होम डेकेयर शिल्प

अर्थ

इतना ही नहीं कला और शिल्प एक रचनात्मक आउटलेट बच्चों को खुद को व्यक्त करने के लिए, अक्सर एक सबक सिखाना नई बनावट लागू करने के लिए, सुनने और ठीक मोटर कौशल का अभ्यास करने की क्षमता का परीक्षण करने में मदद करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। कई किंडरगार्टन होम स्टडी प्लान में, एक शिल्प का उपयोग किसी अवधारणा को सिखाने या किसी विचार को व्यक्त करने के लिए किया जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि सप्ताह का विषय संख्या 3 है, तो छात्र एक सेब काट सकते हैं और इसके माध्यम से तीन ट्यूब कीड़े साफ कर सकते हैं। पास्ता नूडल्स स्ट्रिंग जैसी तकनीकें बच्चों को उनके ठीक मोटर कौशल का अभ्यास करने की अनुमति देती हैं।

टाइप

डेकेयर शिल्प आयु समूहों द्वारा वर्गीकृत किया जाता है। रंगीन मुद्रित ब्रोशर और अधिक विस्तृत शिल्प जैसे काटने, चमकाने और स्टेपलिंग के संदर्भ में सरल शिल्प हैं। बच्चा जितना बड़ा होगा, डेकेयर काम जितना अधिक जटिल हो सकता है। भी वर्ग शिल्प परियोजनाओं, कैसे handprints की माला, और व्यक्तिगत शिल्प परियोजनाओं बनाने के लिए, कैसे हाथ के रास्ते से बाहर एक टर्की बनाने के लिए कर रहे हैं। कुछ नौकाओं को कक्षा में प्रदर्शित किया जाता है, और अन्य को मेक-अप कहा जाता है और घर पर उपयोग किए जाने वाले शिल्प लेते हैं।


विचार

किस प्रकार की कला परियोजना करने का निर्णय लेते समय छात्र-शिक्षक संबंधों पर विचार करना महत्वपूर्ण है। अगर किसी परियोजना को शिक्षक से बहुत मदद की ज़रूरत है, तो उसके पास कुछ उधार देने के लिए कम से कम एक शिक्षक है। यदि पर्याप्त शिक्षक नहीं हैं, तो आप पहले से ही तैयार किए गए सभी कार्यों को कर सकते हैं ताकि छात्रों को सभी टुकड़ों को ढूंढने और काटने के बजाय जहाज को एक साथ रखा जा सके। सुनिश्चित करें कि छात्रों की क्षमता से अपेक्षित काम को पूरा करने के लिए आवश्यक स्तर है।

गलतफहमी


अक्सर यह सोचा जाता है कि आपको शिल्प बनाने के लिए विशेष सामग्री की आवश्यकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि शिल्प बनाने के लिए कई आम घरेलू उत्पादों का उपयोग किया जा सकता है। खाली सोडा की बोतलें और अंडे डिब्बों, गत्ता टॉयलेट पेपर या कागज तौलिया धारकों, पेपर बैग और कागज प्लेटों आसानी से तेजस्वी कला परियोजनाओं में तब्दील किया जा सकता है। पेपर बैग कठपुतलियों में बदल किया जा सकता है, दूरबीन और सजावटी मास्क में कागज प्लेटों में कागज तौलिया दरवाजा, बस कुछ ही नाम है।

चेतावनी

छोटे बच्चों के साथ काम करते समय, शिल्प वस्तुओं का उपयोग न करें जो चकमा दे सकते हैं। छोटी बूंदें, बटन और आंखों को उगलते हुए, उदाहरण के लिए, केवल 3 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के साथ प्रत्यक्ष पर्यवेक्षण के तहत उपयोग किया जाना चाहिए। गलती से निगलना अगर गैर-विषाक्त गोंद और पेंट्स का उपयोग करना भी महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
स्कूल के लिए मजेदार सामानस्कूल के लिए मजेदार सामान
दाई को कब लाने के लिए क्या सामानदाई को कब लाने के लिए क्या सामान
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
शराब कॉर्क के साथ शिल्प शांत DIYशराब कॉर्क के साथ शिल्प शांत DIY
पृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियोंपृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियों
बच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्टबच्चों के लिए गतिविधियां यूचरिस्ट
6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां6 साल के बच्चों के लिए सरल मजेदार कला गतिविधियां
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
कैसे पॉड शिल्प बनाने के लिएकैसे पॉड शिल्प बनाने के लिए
» » होम डेकेयर शिल्प
© 2022 TonMobis.com