कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ

कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ
स्रोत: यूट्यूब

iquest- क्या आपको लगता है कि शौचालय का उपयोग करने के लिए बिल्ली को पढ़ाना असंभव है? iquest- केवल एक फिल्म चीज क्या है? खैर मेरे पास आपके लिए अच्छी खबर है: यह बहुत संभव है और आपको बाथरूम का उपयोग करने के लिए इसे प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। यह आसान नहीं है, यह तेज़ नहीं है और आप इसे दो दिनों में नहीं प्राप्त करेंगे, लेकिन हमारी मार्गदर्शिका के बाद आप अपनी बिल्ली को अपने पड़ोस का सबसे स्वच्छ बना सकते हैं।

शुरू करने से पहले, आपको कुछ स्पष्ट करना होगा। एक प्रशिक्षित बिल्ली को अधिक "आलसी" से अधिक करने के लिए यह बहुत आसान है। कैसे जानना जारी रखें टॉयलेट का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को सिखाएं, चरण-दर-चरण.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बिल्ली को कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए सिखाएं
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

बाथरूम में सैंडबॉक्स रखें : शौचालय के पास बिल्ली कूड़े के बक्से को रखना सबसे पहले आपको करना चाहिए। हमें बाथरूम में प्रवेश करने के लिए उपयोग करना होगा, इसलिए वहां अपना बॉक्स लेने से बेहतर कुछ भी नहीं है। सामान्य बात यह है कि इस चरण में कोई समस्या नहीं है। बिल्ली बिना किसी समस्या के खुद को राहत देने के लिए बाथरूम में जाएगी और अनुकूलन के कुछ दिनों से अधिक की आवश्यकता नहीं होगी।

2

बॉक्स की ऊंचाई बढ़ाएं : कूड़े के बक्से के बीच ऊंचाई की समस्या है, जो मंजिल के साथ स्तर है, और शौचालय। Iquest- हम इसे कैसे हल करते हैं? हमारी बिल्ली को थोड़ा शिक्षित करके थोड़ा सा यह बढ़ता है। एक दिन हम एक किताब डालते हैं, एक और दिन उन फोन पुस्तकों में से एक जो कोई भी उपयोग नहीं करता है और तब तक जब तक कि बिल्ली को शौचालय की ऊंचाई पर व्यावहारिक रूप से कूदने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।

सुनिश्चित करें कि बॉक्स के नीचे जो भी रखा गया है, उसके ऊपर बॉक्स ठीक से रखा गया है, चाहे वह पत्रिकाएं, लकड़ी या कोई अन्य सामग्री हो। एक खराब या अस्थिर प्लेसमेंट का मतलब यह हो सकता है कि बिल्ली कूदता है, बॉक्स गिरता है और हमारा छोटा सा कहता है "यहां मैं जीवन में फिर से कूद नहीं जाता"। जब बॉक्स में आने की बात आती है तो इससे बिल्ली को और अधिक योग्यता मिलती है।

3

शौचालय के लिए बॉक्स के बारे में : हमारे पास बाथरूम में और शौचालय की तरह ऊंचाई पर हमारा बॉक्स है, अब यह करीब लाने का समय है। हर दिन थोड़ा और, इसे सीधे इसके आगे होने के लिए कोने में रखने से भी लायक नहीं है। याद रखें कि यह एक क्रमिक प्रक्रिया है, इसलिए हर दिन हम इसे थोड़ा और अधिक धक्का देते हैं। अंत में, जब हम शौचालय को मारने के लिए जाते हैं, तो हम इसे क्या करेंगे, इसे शीर्ष पर रखें। फिर से सुनिश्चित करें कि अस्थिरता की कोई समस्या नहीं होगी, कि हम शौचालय के साथ हमारे बिल्ली के बच्चे को आघात नहीं करना चाहते हैं।

4



रेत के स्तर को कम करें : बिल्ली पहले से ही शौचालय पर अपनी जरूरतें बना रही है, लेकिन बॉक्स में। अब हमें रेत और बॉक्स में अपरिवर्तित जाना है, इसलिए हम अधिक से अधिक रेत को हटा देंगे। कम से कम हम राशि को कम करते हैं, जब तक कि केवल एक छोटी परत न हो जो कि कुछ सेंटीमीटर ऊंची न हो।

