क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है

आप कितनी बार काम से वापस नहीं आये हैं और आप अपने कुत्ते को मम्मी की तरह लपेटते हैं और टॉयलेट पेपर गेंदों से भरे हुए स्नैप के साथ पाते हैं? अच्छी खबर यह है कि व्यावहारिक रूप से सभी कुत्ते के मालिक इस कष्टप्रद चरण से गुजरते हैं। बुरा, यह है कि कोई विशिष्ट कारण नहीं है, इसलिए सबसे तार्किक समाधान है: अपनी पहुंच से सभी प्रकार के पेपर हटा दें।

टॉयलेट पेपर खाने वाले 9 0% कुत्ते नीचे दिए गए चार कारणों से ऐसा करते हैं। हालांकि, 10% है जिसमें मधुमेह, कैंसर या किसी अन्य बीमारी जैसी बड़ी समस्या होती है। तो यदि यह रवैया दो साल की उम्र के बाद रोज़ाना जारी रहता है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने कुत्ते को अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ ले जाएं।

पिल्ला खेल:

यदि आपका कुत्ता अभी भी पिल्ला है तो यह संभावना है कि वह भी अजीब चीज़ों को खेलना और काटना पसंद करता है। यदि ऐसा है, तो आपके पास सभी प्रकार की वस्तुओं को छिपाने के लिए बहुत अधिक विकल्प नहीं है, जिन्हें आप नष्ट कर सकते हैं, जब आप इसे कर रहे हों तो इसे रोकें और फिर ... वयस्क होने के लिए प्रतीक्षा करें।

पृथक्करण चिंता:

कुछ कुत्तों को अकेले छोड़ने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है और जब वे बहुत चिंतित महसूस करते हैं। नतीजतन उनके पास काटने, खरोंचने, भौंकने और इस मामले में टॉयलेट पेपर खाने जैसे विनाशकारी व्यवहार हैं।




उदासी

आप पर्याप्त शारीरिक गतिविधि नहीं कर रहे हैं और ऊब सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता दिन में कम से कम दो बार शांत होने के लिए पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा खर्च करता है। यदि आपका कुत्ता बहुत अधिक प्रशंसा कर रहा है तो उसे बहुत सारे अभ्यास की जरूरत है।

वह इसकी मदद नहीं कर सकता

यद्यपि यह एक असामान्य कारण है, कुछ कुत्तों में आदतें या बाध्यकारी दृष्टिकोण होते हैं जिन्हें वे नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। यदि ऐसा है, तो हो सकता है कि आपके कुत्ते का पिछला आघात हो जो उसे विस्फोटित होने पर विशेष रूप से कागज खाने के लिए प्रेरित करता है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप कैसे मदद कर सकते हैं इस बारे में सलाह देने के लिए आप एक कैनिन व्यवहार विशेषज्ञ से परामर्श लें।

जब तक यह चिंतित होने के कारण के लिए नहीं है, इस समस्या का समाधान अपने कुत्ते की दृष्टि से सभी प्रकार के कागजात को हटाना है और यदि आपको अभी भी यह पता चलता है, तो NO के साथ दृढ़ रहें और इसे हटा दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Schnauzer comigі स्वच्छता कागजSchnauzer comigі स्वच्छता कागज
मेरे छोटे कुत्ते ने गंदे टॉयलेट पेपर खा लियामेरे छोटे कुत्ते ने गंदे टॉयलेट पेपर खा लिया
घर का बना बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैंघर का बना बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं
जानें कि अपनी बिल्ली के लिए एक अजीब खिलौना कैसे बनाना हैजानें कि अपनी बिल्ली के लिए एक अजीब खिलौना कैसे बनाना है
बिल्लियों के लिए खिलौना कैसे बनाया जाएबिल्लियों के लिए खिलौना कैसे बनाया जाए
कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?कार्डबोर्ड के साथ बिल्लियों के लिए खिलौने कैसे बनाते हैं?
कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओकदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ
रद्दीकरण पॉटी प्रशिक्षण तकनीकरद्दीकरण पॉटी प्रशिक्षण तकनीक
होटल ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की सफाईहोटल ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की सफाई
एक सोनी ps2 में लेजर को साफ करने के लिए कैसेएक सोनी ps2 में लेजर को साफ करने के लिए कैसे
» » क्योंकि मेरा कुत्ता टॉयलेट पेपर खाता है
© 2022 TonMobis.com