए बहुत अलग पाचन के साथ। आदतें मल की मात्रा पाचन से संबंधित है, हालांकि इसे अस्थिर additives के साथ भी बदला जा सकता है। पोल्ट्री से प्रोटीन हमेशा जुगाली करने वाले पशुओं के मांस भोजन अधिक कोलेजन युक्त जैसे की तुलना में अधिक सुपाच्य है, उदाहरण के लिए के रूप में महत्वपूर्ण बात यह है, पता करने के लिए इन पोषक तत्वों के स्रोतों पाचनशक्ति आकलन करना है। यह एक कम पाचनशक्ति है, लेकिन यह भी शरीर में बहुत अलग ढंग प्रोटीन है, जो एक समान प्रतिशत मान प्रोटीन, या गरीब गुणवत्ता में भी उच्च के साथ दो फ़ीड देख सकते हैं, फिर भी समारोह के रूप में मूल्यवान कुत्ते। अक्सर, उच्च पाचन की 23% प्रोटीन वाला उत्पाद हमारे कुत्ते की प्रोटीन आवश्यकताओं को 30% प्रोटीन के साथ बेहतर बनाता है जो बहुत पचाने योग्य नहीं होता है।

हमें हमेशा अपने पालतू जानवरों को खिलाने के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद का चयन करना होगा। एक अत्यधिक पचाने योग्य आहार के परिणामस्वरूप भारी मल, पेट फूलना की अनुपस्थिति और मल की कम आवृत्ति होगी। शारीरिक वजन और वृद्धि दर, यदि लागू हो, तो अत्यधिक मात्रा में प्रशासन की आवश्यकता के बिना सही ढंग से बनाए रखा जाएगा। इसके अलावा हम एक लोचदार त्वचा और चमकदार और चमकदार बाल देखेंगे।

यह मत भूलना कि, हमारे कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के मामले में, सस्ता महंगा हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बाहर निकालना क्या है?बाहर निकालना क्या है?
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
कुत्तों में पाचन के छः चरणोंकुत्तों में पाचन के छः चरणों
कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्सकुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
© 2022 TonMobis.com