5

बॉक्स को बेसिन या इसी तरह से बदलें : अब हमें बिल्ली की मानसिकता बदलनी है। आपको सीधे शौचालय पर ऐसा करने के लिए बॉक्स में अपनी जरूरतों को पूरा करने से जाना होगा। ऐसा करने के लिए अलग-अलग विकल्प हैं, प्रशिक्षण बॉक्स जो जानवरों के अपने स्टोर में बेचते हैं, जब तक कि हमारे पास घर के पास एक साधारण बेसिन नहीं है। आप अपने बॉक्स को टॉयलेट में रख सकते हैं और एक प्रतिरोधी पेपर जो ढक्कन के नीचे बिल्ली के वजन का समर्थन कर सकते हैं। इसके अलावा, आप कुछ रेत फेंक सकते हैं ताकि बिल्ली को अभी भी अपने कूड़े के बक्से की थोड़ी सी याद आती है और इससे संबंधित है।

6

कागज में एक छेद पंच और बेसिन को हटा दें : जब बेसिन और पेपर में आपकी जरूरतों के लिए उपयोग करने में कुछ दिन लगते हैं, तो हमें इसे हटा देना चाहिए और पानी में गिरने के लिए इसमें एक छेद बनाना चाहिए। यह चरण जटिल हो सकता है, लेकिन जब तक बिल्ली आराम से ऐसा करने में सक्षम न हो जाए तब तक हमें इसे शांत रूप से लेना चाहिए। एक बार जब हम देखते हैं कि यह आरामदायक है, हम तब तक छेद बढ़ा रहे हैं जब तक व्यावहारिक रूप से कुछ भी नहीं छोड़ा जाता है। साथ ही जब हम छेद के आकार को बढ़ा रहे हैं, तो हमें उस रेत को हटाना होगा जिसे हम कागज के शीर्ष पर रख रहे हैं। आपकी बिल्ली को रेत के बिना आपकी जरूरतों के लिए उपयोग करना पड़ता है, इसलिए हम इसे धीरे-धीरे कम कर देंगे। इस चरण में हम डब्ल्यूसी में अपनी जरूरतों को पूरा करने में कामयाब रहे होंगे, लेकिन इस दृष्टिकोण को मजबूत करने के लिए अभी भी एक और है।

7

श्रृंखला खींचो और अपनी बिल्ली को पुरस्कृत करें : बिल्लियों को अपने मूत्र पर शौचालय या पेशाब पसंद नहीं है। इसके अलावा, शौचालय में अपनी जरूरतों को छोड़ना स्वच्छ नहीं है क्योंकि गंध काफी मजबूत है। इसलिए, जब भी बिल्ली स्वच्छता के लिए और बिल्लियों के "उन्माद" दोनों के लिए, शौचालय का उपयोग करते समय श्रृंखला को खींचना होगा। रवैया को मजबूत करने के लिए, आप हम एक पुरस्कार देंगे बिल्ली हर बार जब वह शौचालय में पेशाब करता है या हार जाता है। इससे बिल्ली को लगता है कि उसने कुछ अच्छा किया है और अगली बार वह अपना इनाम प्राप्त करने के लिए फिर से ऐसा करेगा। और यदि आप इसे दूर कर चुके हैं ... iexcl-बधाई हो! iexcl- आप शौचालय का उपयोग करने के लिए सीखने के लिए अपनी बिल्ली मिल गया है! Iquest- क्या आपको यह मुश्किल लगता था? iquest- क्या आपके पास ऐसा करने का एक और तरीका है? अगर आपको यह करने के लिए अपनी बिल्ली मिल गई है, तो हमें बताएं कि आपने यह कैसे किया। और यदि आप सफल नहीं हुए हैं, तो हम आपको इस सातवें चरण तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित हैमेरी बिल्ली सैंडबॉक्स में निहित है
बिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती हैबिल्ली रक्त पेश करती है और बाथरूम में बहुत कुछ जाती है
बिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत हैबिल्ली उसे सैंडबॉक्स के बाहर की जरूरत है
बिल्ली ट्रे कैसे चुनेंबिल्ली ट्रे कैसे चुनें
शौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओशौचालय का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे सिखाओ
बिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखेंबिल्ली कूड़े के बक्से को कैसे चुनें और बनाए रखें
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
बिल्ली कूड़ेदान बॉक्स को कैसे साफ करेंबिल्ली कूड़ेदान बॉक्स को कैसे साफ करें
कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओकदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
» » कदम से शौचालय कदम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली सिखाओ
© 2022 TonMobis.com